BREAKING NEWS

गुजरात विजय पर बोले असम के सीएम शर्मा- यह तो ट्रेलर है... असली पिक्चर 2024 के लोकसभा चुनाव में दिखाएंगे◾ओडिशा उपचुनाव सीट पर बीजेपी की हार, बीजद उम्मीदवार ने भारी मतों से जीत की हासिल◾सोने की चमक में उछाल, दर्ज की गई 211 की बढ़ोत्तरी, चांदी इतने रूपए के साथ फिसली◾गुजरात में बजा 'मोदी' का डंका, जीत को लेकर जनता का आभार प्रकट किया, हिमाचल पर भी कही यह बड़ी बात◾गुजरात में 'BJP' की प्रचंड जीत, राज्य में चल पड़ा 'घर-घर मोदी' नड्डा ने कहा: भाजपा की ऐतिहासिक विजय◾खतौली सीट पर फैल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾रामपुर पर 'BJP' ने रचा इतिहास, 26 साल के चक्रव्यूह को तोड़कर एक नए युग की शुरूआत, इतने भारी मतों से हारी 'सपा'◾खतौली सीट पर फेल हुई BJP की रणनीति, रालोद प्रत्याशी मदन भैया ने भाजपा को इतने वोटों से पछाड़ा, देखें पूरा समीकरण ◾गुजरात में भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भूपेंद्र पटेल फिर से संभालेंगे मुख्यमंत्री पद, 12 दिसंबर को लेंगे शपथ ◾HP: 'मोदी लहर' में फेल हुए 'जयराम ठाकुर', कहा- मैं जनादेश का करता हूं सम्मान...राज्यपाल को सौंप रहा हूं इस्तीफा ◾ संजय सिंह ने कहा- 10 साल में राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा हासिल किया, गुजरात के लोगों के शुक्रगुजार हैं ◾Gujarat Election: EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर कांग्रेस प्रत्याशी भरत सोलंकी ने की आत्महत्या की कोशिश◾गुजरात चुनाव : AAP के मुख्यमंत्री पद के चेहरे इसुदान गढ़वी की हार, भाजपा को 18,000 मतों से मिली शिकस्त ◾मोदी गढ़ में फिर 'डबल इंजन' सरकार, शाह ने कहा- गुजरात की जनता ने 'फ्री की रेवड़ी' और 'खोखले वादों' को नकारा◾Gujarat: 'कमल' की जीत पर बोले पवार- गुजरात में चल गया 'मोदी मेजिक'... लेकिन 2024 में नहीं चलेगा ◾Tata स्टील को सुप्रीम कोर्ट से लगा बड़ा झटका, जानिए 35000 करोड़ का क्या है मामला◾Mainpuri: डिंपल यादव ने किया बड़ा फेर- बदल, जीत दर्ज कर ले गई लोकसभा सीट◾अखिलेश यादव ने शिवपाल को दिया समाजवादी पार्टी का झंडा, सपा में प्रसपा के विलय की तेज हुई अटकलें ◾'भारत जोड़ो यात्रा' पहुंचेगी पश्चिम बंगाल में..., राहुल औऱ प्रियंका निभाएंगे अहम भूमिका, जानें पूरी रणनीति◾आजम खान के गढ़ में हुआ बड़ा उलटफेर, रामपुर किला ढहाने की ओर भाजपा◾

Udaipur Murder Case: कन्हैया की बर्बर हत्या को लेकर UN ने भी की निंदा, कहा- दुनिया से शांति की अपील

Udaipur Murder Case: संयुक्त राष्ट्र महासचिव  (United Nations Secretary) एंटोनियो गुटेरेस ने बुधवार को राजस्थान के उदयपुर में एक हिंदू व्यक्ति की हत्या  (killing of a Hindu man in Rajasthan's) के बाद सभी धर्मो के लिए पूर्ण सम्मान का आह्वान किया। भारत में धार्मिक तनाव और मंगलवार की हत्या के बारे में एक सवाल के जवाब में गुटेरेस के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक ने कहा, हम सभी धर्मो के लिए पूर्ण सम्मान और दुनियाभर में यह सुनिश्चित करने के लिए कहते हैं कि विभिन्न समुदाय सद्भाव और शांति से रह सकें।
मोहम्मद जुबैर की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर कहा
पत्रकार मोहम्मद जुबैर ( journalist Mohamed Zubair) की गिरफ्तारी के बारे में पूछे जाने पर, जिन पर धार्मिक भावनाओं  (hurting religious sentiments) को आहत करने का आरोप है, दुजारिक ने कहा, दुनिया भर में किसी भी स्थान पर यह बहुत महत्वपूर्ण है कि लोगों को खुद को स्वतंत्र रूप से व्यक्त करने की अनुमति दी जाए, पत्रकारों को खुद को व्यक्त करने की अनुमति दी जाए। स्वतंत्र रूप से और बिना किसी उत्पीड़न की धमकी के। बुधवार को उनसे यह स्पष्ट करने के लिए कहा गया था कि क्या यह सभी धर्मो के बारे में पत्रकारों की टिप्पणियों पर लागू होता है और क्या यह सभी धर्मो के सम्मान के आह्वान के साथ है।
मीडिया की स्वतंत्रता पर एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए
उन्होंने कहा, हम अभिव्यक्ति के मौलिक अधिकार में विश्वास (undamental right to expression) करते हैं, पत्रकारों को खुद को व्यक्त करने के लिए यह जरूरी है। अन्य समुदायों और अन्य धर्मो का सम्मान करने की मूलभूत आवश्यकता में भी विश्वास करते हैं। मीडिया की स्वतंत्रता पर एक अन्य प्रश्न का उत्तर देते हुए उन्होंने कहा : प्रेस की स्वतंत्रता दुनिया भर में 193 सदस्य देशों में लागू है और वे सिद्धांत अपरिवर्तित और अडिग रहते हैं। यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की(Ukrainian President Volodymyr Zelensky) ने मंगलवार को सुरक्षा परिषद में एक वीडियो बयान में कहा था कि रूसी सेना के कार्यो को सही ठहराने वाले पत्रकारों को दंडित किया जाएगा।
वीडियो पोस्ट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया
भारत के उदयपुर में कन्हैयालाल (Kanhaiyalal murdered in Udaipu)की हत्या कथित तौर पर नूपुर शर्मा के समर्थन में एक सोशल मीडिया पोस्ट ( social media post ) के कारण की गई। नूपुर भाजपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता थीं, जो अब निलंबित हैं। उन्होंने कथित तौर पर पैगंबर मुहम्मद के बारे में अपमानजनक टिप्पणी की थी।कथित तौर पर हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए एक वीडियो पोस्ट करने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। नूपुर शर्मा (Nupur Sharma)  पर भी जुबैर के समान ही धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप है, हालांकि विभिन्न धर्मो से संबंधित है।
इस विषय पर सबसे हालिया बयान में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टी.एस. तिरुमूर्ति ने पिछले हफ्ते महासभा को बताया था, यह समय है कि संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों ने गैर-अब्राहम धर्मो के खिलाफ भी नफरत की निंदा की और धार्मिक भय का मुकाबला करने में चयनात्मक होने से रोक दिया।