संगीत से हर किसी को लगाव होता है और शायद ही कोई ऐसा हो जिसे म्यूजिक पसंद ना हो। इन दिनों बॉलीवुड में कई सारे सिंगर है लेकिन पंजाबी सिंगर्स का अपना अलग ही जलवा है। इनके गाने आते ही मार्किट में जबरदस्त धूम मचाते है और कमाई के मामले मे भी ये किसी से पीछे नहीं है।

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

वैसे तो पंजाबी गायकों को लम्बी फेरहिस्त है पर आज हम आपको बता रह उन पांच पंजाबी सिंगर्स के बारे में जो सबसे ज्यादा अमीर है। जी हाँ तो आईये नजर डालते है इन मशहूर पंजाबी सिंगर्स के बारे में जिन्होंने कमाई में भी खूब झंडे गाड़े है।

5.अमरिंदर गिल

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

11 मई 1976 को पंजाब के अमृतसर में जन्मे अमरिंदर गिल गीतकार, सिंगर , अभिनेता और निर्माता भी है। साल 2002 में अपना सिंगिंग करियर शुरू करने वाले अमरिंदर गिल की नेट वर्थ करीब 4 मिलियन डॉलर, यानी 28 करोड़ रुपये है।

4. गिप्पी ग्रेवाल

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

साल 2010 में गिप्पी ग्रेवाल ने पंजाबी सिंगिंग में करियर की शुरुआत की और छा गए। 2 जनवरी 1983 को पंजाब के लुधियाना में पैदा हुए गिप्पी गेवाल की नेट वर्थ करीब 5 मिलियन डॉलर, यानी 35 करोड़ रुपये है।

3. बादशाह

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

एक नामी रैपर , सिंगर और संगीतकार के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले बादशाह का असली नाम आदित्य पृथ्वी सिंह सिसोदिया है। 1 9 नवंबर 1985 को नई दिल्ली में पैदा हुए बादशाह ने साल 2006 में हनी सिंह के साथ अपना सिंगिंग करियर शुरू किया। इस समय बॉलीवुड के चहेते सिंगर्स में से एक बादशाह की नेट वर्थ करीब $ 8 मिलियन यानी 55 करोड़ रुपये है।

2. यो यो हनी सिंह

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

जाने-माने रैपर , सिंगर और सॉन्ग निर्माता हनी सिंह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है और इनके गाने तो आने के साथ ही चार्ट बस्टर बन जाते है। 15 मार्च 1983 को पंजाब के होशियारपुर में जन्मे हनी सिंह को पंजाब संगीत उद्योग में कई पुरस्कार मिले हैं और उनकी नेट वर्थ करीब $ 20 मिलियन यानी 139 करोड़ है।

1. दिलजीत दोसांझ

टॉप पांच पंजाबी सिंगर्स

पंजाबी फिल्म इंडस्ट्री ओर म्यूजिक इंडस्ट्री का सबसे चमकता नाम इस समय दिलजीत दोसांझ है। साल 2012 में फिल्म जाट जूलियट से अपने करियर की शुरुआत करने वाले दिलजीत बॉलीवुड फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष डेब्यू का फिल्मफेयर अवॉर्ड भी हासिल कर चुके है। दिलजीत दोसांझ की नेट वर्थ करीब $ 25 मिलियन यानी 174 करोड़ है।

KBC ने दिया Amitabh Bachchan को ऐसा तोफा जिसे देखकर आ गए उनकी आंखों में आंसू