जम्मू-कश्मीर में ISIS समर्थक महिलाएं कर रही है ISIS विचारधारा का प्रचार


ISIS

जम्मू कश्मीर में आतंकियों के अलावा एक ऐसे आतंकी संगठन का खूफ गहरा रहा है जानकारी के अनुसार घाटी में महिलाओं के एक ऐसे आतंकी समूह की जानकारी मिली है। जो आतंकी संगठन ISIS की विचारधारा का प्रचार कर रहा है। खुफिया एजेंसी ने गृह मंत्रालय को इस बारे में आगाह किया है। शुक्रवार को सेना के साथ हुई मुठभेड़ में ISIS आतंकियों की मौत के बाद यह खबर और भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि ऐसा लग रहा है कि कश्मीर में ISIS अपनी पैठ मजबूत करने की कोशिश करने में लगा है।

खुफिया रिपोर्ट में बताया गया है कि दौलत-उल इस्लाम नाम से कश्मीर घाटी में महिलाओं का यह ग्रुप सक्रिय है। खुलासा हुआ है कि ग्रुप की सदस्य महिलाएं घाटी के अलग-अलग इलाकों में ISIS की विचारधारा का प्रचार करती हैं। एजेंसियों को जानकारी मिली है कि घाटी में इस तरह का यह पहला ग्रुप है, जो सक्रिय है। हालांकि, इस ग्रुप का खुलासा इसी साल अनंतनाग में ईसा फाजली नाम के आतंकी की मौत के बाद हुआ था।

आरोप है कि फाजली की मौत के बाद इस ग्रुप की महिलाएं उसके घर गई थीं और वहां उन्होंने भड़काऊ बयान दिए थे। बता दें कि श्रीनगर में पत्थरबाजी के दौरान भी अक्सर पाकिस्तान के साथ ISIS के झंडे दिखाई देते रहे हैं। हालांकि, भारत सरकार देश में आईएसआईएस की मौजूदगी से इनकार करती रही है। लेकिन कश्मीर में बिगड़ते हालातों के बीच अब आधिकारिक तौर पर आईएसआईएस की विचारधारा का समर्थन करने वाले ग्रुप की जानकारी सामने आई है।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अखबार।