BREAKING NEWS

जमातियों का जमघट : देर रात इंडोनेशियाई की 5 महिला मौलवी जमातियों सहित मस्जिद में छिपे 15 दबोचे◾कोरोना वायरस : देश में संक्रमितों की संख्या 3,300 के पार, 77 लोगों की मौत की पुष्टि ◾अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण मामलों की संख्या 3 लाख के पार हुई, इटली में 15362 लोगों की मौत ◾कोविड-19: दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़कर हुए 445, उनमें से 301 लोग हुए थे निजामुद्दीन के कार्यक्रम में शामिल ◾लॉकडाउन : शहर में फंसे विदेशियों के लिए ट्रांजिट पास जारी करेगी दिल्ली सरकार◾ कोरोना वायरस : राष्ट्रपति ट्रम्प ने दी मास्क पहन कर घर से बाहर निकलने की सलाह, खुद नहीं पहनेंगे मास्क ◾PM मोदी ने की उच्चाधिकार प्राप्त समूहों की संयुक्त बैठक की अध्यक्षता◾तिहाड़ जेल कैदियों ने जेल में ही बना डाले 75000 मास्क, सेनेटाइजर◾महाराष्ट्र के मंत्री जितेंद्र आव्हाड का दावा : गृह मंत्रालय ने ही दी थी तबलीगी जमात को अनुमति◾कोविड-19 का प्रकोप : दुनियाभर में कोरोना के मामले 11 लाख के पार, 59 हजार से अधिक लोगों की मौत ◾स्वास्थ्य मंत्रालय : देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 3,072 तक पहुंची, अब तक 75 लोगों की मौत ◾दिल्ली में 445 लोग COVID-19 से संक्रमित, और बढ़ सकते हैं मामलें : CM केजरीवाल◾तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद ने क्राइम ब्रांच को भेजा जवाब, कहा- अभी सेल्फ क्वारनटीन में हूं, बाकी सवाल बाद में◾स्वास्थ्य मंत्रालय का बयान : देश के कुल कोरोना संक्रमित मामलों में 30 फीसदी तबलीगी जमात के लोग◾राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾

कुछ महीनों में उत्तर कोरिया कर सकता है अमेरिका पर परमाणु हमला : CIA

दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका को इन दिनों उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन का खौफ सता रहा है। वही , अमेरिकी खुफिया एजेंसी CIA के निदेशक ने कहा है कि उन्हें इस बात की चिंता है कि उत्तर कोरिया के पास ऐसे न्यूक्लियर मिसाइल हैं, जिससे वह एक महीने के अंदर अमेरिका पर हमला कर सकता है।

CIA डायरेक्टर माइक पॉम्पिओ ने एक इंटरव्यू में कहा कि उनकी खुफिया एजेंसी लगातार प्योंगयांग और उसके नेता किम जोंग-उन से संभावित खतरों पर चर्चा करती है।

इस मामले में सीआईए के निदेशक पॉम्पेओ ने राष्ट्र पर खतरे कि चिंता जताते हुए कहा कि हमें लगता है कि कोरियाई तानाशाह परमाणु हथियारों का इस्तेमाल आत्मरक्षा के अलावा भी कर सकता है।

उन्होंने आगे कहा कि वह दोनों कोरियाई देशों को अपने अधीन करने के इरादे से परमाणु और सैन्य बलों का उपयोग कर सकता है। पॉम्पेओ ने वर्जीनिया के सीआईए मुख्यालय में बोलते हुए कहा कि हम उन लोगों के बारे में चिंतित हैं जो कुछ महीनों में अमेरिका पर परमाणु अटैक करने की क्षमता की धमकी दे चुका है। उन्होने स्वीकार किया कि उत्तरी कोरिया के खिलाफ बल का प्रयोग इस क्षेत्र में जीवन के विनाशकारी नुकसान की ओर ले सकता है।

नए साल के मौके पर राष्ट्रपति ट्रंप के एक साल पूरे होने के बाद प्योंगयांग और उनके बीच काफी तनावपूर्ण चीजें दिखी। पॉम्पओ ने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप की नॉर्थ कोरिया के प्रति भाषा जो लगातार ट्वीट के जरिए कही गई उस पर प्योंगयांग बहरा नहीं बना हुआ था। उन्होंने कहा- “जब आप ये देखता है कि राष्ट्रपति इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करते हैं, उनके कई आउडिएंस होत हैं। और मैं यह बताना चाहता हूं कि किम जोग उन इस बात को समझता है कि अमेरिका गंभीर है।”

24X7 नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे।