BREAKING NEWS

NFHS के सर्वे से खुलासा, 30 फीसदी से अधिक महिलाओं ने पति के हाथों पत्नी की पिटाई को उचित ठहराया◾कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रॉन को लेकर सरकार सख्त, केंद्र ने लिखा राज्यों को पत्र, जानें क्या है नई सावधानियां ◾AIIMS चीफ गुलेरिया बोले- 'ओमिक्रोन' के स्पाइक प्रोटीन में अधिक परिवर्तन, वैक्सीन की प्रभावशीलता हो सकती है कम◾मन की बात में बोले मोदी -मेरे लिए प्रधानमंत्री पद सत्ता के लिए नहीं, सेवा के लिए है ◾केजरीवाल ने PM मोदी को लिखा पत्र, कोरोना के नए स्वरूप से प्रभावित देशों से उड़ानों पर रोक लगाने का किया आग्रह◾शीतकालीन सत्र को लेकर मायावती की केंद्र को नसीहत- सदन को विश्वास में लेकर काम करे सरकार तो बेहतर होगा ◾संजय सिंह ने सरकार पर लगाया बोलने नहीं देने का आरोप, सर्वदलीय बैठक से किया वॉकआउट◾TMC के दावे खोखले, चुनाव परिणामों ने बता दिया कि त्रिपुरा के लोगों को BJP पर भरोसा है: दिलीप घोष◾'मन की बात' में प्रधानमंत्री ने स्टार्टअप्स के महत्व पर दिया जोर, कहा- भारत की विकास गाथा के लिए है 'टर्निग पॉइंट' ◾शीतकालीन सत्र से पूर्व विपक्ष में आई दरार, कल होने वाली कांग्रेस नेता खड़गे की बैठक से TMC ने बनाई दूरियां ◾उद्धव ठाकरे की सरकार के दो साल के कार्यकाल में विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन रहा : संजय राउत◾कांग्रेस Vs कांग्रेस : अधीर रंजन चौधरी के वार पर मनीष तिवारी का पलटवार◾कल से शुरू हो रहा है संसद का शीतकालीन सत्र, पेश होंगे ये 30 विधेयक◾BJP प्रवक्ता ने फूलन देवी को कहा 'डकैत', अखिलेश ने बताया 'निषाद समाज' का अपमान ◾तमिलनाडु बारिश : चेन्नई के कई इलाकों में जलभराव, IMD ने तटीय जिलों के लिए जारी किया रेड अलर्ट ◾गौतम गंभीर की जान को खतरा, ISIS कश्मीर ने तीसरी बार दी धमकी, कहा- कुछ नहीं कर सकती IPS श्वेता ◾महाराष्ट्र सरकार के 2 साल हुए पूरे, सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा- एमवीए सरकार ने आपदा को अवसर में बदला◾वाट्सऐप पर पेपर लीक के चलते रद्द हुआ UPTET एग्जाम, STF की टीम ने शुरू की धर-पकड़ ◾देश में कोविड-19 के 8 हजार से अधिक नए केस की पुष्टि, इतने मरीजों की हुई मौत ◾World Corona: विश्व में 26.10 करोड़ के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा, जानें कितने लोगों ने गंवाई जान ◾

राकेश टिकैत ने ओवैसी को बताया BJP का ‘चाचाजान’, बोले-इनपर क्यों नहीं होता कोई केस?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले राजनीतिक दलों के बीच सियासी बयानबाज़ी का दौर चल रहा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 'अब्बाजान' वाले बयान पर अभी विवाद थमा नहीं कि 'चच्चाजान' की एंट्री हो गई। किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को बीजेपी का ‘चाचाजान’ बता दिया।

हापुड़ में एक रैली को संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, "...बीजेपी के चाचाजान, असदुद्दीन ओवैसी उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गए हैं। अगर वह (ओवैसी) उन्हें (बीजेपी) गाली देंगे, तो वे उनके खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं करेंगे। क्योंकि वे दोनों एक ही  टीम हैं .."।

CM योगी पर ओवैसी का पलटवार, बोले-काम किए होते तो 'अब्बा, अब्बा' चिल्लाना नहीं पड़ता

उल्लेखनीय है कि अगले साल 2022 की शुरूआत में होने वाले उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों की उलटी गिनती शुरू हो गई है। इसी के साथ ही राज्य में शासन और विकास जैसे मुद्दे पीछे हट रहे हैं और 'अब्बा जान' और तालिबान जैसे मुद्दे उत्तर प्रदेश में नए चुनावी मुद्दे के रूप में उभर रहे हैं। 

गौरतलब है कि योगी ने रविवार को कुशीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी पर जोरदार हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि 'अब्बा जान कहने वाले गरीबों की नौकरी पर डाका डालते थे। पूरा परिवार झोला लेकर वसूली के लिए निकल पड़ता था। अब्बा जान कहने वाले राशन हजम कर जाते थे।

UP विधानसभा चुनावों की उलटी गिनती की शुरुआत के साथ ही राजनीति में 'अब्बा जान' और तालिबान बने अहम मुद्दे

सीएम योगी के इस बयान के बाद जुबानी जंग छिड़ रही है। वहीं अखिलेश यादव ने भी यूपी सीएम पर पलटवार करते हुए कहा था कि बीजेपी को अपना हाल पता है, इसलिए इनके मुखिया की भाषा बदल गई है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के "अब्बा जान" वाले बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी थी।