BREAKING NEWS

दिल्ली में कोरोना का कहर जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.13 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,246 नए केस◾राजस्थान: कल सुबह 10 बजे एक बार फिर होगी कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट को न्योता◾राजस्थान में जारी सियासी उठापटक पर भाजपा ने कहा- विधायकों की गिनती के लिए सड़क या होटल नहीं, विधानसभा उपयुक्त स्थान ◾महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2.60 लाख के पार, मरने वालों का आंकड़ा 10,482 पहुंचा◾पायलट को मनाने में लगे राहुल और प्रियंका, कई वरिष्ठ नेताओं ने भी किया संपर्क ◾एलएसी विवाद : कल होगी भारत-चीन के बीच लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की चौथी बैठक◾बौखलाए चीन ने निकाली खीज, अमेरिका के शीर्ष अधिकारियों - नेताओं पर वीजा प्रतिबंध लगाया ◾कांग्रेस विधायक दल की बैठक में गहलोत के समर्थन में प्रस्ताव पारित, हाईकमान के नेतृत्व में जताया विश्वास ◾बच गई राजस्थान की कांग्रेस सरकार, मुख्यमंत्री गहलोत ने विधायकों के संग दिखाया शक्ति प्रदर्शन◾सीबीएसई बोर्ड की 12वीं कक्षा के परिणाम घोषित, 88.78% परीक्षार्थी रहे उत्तीर्ण ◾श्रीपद्मनाभ स्वामी मंदिर प्रबंधन पर शाही परिवार का अधिकार SC ने रखा बरकरार◾सियासी संकट के बीच CM गहलोत के करीबियों पर IT का शकंजा, राजस्थान से लेकर दिल्ली तक छापेमारी◾राहुल ने केंद्र पर साधा सवालिया निशाना, कहा- क्या भारत कोरोना जंग में अच्छी स्थिति में है?◾जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ जारी, एक आतंकवादी ढेर ◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 8 लाख 78 हजार के पार, साढ़े पांच लाख से अधिक लोगों ने महामारी से पाया निजात ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, मरीजों की संख्या 1 करोड़ 29 लाख के करीब ◾CM शिवराज ने किया मंत्रिमंडल में विभागों का बंटवारा, नरोत्तम मिश्रा बने MP के गृह मंत्री◾असम में बाढ़ और भूस्खलन में चार और लोगों की मौत, करीब 13 लाख लोग प्रभावित◾चीन से तनाव के बीच सेना के आधुनिकीकरण के तहत अमेरिका से 72,000 असॉल्ट राइफल खरीद रहा भारत◾पूर्वी लद्दाख में तनाव कम करने के लिए बुधवार तक होगी लेफ्टिनेंट जनरल स्तर की वार्ता◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पाकिस्तान : मुस्लिम लीग-नवाज नेता का 'अज्ञात लोगों' ने दिनदहाड़े किया अपहरण

सत्ता विरोधी लोगों के अचानक 'लापता' हो जाने के लिए कुख्यात पाकिस्तान में प्रमुख विपक्षी दल पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष को कुछ 'अज्ञात' लोग दिनदहाड़े वाहन में डालकर ले गए। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। पंजाब बार कौंसिल का आरोप है कि यह हरकत सुरक्षा एजेंसियों ने अंजाम दी है। 

पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की अधिवक्ता शाखा के उपाध्यक्ष वकील काशिफ अली चौधरी एक बाजार में केबल तार खरीदने गए थे। वहां कुछ लोगों ने उन्हें जबरन उठाकर गाड़ी में डाला और चले गए। यह लोग दो वाहनों में सवार होकर पहुंचे थे। चौधरी के भाई की शिकायत पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

हुड्डा बोले- हरियाणा में कांग्रेस के पास है जबरदस्त समर्थन, बनाएंगे अगली सरकार

रिपोर्ट में बताया गया है कि मामले की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है। इसमें देखा जा सकता है कि सादा कपड़े पहने कुछ नकाबपोश चौधरी को पकड़ कर ले जा रहे हैं और अपनी गाड़ी में डाल रहे हैं। इस मामले में इस आशय की खबरें आई हैं कि पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख नवाज शरीफ की तीन दिन पहले अदालत में पेशी के दौरान काशिफ चौधरी ने सरकारी संस्थाओं के खिलाफ नारेबाजी की थी। 

'अपहरण' का यह मामला तूल पकड़ रहा है। पंजाब बार कौंसिल ने इसके लिए सुरक्षा एजेंसियों को कठघरे में खड़ा करते हुए कहा है कि बिना किसी जुर्म या कानूनी कारण के कथित रूप से सुरक्षा एजेंसियों की तरफ से काशिफ चौधरी का 'अपहरण' निंदनीय है। 

बार कौंसिल ने घटना की निंदा करते हुए कहा है कि सुरक्षा एजेंसियों का काम लोगों की सुरक्षा करना है, न कि उन्हें खौफजदा करना। बयान में सरकार और सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों से मांग की गई है कि काशिफ चौधरी को 24 घंटे के अंदर रिहा किया जाए। कौंसिल ने चेतावनी दी है कि ऐसा नहीं होने पर वकील इस मामले में खुद 'एक्शन' लेंगे।