BREAKING NEWS

लोकसभा में नागरिकता संशोधन विधेयक पारित, पक्ष में पड़े 311 वोट, विपक्ष में 80◾जब तक मोदी प्रधानमंत्री हैं, किसी भी धर्म के लोगों को डरने की जरूरत नहीं : शाह ◾महिलाओं के खिलाफ अत्याचार, चिंताजनक और शर्मनाक : नायडू ◾ओवैसी ने लोकसभा में नागरिकता विधेयक की प्रति फाड़ी भाजपा सदस्यों ने संसद का अपमान बताया ◾पूर्वोत्तर के अधिकतर राज्यों के दलों ने नागरिकता संशोधन विधेयक का समर्थन किया ◾अनुच्छेद 370 को रद्द किये जाने के खिलाफ याचिकाओं पर संविधान पीठ कल से करेगी सुनवाई ◾दुष्कर्म की राजधानी बना भारत, फिर भी चुप हैं मोदी : राहुल गांधी◾कांग्रेस कभी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरती : नरेन्द्र मोदी ◾TOP 20 NEWS 09 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾भीकाजी कामा प्लेस मेट्रो स्टेशन के नजदीक जेएनयू के छात्रों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज ◾नागरिकता संशोधन विधेयक भाजपा के घोषणापत्र का हिस्सा रहा, जनता ने इसे मंजूर किया : अमित शाह◾कर्नाटक उपचुनाव : BJP को 12 सीटों पर जीत मिली, विधानसभा में मिला स्पष्ट बहुमत ◾कर्नाटक : सिद्धारमैया ने कांग्रेस विधायक दल के नेता पद से दिया इस्तीफा◾JNU छात्रों ने राष्ट्रपति भवन तक शुरू किया मार्च, पुलिस ने की शांतिपूर्ण प्रदर्शन की अपील◾रॉबर्ट वाड्रा को कोर्ट से बड़ी राहत, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए विदेश जाने की मिली अनुमति◾बीजेपी ने छह सीटें जीतने के साथ कर्नाटक विधानसभा में बहुमत किया हासिल ◾झारखंड में बोले राहुल- सत्ता में आने पर लोगों को जल, जंगल और जमीन लौटाया जाएगा◾कांग्रेस ने धर्म के आधार पर देश विभाजन किया जिसके कारण नागरिकता कानून में संशोधन की जरूरत पड़ी : अमित शाह◾अखिलेश यादव ने नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया भारत और संविधान का अपमान◾झारखंड में बोले PM मोदी- कांग्रेस कभी भी गठबंधन के भरोसे पर खरा नहीं उतरी◾

विदेश

पाकिस्तान : मुस्लिम लीग-नवाज नेता का 'अज्ञात लोगों' ने दिनदहाड़े किया अपहरण

 pakistan flag

सत्ता विरोधी लोगों के अचानक 'लापता' हो जाने के लिए कुख्यात पाकिस्तान में प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष को कुछ 'अज्ञात' लोग दिनदहाड़े वाहन में डालकर ले गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पंजाब बार कौंसिल का आरोप है कि यह हरकत सुरक्षा एजेंसियों ने अंजाम दी है। 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष वकील काशिफ अली चौधरी एक बाजार में केबल तार खरीदने गए थे। वहां कुछ लोगों ने उन्हें जबरन उठाकर गाड़ी में डाला और चले गए। यह लोग दो वाहनों में सवार होकर पहुंचे थे। चौधरी के भाई की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार

रिपोर्ट में बताया गया है कि मामले की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसमें देखा जा सकता है कि सादा कपड़े पहने कुछ नकाबपोश चौधरी को पकड़ कर ले जा रहे हैं और अपनी गाड़ी में डाल रहे हैं। इस मामले में इस आशय की खबरें आई हैं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ की तीन दिन पहले अदालत में पेशी के दौरान काशिफ चौधरी ने सरकारी संस्थाओं के खिलाफ नारेबाजी की थी। 

'अपहरण' का यह मामला तूल पकड़ रहा है। पंजाब बार कौंसिल ने इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि बिना किसी जुर्म या कानूनी कारण के कथित रूप से सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से काशिफ चौधरी का 'अपहरण' निंदनीय है। 

बार कौंसिल ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि सुरक्षा एजेंसियों का काम लोगों की सुरक्षा करना है, न कि उन्हें खौफजदा करना। बयान में सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की गई है कि काशिफ चौधरी को 24 घंटे के अंदर रिहा किया जाए। कौंसिल ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं होने पर वकील इस मामले में खुद 'एक्शन' लेंगे।