BREAKING NEWS

पंजाब विधान सभा चुनाव - गठबंधन तय लेकिन सीटों को लेकर अभी तक नहीं हो पाया है अंतिम फैसला ◾कांग्रेस ने अरबपतियों की संपत्ति बढ़ने संबंधी रिपोर्ट को लेकर सरकार पर निशाना साधा ◾राज्यों की झांकी न शामिल करने के लिए केंद्र की आलोचना करना गलत परम्परा : सरकारी सूत्र ◾ केजरीवाल आज करेंगे पंजाब में ‘आप’ के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा◾गणतंत्र दिवस झांकी विवाद : ममता के बाद स्टालिन ने PM मोदी का लिखा पत्र ◾भारत वर्तमान ही नहीं बल्कि अगले 25 वर्षों के लक्ष्य को लेकर नीतियां बना रहा है : PM मोदी ◾उद्योग जगत ने WEF में PM मोदी के संबोधन का किया स्वागत ◾ कोरोना से निपटने के योगी सरकार के तरीके को लोग याद रखेंगे और भाजपा के खिलाफ वोट डालेंगे : ओवैसी◾गाजीपुर मंडी में मिले IED प्लांट करने की जिम्मेदारी आतंकी संगठन MGH ने ली◾दिल्ली में कोविड-19 के मामले कम हुए, वीकेंड कर्फ्यू काम कर रहा है: सत्येंद्र जैन◾कोविड-19 से उबरने का एकमात्र रास्ता संयुक्त प्रयास, एक दूसरे को पछाड़ने से प्रयासों में होगी देरी : चीनी राष्ट्रपति ◾ ओवैसी की पार्टी AIMIM ने जारी की उम्मीदवारों की दूसरी सूची, 8 सीटों पर किया ऐलान◾दिल्ली में कोरोना का ग्राफ तेजी से नीचे आया, 24 घंटे में 12527 नए केस के साथ 24 मौतें हुई◾अखिलेश के ‘अन्न संकल्प’ पर स्वतंत्र देव का पलटवार, ‘गन’ से डराने वाले किसान हितैषी बनने का कर रहे ढोंग ◾12-14 आयु वर्ग के बच्चों के लिए फरवरी अंत तक हो सकती है टीकाकरण की शुरुआत :NTAGI प्रमुख ◾ अबू धाबी में एयरपोर्ट के पास ड्रोन से अटैक, यमन के हूती विद्रोहियों ने UAE में हमले की ली जिम्मेदारी ◾कोरोना संकट के बीच देश की पहली एमआरएनए आधारित वैक्सीन, खास तौर पर Omicron के लिए कारगर◾CM चन्नी के भाई को टिकट न देने से सिद्ध होता है कि कांग्रेस ने दलित वोटों के लिए उनका इस्तेमाल किया : राघव चड्ढा◾उत्तराखंड : हरीश रावत बोले-हरक सिंह मांग लें माफी तो कांग्रेस में उनका स्वागत◾इस साल 75वें गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर 75 एयरक्राफ्ट उड़ान भरेंगे,आसमान से दिखेगी भारत की ताकत◾

UBER लाएगी उड़ने वाली टैक्सी, NASA के साथ किया करार

उड़ने वाली कारों के बारे में सिर्फ फिल्मों में ही देखा और सुना है अब तक असलियत में ऐसी कारों को लोगों ने कम ही देखा है, लेकिन अब आपको इसलिए लिए ज्यादा इंतजार करने की जरूरत नहीं है।

\"uber

अब ऐप बेस्ड टैक्सी प्रोवाइडर कंपनी उबर (UBER) इस सपने को करते हुए हवा में उड़ने वाली टैक्सी शुरू करने के बारे में विचार कर रही है।

\"uber

आपको बता दे कि हवा में उड़ सकने वाली इन कैब में सामान की डिलिवरी करने वाले ड्रोन भी शामिल होंगे। कंपनी ने कहा है कि फिलहाल ये प्रोजेक्ट शुरू किया गया है और काम जारी है। अगले दो साल में ये सर्विस शुरू की जा सकेगी।

\"booking

इसका मकसद ट्रैफिक से अलग समय की बचत करना और एक कारपूल नेटवर्क बनाना है, जिसकी मदद से लोग कम समय में अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सकेंगे।

\"nasa

वही , नासा ने मंगलवार को लॉस एंजिलिस में हुए उबर एलीवेट सम्मिट में कहा कि वह तथा-कथित रूप से हवा में उड़ सकने में सक्षम वाहनों के प्रारूपों का परीक्षण शुरू करेगा।

\"Drone

इन वाहनों में डिलिवरी ड्रोन भी शामिल होंगे। इस सम्मिट में शहरी विमानन के भविष्य पर चर्चा करने के लिए तकनीक और परिवहन से जुड़े कई दिग्गज शामिल हुए थे।

\"car

नासा ने कहा कि इसका मकसद एक राइडशेयर या कारपूल नेटवर्क बनाना है जो निवासियों को एक छोटे से विमान में सफर करने की सुविधा देता है ठीक उसी तरह जैसे अभी वह एक कार बुक करने के लिए ऐप का इस्तेमाल करते हैं।

Our Head of Elevate, Eric Allison, is taking the #Elevate18 stage with @NASA's Associate Administrator, Dr. Jaiwon Shin, to discuss what's next for UberAIR. Tune in: https://t.co/8OGpAeGXS1 pic.twitter.com/jSnh3QIJyd

— Uber (@Uber) May 9, 2018

We're working with @Uber to further explore the safety and efficiency of the skies over cities in the future. We'll use airspace management computer modeling and simulations to assess the impacts of small aircraft in these crowded environments. Details: https://t.co/NscauPbtMi pic.twitter.com/bfafkiRQmH

— NASA (@NASA) May 8, 2018

अंतरिक्ष एजेंसी ने कहा कि डालास फोर्ट वर्थ इंटरनेशनल एयरपोर्ट में उसके अनुसंधान केंद्र पर प्रारूपों का परीक्षण किया जाएगा।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।