BREAKING NEWS

PAK ने फिर शुरू किए आतंकी सरगना हाफिज सईद समेत JuD के नेताओं के बैंक अकाउंट◾राजस्थान में गहलोत सरकार पर संकट, सचिन पायलट विधायकों के साथ दिल्ली पहुंचे ◾कोरोना से निपटने के लिए UP में अब होगा वीकेंड लॉकडाउन, हर शनिवार और रविवार बंद रहेंगे बाजार ◾अनुपम खेर का भी परिवार आया कोरोना की चपेट में, मां समेत 4 सदस्य पॉजिटिव ◾अमित शाह बोले-कोरोना के खिलाफ देश की लड़ाई में बड़ी भूमिका निभा रहे हैं सुरक्षा बल◾राहुल ने किया ट्वीट- ऐसा क्या हुआ कि मोदी जी के रहते भारत माता की पवित्र जमीन को चीन ने छीन लिया?◾देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या साढ़े आठ लाख के करीब, अब तक 22674 लोगों की मौत ◾कोरोना से संक्रमित अमिताभ बच्चन की हालत स्थिर, नानावती अस्पताल में इलाज जारी ◾दुनियाभर में वैश्विक महामारी का हाहाकार, कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 27 लाख के करीब◾J&K : बारामूला में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच एनकाउंटर, सेना ने की गोलाबारी ◾US में कोरोना का कहर बरकरार, सैन्य अस्पताल के दौरे के दौरान पहली बार मास्क पहने नजर आए ट्रंप◾महानायक अमिताभ बच्चन के बाद बेटे अभिषेक बच्चन भी निकले कोरोना पॉजिटिव ◾अमिताभ बच्चन हुए कोरोना पॉजिटिव, मुंबई के नानावटी अस्पताल में भर्ती◾महाराष्ट्र में कोरोना के 8139 नये मामले आए सामने, संक्रमितों की संख्या 246600 हुई◾दिल्ली में कोरोना का कोहराम जारी, बीते 24 घंटे में 1,781 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.10 लाख के पार◾चीनी कंपनियों के सहारे PM केयर्स फंड पर राहुल का PM मोदी पर तंज, ट्वीट कर कही ये बात◾हार्दिक पटेल को गुजरात कांग्रेस की कमान, प्रदेश कांग्रेस कमेटी का वर्किंग प्रेसिडेंट नियुक्त किया गया◾देश में कोरोना से ठीक हुए लोगों की संख्या 5 लाख के पार पहुंची, रिकवरी दर 62 फीसदी से अधिक : स्वास्थ्य मंत्रालय◾तमिलनाडु में 3965 नए मामले की पुष्टि, 69 लोगों की मौत ◾कानपुर प्रकरण की जांच के लिए SIT गठित, 31 जुलाई तक सौंपनी होगी रिपोर्ट◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

श्रीलंका नई सरकार : राष्ट्रपति सिरिसेना ने महिंदा राजपक्षे को थमाई PM की कुर्सी

श्रीलंका में आज शाम एक नाटकीय घटनाक्रम में पूर्व राष्ट्रपति महिंदा राजपक्षे को प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई गई। यह समारोह राष्ट्रपति सचिवालय में हुआ और राष्ट्रपति मैत्रीपाला श्रीसेना ने उन्हें प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ दिलाई।

मीडिया को जारी वीडियो में दिख रहा है कि श्री राजपक्षे प्रधानमंत्री के तौर पर शपथ ले रहे हैं और इस कार्यक्रम में संयुक्त विपक्ष के सांसद तथा मंत्रियों के अलावा श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) के सांसद भी मौजूद रहे। मीडिया के अनुसार हाल ही में सरकार से अलग एसएलएफपी के नेता भी इस दौरान उपस्थित रहे।

हिजबुल्लाह के खिलाफ नए प्रतिबंध पर ट्रंप का हस्ताक्षर

यह नाटकीय घटनाक्रम यूनाईटेड फ्रीडम एलायंस(यूपीएफए) के रानिल विक्रमसिंघे सरकार से अलग होने के बाद हुआ है।इस शपथ ग्रहण समारोह में यूपीएफए की महासचिव महिंदा अमारावीरा भी मौजूद थी।

यूपीएफए के मुख्य घटक दल श्रीलंका फ्रीडम पार्टी (एसएलएफपी) के अध्यक्ष मैत्रीपाला सिरीसेना और पूर्व प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे की यूनाईटेड नेशनल पार्टी (यूएनपी) ने आम चुनाव के बाद अगस्त 2015 में गठबंधन की मिलीजुली सरकार बनाई थी।

पिछले कुछ महीनों इस गठबंधन में काफी दरार आ गई थी और दोनों दलों को फरवरी में स्थानीय चुनावों में करारी शिकस्त झेलनी पड़ थी। श्री राजपक्षे श्रीलंका पोडुजना पार्टी (एसएलपीपी) के अध्यक्ष हैं और वह संसद के लिए सबसे पहले 1970 में चुने गए थे। उन्होंने अप्रैल 2004 श्रीलंका के प्रधानमंत्री का पदभार संभाला था।