BREAKING NEWS

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾Udaipur Massacre : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा कन्हैया का शव, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी ◾फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगा SC◾'अग्निपथ' योजना का मनीष तिवारी ने किया समर्थन, कांग्रेस ने निजी राय बताते हुए बनाई दूरी◾UN को संबोधित करते हुए बोले जेलेंस्की- आतंकवादी बन गए हैं पुतिन, हर दिन कृत्यों को दे रहे हैं अंजाम◾

गेहूं की किल्लत का शिकार होगा पाकिस्तान? कपड़े बेचने को भी तैयार है PM शहबाज, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान में इस साल गेहूं का उत्पादन लगभग 30 लाख टन कम होने का अनुमान है, जिससे देश में गेहूं के दाम आसमान छू सकते हैं। इस बीच पाकिस्तान के नए प्रधान मंत्री शहबाज शरीफ ने जनता को आश्वासन देते हुए कहा कि वह आटे की कीमत कम करने के लिए अपने कपड़े तक बेच देंगे लेकिन महंगाई या किल्लत नहीं होने देंगे। खैबर पख्तूनख्वा के शांगला जिले की बिशम तहसील में पाकिस्तान मुस्लिम लीग नवाज (पीएमएल-एन) की एक जनसभा को संबोधित करते हुए शरीफ ने आटे की कीमतों को कम करने की कसम खाई। शरीफ ने घोषणा करते हुए कहा कि वह अच्छी तरह से जानते हैं कि आटे की कीमतों को कैसे कम किया जाए। 

गेहूं की कीमत नहीं बढ़ने देंगे शहबाज शरीफ 

एआरवाई न्यूज ने बताया कि उन्होंने प्रांतीय सरकार को अपने खर्च पर आटे की कीमतों में कमी करने का निर्देश दिया। डॉन अखबार के अनुसार, देश के प्रधान मंत्री कार्यालय (पीएमओ) ने शनिवार को कहा कि 28.89 मिलियन टन के लक्ष्य के मुकाबले गेहूं का उत्पादन 26.173 मिलियन टन होने का अनुमान है, जबकि अनुमानित खपत लगभग 30.79 मिलियन टन होगी। इस कमी का कारण गेहूं की खेती के तहत क्षेत्र में कमी, पानी और उर्वरक की कमी और समर्थन मूल्य की घोषणा में देरी है। इन कारणों से पैदावार में 2 प्रतिशत की कमी आई। साथ ही रूस-यूक्रेन युद्ध ने भी पाकिस्तान में गेहूं की भारी कमी पैदा कर दी है।

PTI सरकार ने लिया था इतिहास में सबसे अधिक कर्ज 

पाकिस्तानी मीडिया ने बताया कि शरीफ ने इमरान खान के नेतृत्व वाली पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) सरकार की आलोचना की और कहा कि नागरिकों को मौलिक अधिकार प्रदान करने की योजना पर काम करने के बजाय देशद्रोहियों और वफादारों के प्रमाण पत्र वितरित किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पीटीआई सरकार ने इतिहास में सबसे अधिक कर्ज लिया था, इसके बावजूद उसने विकास और लोक कल्याणकारी परियोजनाओं में कुछ भी निवेश नहीं किया। उन्होंने कहा कि तेल और गैस की खरीद के लिए समय पर निर्णय नहीं लेने के कारण राष्ट्रीय अर्थव्यवस्था नष्ट हो गई।