BREAKING NEWS

KXIPvMI: किंग्स XI पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला, रोहित पर होंगी नजरें◾हाथरस, बलरामपुर के बाद यूपी के भदोही में दलित किशोरी से बर्बरता, सिर कुचलकर हत्या◾यूपी पुलिस के ADG का बड़ा दावा - हाथरस की घटना में लड़की से नहीं हुआ बलात्कार, गलत बयानी की गई◾राहुल - प्रियंका पर यूपी सरकार के मंत्री का तंज - ये जो 'भाई-बहन' दिल्ली से चले हैं, उन्हें राजस्थान जाना चाहिये◾हाथरस गैंगरेप : पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे राहुल-प्रियंका को पुलिस ने हिरासत में लिया◾प्रियंका और राहुल के काफिले को पुलिस ने परी चौक पर रोका, परिवार से मिलने के लिए हाथरस के लिये पैदल निकले◾हाथरस गैंगरेप पीड़िता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट, गर्दन पर चोट के निशान और टूटी थीं हड्डियां ◾सीएम गहलोत का आरोप - बारां की घटना को लेकर जनता को गुमराह कर रहा है विपक्ष ◾ हाथरस गैंगरेप : प्रियंका और राहुल के दौरे के मद्देनजर जिले की सभी सीमाएं सील ◾बलरामपुर में गैंगरेप की घटना को लेकर कांग्रेस ने UP सरकार पर साधा निशाना, किया यह दावा ◾देश में पिछले 24 घंटो में कोरोना के 86,821 मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 63 लाख के पार ◾रवि किशन को मिली Y प्लस श्रेणी की सुरक्षा, मुख्यमंत्री योगी का किया धन्यवाद ◾कब रुकेगी हैवानियत, हाथरस-बलरामपुर के बाद MP और राजस्थान में नाबालिगों से गैंगरेप◾हाथरस गैंगरेप की घटना SIT ने शुरू की जांच, पीड़ित परिवार से आज प्रियंका गांधी कर सकती है मुलाकात ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 38 लाख के पार◾पीएम ने रामनाथ कोविंद को दी जन्मदिन की बधाई, राष्ट्रपति के लम्बे आयु के लिए की प्रार्थना◾हाथरस के बाद बलरामपुर में हुआ गैंगरेप, पुलिस ने कहा - नहीं तोड़े गए पैर और कमर, पीड़िता की हुई मौत ◾आज का राशिफल (01 अक्टूबर 2020)◾हाथरस दुष्कर्म मामले पर विजयवर्गीय बोले - ‘‘UP में कभी भी पलट सकती है कार’’ ◾KKR vs RR ( IPL 2020 ) : केकेआर की ‘युवा ब्रिगेड’ ने दिलाई रॉयल्स पर शाही जीत, राजस्थान को 37 रन से हराया◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

US ने 'ज़्यादा खतरे' वाले 11 देशों से हटाया प्रतिबंध

संयुक्त राज्य अमेरिका ने आज घोषणा की कि वह 11 \"उच्च जोखिम वाले\" देशों के शरणार्थियों पर लगाए प्रतिबंध को हटा रहा है। हालांकि साथ्‍ा ही यह भी कहा गया कि अमेरिका में प्रवेश करने वालों की पहले की तुलना में बहुत कड़ाई से जांच होगी। यानी नए नियमों के तहत 11 देशों के नागरिकों की पहले से और अधिक कठोरता से जांच होगी। आपको बता दे की इनमें सीरिया, सूडान, दक्षिण सूडान, माली, उत्तर कोरिया, सोमालिया, लीबिया, ईरान, इराक, यमन और मिस्र शामिल थे।

एक अधिकारी ने बताया कि अब इन देशों के शरणार्थियों को अमेरिका में प्रवेश करने को मंजूरी दी जा सकेगी। हालांकि, इन देशों के शरणार्थियों को अमेरिका में दाखिल होने से पहले विस्तृत जांच का सामना करना पड़ेगा।

अमेरिका के होमलैंड सुरक्षा सचिव क्रिस्टिन नेल्सन ने कहा कि हम लोग उच्च जोखिम वाले इन देशों के आवेदकों के लिए नए सुरक्षा उपाय लाएंगे, जिसके जरिए आतंकियों, अपराधियों और जालसाजों को इसका फायदा उठाने से रोका जाएगा। ’ हालांकि, उन्होंने इसके बारे में विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक कार्यकारी आदेश के जरिए 11 देशों के शरणार्थियों के अमेरिका आने पर रोक लगा दी थी। यह पाबंदी बीते साल अक्टूबर से 90 दिनों के लिए लागू हुई थी। इसके बाद अमेरिका आने वाले शरणार्थियों की संख्या में काफी गिरावट आ गई थी।

हालांकि, दिसंबर 2017 में एक फेडरल जज ने इस पाबंदी को आंशिक तौर पर हटा लिया था। सिएटल के जिला जज जेम्स रोबर्ट ने कहा था कि प्रशासन सुरक्षा जांच को पुख्ता बना सकता है, लेकिन शरणार्थियों के प्रवेश पर पाबंदी नहीं लगा सकता।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।