अक्सर कहा जाता है की फिल्म इंडस्ट्री में कलाकार जब कोई फिल्म करते है तो उन्हें कॉन्ट्रैक्ट साइन करना पड़ता है कई नियम और शर्तों का पालन भी करना पड़ता है। अगर कलाकार ये शर्तें तोड़ते है तो कानूनी पचड़े में पड़ सकते है पर आज हम आपको बॉलीवुड स्टार्स के कुछ ऐसे नियम बता रहे है जो वो फिल्म टीम से मनवाते है। जी हाँ ये सितारे फिल्म से पहले अपनी शर्ते रखते है अगर वो मंजूर हो तभी फिल्म साइन करते है।

1. सलमान खान – अंतरंग सीन के लिए ना

बॉलीवुड स्टार्स

सलमान बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक है और उन्होंने अपनी फिल्मों में अंतरंग सीन ना करने का नियम बनाया हुआ है। साथ ही ये परदे पर कभी किस भी नहीं करते।

2. शाहरुख खान : घुड़सवारी नहीं

बॉलीवुड स्टार्स

काफी साल पहले सःह्रुख ने एक फिल्म में घुड़सवारी की थी और इसकी वजह से उन्हें काफी कमर दर्द झेलना पड़ा था उसके बाद स इन्होने किसी फिल्म में घुड़सवारी नहीं की।

3. प्रियंका चोपड़ा – नो न्यूडिटी

बॉलीवुड स्टार्स

प्रियंका चोपड़ा बॉलीवुड के साथ हॉलीवुड फ़िल्में भी कर रही है पर ये भी फिल्म कॉन्ट्रैक्ट में नो न्यूडिटी क्लॉज़ का पालन करवाती है।

4. ह्रितिक रोशन – काम ज्यादा , पैसा ज्यादा

बॉलीवुड स्टार्स

फिल्म मोहन जोदड़ो के दौरान ह्रितिक ने काफी अजीबोगरीब क्लॉज़ अपने कॉन्ट्रैक्ट में डलवाया जिसमे उन्होंने कहा की अगर वो वर्क शेड्यूल से ज्यादा काम करेंगे तो पैसे भी ज्यादा लेंगे।

5. सनी लियॉन – नो किसिंग .

बॉलीवुड स्टार्स

सनी लियॉन परदे पर अपने हॉट सीन्स के लिए काफी मशहूर है पर ये आपको कभी परदे पर किस करती नहीं दिखेंगी। इनके क्लॉज़ के अनुसार ये इंटिमेट सीन दे सकती है पर इनके परदे पर किस करना पसंद नहीं है।

6. अक्षय कुमार – संडे में कोई काम नहीं

बॉलीवुड स्टार्स

अक्षय कुमार अपनी फिल्म कॉन्ट्रैक्ट्स में साफ़ कर देते है की वो संदाय के दिन कोई काम नहीं करेंगे क्योंकि उस दिन वो अपने परिवार के साथ समय बिताना पसंद करते है।

7. करीना कपूर – नो किसिंग .

बॉलीवुड स्टार्स
शादी के बाद करीना ने भी परदे पर नो किसिंग क्लॉज़ अपनाया पर अब तो वो बैडरूम सीन्स देने के भी सख्त खिलाफ है।

8. कंगना रनौत – फाइनल एडिट .

बॉलीवुड स्टार्स

कंगना रनौत अपने इस नियम को सख्ती से निभाती है और अपने कॉन्ट्रैक्ट में साफ कर देती है उनकी तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद ही फिल्म रिलीज़ होगी।

9 नामी बॉलीवुड सेलिब्रिटीज जिन्होंने बिना फीस लिए फिल्म में काम किया है !