BREAKING NEWS

कोविड-19 ओमीक्रोन स्वरूप से उठी संक्रमण की लहर को लेकर चिंतित दक्षिण अफ्रीका के वैज्ञानिक◾साउथ अफ्रीका से कर्नाटक आए 2 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्य में मचा हड़कंप◾WHO ने ओमिक्रॉन कोविड वैरिएंट को लेकर सभी देशों को सतर्क रहने को कहा◾भारत ड्रोन का इस्तेमाल वैक्सीन पहुंचाने के लिए करता है, केंद्रीय मंत्री ने साधा पाकिस्तान पर निशाना ◾सोमवार से दिल्ली में फिर खुलेंगे स्कूल, उपमुख्यमंत्री सिसोदिया ने दी जानकारी◾UP: प्रतिज्ञा रैली में BJP पर जमकर गरजी प्रियंका, बोली- 'इनका काम केवल झूठा प्रचार करना'◾राजनाथ ने मायावती और अखिलेश पर तंज कसते हुए कहा- उप्र को न बुआ और न बबुआ चाहिए, सिर्फ बाबा चाहिए◾कांग्रेस नेता आजाद ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- केंद्र शासित प्रदेश बनने से DGP को थानेदार और सीएम को MLA... ◾ट्रेक्टर मार्च रद्द करने के बाद इन मुद्दों पर अड़ा संयुक्त किसान मोर्चा, कहा - विरोध जारी रहेगा ◾ओमिक्रोन कोरोना का डर! PM मोदी बोले- अंतरराष्ट्रीय उड़ानें शुरू करने के फैसले की फिर हो समीक्षा◾अक्षर और अश्विन की फिरकी के जाल में फंसा न्यूजीलैंड, पहली पारी में 296 रनों पर सिमटी कीवी टीम ◾'जिहाद यूनिवर्सिटी': पाकिस्तान का वो मदरसा जिसके पास है अफगानिस्तान में काबिज तालिबान की डोर◾अखिलेश यादव ने किए कई चुनावी ऐलान, बोले- अब जनता BJP का कर देगी सफाया ◾संसद में बिल पेश होने से पहले किसानों का बड़ा फैसला, स्थगित किया गया ट्रैक्टर मार्च◾दक्षिण अफ्रीका में बढ़ते नए कोरोना वेरिएंट के मामलों के बीच पीएम मोदी ने की बैठक, ये अधिकारी हुए शमिल ◾कोरोना के नए वैरिएंट को राहुल ने बताया 'गंभीर' खतरा, कहा-टीकाकरण के लिए गंभीर हो सरकार◾बेंगलुरू से पटना जा रहे विमान की नागपुर एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग, 139 यात्री और क्रू मेंबर थे सवार ◾कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा के बाद आंदोलन का कोई औचित्य नहीं : नरेंद्र सिंह तोमर ◾NEET PG काउंसलिंग में देरी को लेकर रेजिडेंट डॉक्टर्स की हड़ताल, दिल्ली में ठप पड़ी 3 अस्पतालों की OPD सेवांए◾नवाब मलिक ने किया दावा, बोले- अनिल देशमुख की तरह मुझे भी फंसाना चाहते हैं कुछ लोग◾

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने इस्लाम को लेकर किया ये ऐलान

तालिबान के कट्टरपंथी तो लंबे समय से पाकिस्तान में फल-फूल रहे थे, लेकिन तालिबानी विचार को अब पाकिस्तान की सत्ता सरे-आम न सिर्फ स्वीकार कर रहा है बल्कि उस विचार को दुनिया भर में फैलाने का ऐलान भी किया है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा कि देश को अगर तरक्की करनी है तो समाज को नैतिकता का स्तर ऊंचा करना होगा। उन्होंने रविवार को रहमतुल-इल-अलामीन अथॉरिटी की स्थापना का ऐलान किया। इमरान खान ने कहा कि इस अथॉरिटी का मकसद इस्लाम की सच्ची छवि को दुनिया के सामने रखना और दुनिया भर में पैगंबर की शिक्षाओं का प्रचार-प्रसार करना होगा। उन्होंने अपने इस संबोधन में पाकिस्तानी समाज पर पश्चिमी सभ्यता के असर और चीन की एंटी करप्शन पॉलिसी को लेकर भी बात की। 

उन्होंने अशरा-ए-रहमतुल-इल-अलामीन कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि इस प्रशासन में कई स्कॉलर्स भी शामिल होंगे। अथॉरिटी का एक काम होगा लोगों को इस्लाम के सच्चे मायने समझाना। इसके अलावा, उन्होंने कहा कि इस प्रोग्राम से जुड़े स्कॉलर्स ये रिसर्च करेंगे कि पैगंबर मोहम्मद की पवित्र शिक्षाओं को कैसे बच्चों और युवाओं के बीच पहुंचाया जा सकता है और कैसे इन शिक्षाओं को इन युवाओं की जिंदगी में प्रासंगिक बनाया जा सकता है। उन्होंने ये भी कहा कि ये स्कॉलर्स ये भी फैसला लेंगे कि बच्चों को स्कूलों में क्या पढ़ाया जाना है।  इमरान ने कहा कि शिक्षण संस्थानों में दूसरे धर्मों की पढ़ाई भी कराई जाएगी। 

इमरान खान ने कहा कि ये प्रशासन यूनिवर्सिटीज में अलग-अलग रिसर्च भी कराएगा. इससे पाकिस्तानी समाज पर वेस्टर्न कल्चर के फायदों और नुकसानों के बारे में भी समझ बढ़ेगी. इमरान ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि जब आप अपने देश में वेस्टर्न कल्चर लेकर आते हैं तो ये जरूरी है कि आप नफे-नुकसान को लेकर भी चर्चा करें। मैं मानता हूं कि पश्चिमी समाज में नैतिकता हमसे बेहतर है लेकिन ये भी सच है कि पश्चिमी सभ्यता हमारे फैमिली सिस्टम को प्रभावित कर रही है और हमने इसे लेकर कोई रिसर्च नहीं की है। ये रिसर्च पहली बार पाकिस्तान में की जा रही है।   

सरकार से ज्यादा समाज का भ्रष्टाचार को लेकर दायित्व: इमरान खान

इमरान ने कहा कि कुछ स्कॉलर्स इसके अलावा मीडिया और सोशल मीडिया से जुड़े मुद्दों से निपटेंगे. उन्होंने कहा कि कोई भी देश तब तक तरक्की नहीं कर सकता है जब तक उस देश के नैतिकता के पैमाने कमजोर हैं। उन्होंने कहा कि अगर किसी समाज को भ्रष्टाचार से दिक्कत नहीं है तो वो समाज आखिरी तरक्की कैसे कर सकता है? पूरे समाज को भ्रष्टाचार से लड़ना चाहिए। किसी भी सरकार की सीमा होती है लेकिन अगर एक समाज ठान ले तो करप्शन को खत्म किया जा सकता है। 

'चीन ने हजारों भ्रष्ट लोगों को जेल में डालकर तरक्की की'

इमरान खान ने कहा कि यूएन इंटरनेशनल फाइनेंशियल अकाउंटबिलिटी, ट्रांसपेरेंसी एंड इंटेग्रिटी पैनल की रिपोर्ट के मुताबिक,  ज्यादातर गरीब देशों की लीडरशिप अपने फायदे के लिए पैसों को बाहर भेज देते हैं और किसी देश को गरीब बनाने में योगदान देते हैं. उन्होंने चीन की तारीफ करते हुए कहा कि चीन में हजारों-हजार लोगों को भ्रष्टाचार के मामलों में जेल की कैद सुनाई गई और आज देखिए कि चीन कितना शक्तिशाली देश बनकर उभर रहा है. उन्होंने पनामा पेपर्स में नाम आने वाले पूर्व पीएम नवाज शरीफ पर निशाना साधते हुए कहा कि कोई आपके देश को लूटकर भागता है और लंदन में लोग उन पर फूल बरसा रहे होते हैं. आखिर ऐसा समाज दुनिया में कैसे आगे बढ़ पाएगा?