BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने PM मोदी पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾कोविड-19 पर सरकार ने जारी किया परामर्श, चेहरे और मुंह के बचाव के लिए घर में बने सुरक्षा कवर का करे प्रयोग◾जानिये क्यों, पीएम की 9 मिनट लाइट बंद करने की अपील के बाद अलर्ट मोड पर है बिजली विभाग की कंपनियां◾तबलीगी जमातियों पर भड़के राज ठाकरे,कहा- ऐसे लोगों को गोली मार देनी चाहिए ◾PM मोदी ने अटल बिहारी बाजपेयी की कविता को शेयर करते हुए कहा- आओ दीया जलाएं◾देश में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, गौतम बुद्ध नगर में वायरस के 5 नए मामले आए सामने ◾PM मोदी की दीया अपील पर महाराष्ट्र के ऊर्जा मंत्री ने दी प्रतिक्रिया, कहा- दोबारा सोचने की है जरुरत ◾बिजनौर के आइसोलेशन वार्ड में रखे गए जमातियों ने किया हंगामा, अंडे और बिरयानी की फरमाइश की◾दिल्ली : कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए गंगाराम अस्पताल के 108 स्वास्थ्यकर्मियों को किया गया क्वारनटीन◾प्रियंका ने किया योगी सरकार पर वार, कहा- स्वास्थ्यकर्मियों को सबसे ज्यादा सहयोग की है जरूरत◾देश में 2900 से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित, अब तक 68 की मौत◾कोविड-19 : अमेरिका में पिछले 24 घंटे में 1,480 लोगों की मौत, इराक में 820 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि◾राजस्थान : कोरोना संक्रमित 60 वर्षीय महिला की मौत, संक्रमण के 191 मामलों की पुष्टि◾जम्मू-कश्मीर में सेना के जवानों ने मुठभेड़ में 2 आतंकवादियों को मार गिराया, ऑपरेशन जारी◾कर्नाटक में कोरोना वायरस से 75 वर्षीय बुजुर्ग की मौत, राज्य में मृतक संख्या बढ़कर 4 हुई ◾कोरोना वायरस दिल्ली में नहीं फैला, घबराने की जरूरत नहीं: केजरीवाल ◾कोविड-19 : राज्यों में संक्रमण के 500 से ज्यादा मामले आये सामने , इसके साथ ही संक्रमित लोगों की संख्या 3,000 पार ◾दुनिया भर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोना का कहर जारी, अब तक 53448 लोगों की मौत, करीब 1015191 से ज्यादा लोग इससे संक्रमित◾देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों के तेजी से बढ़ने का सिलसिला जारी, भारत में मौत का आंकड़ा 60 के पार◾गृह मंत्रालय का एक्शन, तबलीगी जमात से जुड़े 360 विदेशियों को ब्लैकलिस्ट में डालने की प्रक्रिया शुरू की ◾

हेडगेवार ने हार्ट अटैक के मरीज को दवा लेने बाहर भेजा, मौत

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के हेडगेवार अस्पताल पर एक गंभीर आरोप लगा है। आरोप है कि अस्पताल के डॉक्टरों ने हार्ट अटैक के एक मरीज को गंभीर स्थिति होने के बाद भी दवा लाने खुद ही बाहर भेज दिया, जिसके वजह से उसकी मौत हो गई। परिजन इसकी शिकायत दिल्ली मेडिकल काउंसिल से कर रहे हैं। हालांकि अस्पताल मरीज को बाहर भेजने से इंकार कर रहा है। गगन विहार निवासी 32 वर्षीय दिपांशु को बीते शुक्रवार करीब सवा चार बजे सीने ते तेज दर्द हुआ।

अकेले रहने की वजह से वह स्वयं अपनी फोर्ड आइकन लेकर पास के हेडगेवार अस्पताल पहुंचे, जहां उन्होंने अस्पताल के इमरजेंसी में डॉक्टरों को अपनी परेशानी बताई। अंतिम बार दिपांशु से फोन पर बात करने वाले उनके दोस्त अंजुमन बताते हैं कि दिपांशु से सीने में दर्द की शिकायत और अस्पताल पहुंचने की जानाकरी मिलने पर करीब पांच बजे वह भी अस्पताल पहुंच गए थे। जहां उन्हें एक पुलिसकर्मी ने बताया कि इमरजेंसी के डॉक्टरों ने दिपांशु की प्राथमिक जांच कर उसे अस्पताल कैंपस में ही स्थित दवा दुकान से दवा लाने भेज दिया, जहां उसे हार्ट अटैक आया और वह जमीन पर गिर गया। इसके बाद डॉक्टरों ने उसे बचाने की कोशिश भी की, लेकिन दिपांशु की मौत हो गई। दिपांशु के परिजन अब इसकी शिकायत दिल्ली मेडिकल काउंसिल से करने का मन बना रहे हैं।

हार्ट अटैक उम्र देखकर नहीं आता, जानिए 6 लक्षण जो बचा सकते है आपकी जान

वहीं अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि मरीज को इमरजेंसी से बाहर नहीं भेजा गया था। मरीज 4ः50 पर अस्पताल आया था, जहां के बाद उन्हें वेंट्रिकुलर सिबेलेशन (दिल की धड़कन का अनियंत्रित हो जाना) की परेशानी पाई गई थी, लेकिन कई बार प्राथमिक जांच में अटैक की तिव्रता का सटीक अनुमान नहीं लग पाता है। मरीज को मेडिकल इमरजेंसी में ही बिठाया गया था, जहां उन्हें दौरा आया। डॉक्टरों ने उन्हें बचाने की हरसंभव कोशिश की, लेकिन कई बार स्थितियां डॉक्टरों के नियंत्रण के बाहर हो जाती हैं।