BREAKING NEWS

कपिल सिब्बल का प्रधानमंत्री पर वार, कहा-PM Cares Fund से प्रवासी मजदूरों को कितने रुपए दिए बताएं◾कोरोना संकट : दिल्ली सरकार ने राजस्व की कमी के कारण केंद्र से मांगी 5000 करोड़ रुपए की मदद ◾मन की बात में PM मोदी ने योग के महत्व का किया जिक्र, बोले- भारत की इस धरोहर को आशा से देख रहा है विश्व◾'मन की बात' में PM मोदी ने देशवासियों की सेवाशक्ति को कोरोना जंग में बताया सबसे बड़ी ताकत◾तमिलनाडु सरकार ने 30 जून तक बढ़ाया लॉकडाउन, सार्वजनिक परिवहन की आंशिक बहाली की दी अनुमति ◾कोविड-19 : देश में संक्रमितों का आंकड़ा 1 लाख 82 हजार के पार, महामारी से 5164 लोगों ने गंवाई जान ◾विश्व में कोरोना मरीजों का बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 60 लाख के पार◾महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद शरद पवार ने CM उद्धव ठाकरे से की मुलाकात ◾दिल्ली में कोविड-19 के 1163 नए मामले की पुष्टि, संक्रमितों की संख्या 18 हजार को पार◾देशभर में 30 जून तक बढ़ा लॉकडाउन, 8 जून से रेस्टोरेंट, मॉल और धार्मिक स्थल खोलने की मिली अनुमति ◾लॉकडाउन, अनुच्छेद 370 खत्म करना, राम मंदिर ट्रस्ट बड़ी उपलब्धियों में शामिल : गृह मंत्रालय ◾हिन्दुस्तान में बहुत सारे लोग कष्ट में हैं और भाजपा सरकार जश्न मना रही है : प्रियंका गांधी वाड्रा ◾लद्दाख सीमा तनाव पर रक्षामंत्री बोले- चीन से डिप्लोमैटिक और मिलिट्री लेवल पर चल रही है बातचीत ◾लॉकडाउन 5.0 लागू करने पर पीएमओ में महामंथन, गृहमंत्री अमित शाह ने की पीएम मोदी से मुलाकात◾कोरोना के बढ़ते केसों से घबराएं नहीं, महामारी से चार कदम आगे है आपकी सरकार : CM केजरीवाल◾मोदी सरकार 2.0 की पहली वर्षगांठ पर कांग्रेस ने कसा तंज, ‘बेबस लोग, बेरहम सरकार’ का दिया नारा ◾मोदी जी की इच्छा शक्ति की वजह से सरकार ने साहसिक लड़ाई लड़ी एवं समय पर निर्णय लिये : नड्डा ◾कोविड-19 पर पीएम मोदी का आह्वान - 'लड़ाई लंबी है लेकिन हम विजय पथ पर चल पड़े हैं'◾दिल्ली में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को लेकर कांग्रेस, भाजपा के निशाने पर केजरीवाल सरकार◾राम मंदिर , सीएए, तीन तलाक, धारा 370 जैसे मुद्दों का हल दूसरे कार्यकाल की प्रमुख उपलब्धियां : PM मोदी ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

हमारी सरकार कोरोना की थर्ड स्टेज जैसी स्थिति का मुकाबला करने को तैयार : CM केजरीवाल

राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (कोविड-19) के 39 मामले सामने आ चुके है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कोरोना से निपटने के लिए राज्य सरकार की तैयारियों के बारे में बताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर राजधानी में कोरोना के थर्ड स्टेज की स्थिति बनती है तो हमारी डॉक्टर्स की टीम ने उसका पूरा प्लान बना लिया है। 

प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, अगर दिल्ली में करोना के केस बहुत ज़्यादा बढ़ते हैं तो हमें क्या करना है-हमारी डॉक्टर की टीम ने उसका पूरा प्लान बना लिया है। हम किसी भी स्थिति का मुक़ाबला करने के लिए तैयार हैं। हालांकि दिल्ली में अभी केस में कमी आई है, लेकिन अगर हालात बिगड़ते हैं तो हम पूरी तरह से तैयार हैं। अगर रोज 100, 500 या 1000 तक केस बढ़ते हैं तो अलग-अलग तरह से हमने तैयारी की है। 

कोरोना वायरस को लेकर RBI भी मोर्चे पर, रेपो रेट में 0.75 प्रतिशत और CRR में 1 प्रतिशत की कटौती

दिल्ली सरकार हर रोज कोरोना के 100 नए मामलों से निपटने के लिए तैयार है। अगर स्थिति ख़राब होती है तो, हमारी टीम हर दिन 500 से 1000 नए मामलों से निपटने की तैयारी कर रही है। 100 अस्पतालों को एम्बुलेंस, वेंटिलेटर और मेडिकल स्टाफ के साथ तैयार किया जा रहा है। सरकार ने कोरोना के मरीजों की बड़ी संख्या को देखते हुए इससे निपटने की योजना सुझाने के लिए गठित पांच सदस्यीय डॉक्टरों की समिति ने रिपोर्ट सौंपी है।

उन्होंने कहा, हमने 325 स्कूलों में दोपहर और रात के खाने की व्यवस्था की है। इन सभी स्कूलों में लगभग 500 लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जाएगा। अब तक हम प्रतिदिन 20,000 लोगों को भोजन उपलब्ध करा रहे थे, अब यह संख्या आज से बढ़कर 2,00,000 हो जाएगी। और संख्या कल से दोगुनी हो जाएगी, हम रोजाना 4,00,000 लोगों को भोजन प्रदान करेंगे। 

हम दिल्ली भर में इसके लिए केंद्र विस्थापित कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने कहा, मैं अन्य सभी राज्यों के सीएम को आश्वस्त करना चाहता हूं, हम दिल्ली में रहने वाले सभी लोगों का ध्यान रख रहे हैं। हम राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले प्रवासियों को हर संभव मदद देने की कोशिश करेंगे।