BREAKING NEWS

महात्मा गांधी की ग्राम स्वराज अवधारणा से प्रेरित हैं स्वयंपूर्ण गोवा योजना : सीएम सावंत◾उत्तर प्रदेश: अखिलेश यादव पर राजभर ने कसा तंज, कहा - साढ़े चार साल खेलेंगे लूडो और चाहिए सत्ता◾ पीएम मोदी ने गांधी जयंती पर राजघाट पहुंचकर बापू को किया नमन, राहुल से लेकर इन नेताओं ने भी राष्ट्रपिता को किया याद ◾महाराष्ट्र: शिंदे सरकार का कर्मचारियों के लिए नया अध्यादेश जारी, अब हैलो या नमस्ते नहीं 'वंदे मातरम' बोलना होगा◾Gandhi Jayanti: संयुक्त राष्ट्र की सभा में 'प्रकट' हुए महात्मा गांधी, 6:50 मिनट तक दिया जोरदार भाषण◾आज का राशिफल (02 अक्टूबर 2022)◾सीआरपीएफ, आईटीबीपी के नये महानिदेशक नियुक्त किये गये◾दिल्ली सरकार की चेतावनी - अगर सड़कों पर पुराने वाहन चलते हुए पाये गए तो उन्हें जब्त किया जाएगा◾Kanpur Tractor-Trolley Accident : ट्रैक्टर-ट्राली तालाब में गिरने से 22 से ज्यादा लोगों की मौत, PM मोदी और CM योगी ने हादसे पर जताया दुख◾Madhya Pradesh: कलेक्टर के साथ अभद्र व्यवहार करने पर, बसपा विधायक रामबाई परिहार के खिलाफ मामला दर्ज◾मनसुख मांडविया बोले- ‘रक्तदान अमृत महोत्सव’ के दौरान ढाई लाख लोगों ने रक्त दान किया◾उपमुख्यमंत्री सिसोदिया बोले- हर बच्चे के लिए मुफ्त और गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की व्यवस्था जरूरी◾इदौर ने दोबार रचा इतिहास, लगातार छठी बार बना देश का सबसे स्वच्छ शहर, जानें 2nd, 3rd स्थान पर कौन रहा◾मुख्य निर्वाचन आयुक्त ने 100 साल पार के बुजुर्ग मतदाताओं को लिखा पत्र, चुनाव में हिस्सा लेने के लिए जताया आभार◾UP News: यूपी के चंदौली में हादसा, दीवार गिरने से चार मजदूरों की मौत, नींव से ईट निकालने का हो रहा था काम ◾Congress President Election: केएन त्रिपाठी का नामांकन पत्र खारिज, अब खड़गे-थरूर के बीच महामुकाबला ◾Baltic Sea : बाल्टिक सागर में मीथेन लीक होने से भारी विस्फोट, UN ने जताई चिंता◾ 5G से नये युग की शुरूआत, Airtel ने कहा- आठ राज्यों में 5G की सेवाएं शुरू होने जा रही, 2024 तक का लक्ष्य ◾घपला, घोटाला और गरीबी...अखिलेश यादव ने समझाया 5G का असली अर्थ ◾दिल्ली हाई कोर्ट से सत्येंद्र जैन को झटका! धन शोधन मामले के ट्रांसफर को चुनौती देने वाली याचिका खारिज◾

Nupur Sharma मामले में उठाए सवाल... PAK का पर्दाफाश! हिंदू मंदिर फिर हुआ सांप्रदायिकता का शिकार

पैगंबर मोहम्मद टिप्पणी विवाद (Comment On Prophet Case) में भारत (India) को घेरने की कोशिश कर रहे पाकिस्तान (Pakistan) में एक बार फिर अल्पसंख्यकों की आस्था को ठेस पहुंचाई गई है, पूजा स्थलों के खिलाफ तोड़फोड़ की ताजा घटना में पाकिस्तान के कराची (Karachi) शहर में एक हिंदू मंदिर (Hindu Temple) में बुधवार को तोड़फोड़ की गई। पुलिस के मुताबिक कराची के कोरंगी इलाके में श्री मारी माता मंदिर के अंदर रखी मूर्तियों को नष्ट कर दिया गया है, इस घटना से कराची में विशेष रूप से कोरंगी इलाके में रहने वाले हिंदू समुदाय में दहशत और भय पैदा हो गया है।  

मंदिर में हमला कर तोड़ी भगवानों की प्रतिमाएं 

बता दें कि फिलहाल इस इलाके में किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है। एक चश्मदीद ने कहा कि 6 से 8 बाइक सवार लोगों ने इलाके में प्रवेश किया और मंदिर पर हमला किया। वहीं, इस मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है। बता दें कि पाकिस्तान में अल्पसंख्यक हिंदू आबादी के मंदिर अक्सर सांप्रदायिक हिंसा का शिकार बनते रहे हैं। अक्टूबर में, कोटरी में सिंधु नदी के तट पर स्थित एक ऐतिहासिक मंदिर को अज्ञात लोगों द्वारा कथित तौर पर अपवित्र कर दिया गया था।

पाकिस्तान में सांप्रदायिकता का शिकार होते रहे हैं मंदिर 

स्थानीय निवासियों ने कहा कि एक अज्ञात व्यक्ति ने सिंधु नदी के तट पर स्थित मंदिर परिसर में प्रवेश किया और आधी रात के बाद देवताओं की मूर्तियों में तोड़फोड़ की। अगस्त में भोंग शहर में कथित तौर पर दर्जनों लोगों ने एक हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की, जब एक स्थानीय मदरसा में कथित तौर पर पेशाब करने वाले 8 वर्षीय हिंदू लड़के को एक स्थानीय अदालत ने जमानत दे दी थी।

पाकिस्तान में रह रहे हैं 90 लाख से अधिक हिंदू

अखबार के अनुसार, अदालत के फैसले के बाद भीड़ ने शहर के श्री गणेश हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ की। आधिकारिक अनुमान के मुताबिक, पाकिस्तान में 75 लाख हिंदू रहते हैं। हालांकि, समुदाय के मुताबिक देश में 90 लाख से अधिक हिंदू रह रहे हैं।पाकिस्तान की अधिकांश हिंदू आबादी सिंध प्रांत में बसी है जहां वे मुस्लिम निवासियों के साथ संस्कृति, परंपरा और भाषा साझा करते हैं। वे अक्सर चरमपंथियों द्वारा उत्पीड़न की शिकायत करते रहे हैं।

नूपुर के बाद यति नरसिंहानंद और ओवैसी के खिलाफ दर्ज हुई FIR, जारी है AIMIM के कार्यकर्ताओं का प्रदर्शन