BREAKING NEWS

प्रदूषण को लेकर केजरीवाल सरकार के खिलाफ मनोज तिवारी ने बांटे ‘मास्क’◾अखिलेश ने कहा भाजपा कर रही है बदनाम, सरकार ने कहा 'खिसियानी बिल्ली खंभा नोचे''◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾UP : अयोध्या फिर छावनी में तब्दील, लगाई गई धारा 144, ये है वजह !◾वंदे भारत एक्सप्रेस में आई तकनीकी खामी, एसी और पंखे के बिना करीब एक घंटे तक रहे यात्री ◾Instagram पर PM मोदी के हैं तीन करोड़ से अधिक फॉलोवर ◾फडणवीस ने ‘नटरंग’ का जिक्र करते हुए पवार पर साधा निशाना◾महाराष्ट्र के लोगों को कश्मीर की है फिक्र : रविशंकर प्रसाद ◾राजनाथ के फ्रांस दौरे पर राहुल ने कहा : भाजपा नेताओं को राफेल सौदे का हो रहा अपराधबोध ◾पाकिस्तान ने बारामूला में किया संघर्षविराम का उल्लंघन, एक जवान शहीद ◾चीन को पीछे छोड़ भारत की जनसंख्या हुई 150 करोड़ : गिरिराज ◾PM मोदी ने जम्मू-कश्मीर को बनाया भारत का अभिन्न अंग : शाह◾एशियाई संसदीय सभा की बैठक में कश्मीर मुद्दा उठाने पर थरूर ने पाकिस्तान की निंदा की ◾पश्चिम बंगाल भाजपा 15 अक्टूबर से गांधी संकल्प यात्रा निकालेगी ◾महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना सरकार की योजनाएं जनकल्याण के लिए : योगी ◾मैसेज की राजनीति की आड़ में लोकतंत्र को खत्म कर रहे हैं PM मोदी : अशोक गहलोत ◾रविशंकर प्रसाद ने फिल्म की कमाई से जोड़ने वाला बयान वापस लिया ◾TOP 20 NEWS 13 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾महाराष्ट्र : लातूर में बोले राहुल-मुख्य मुद्दों से लोगों का ध्यान भटका रही है मोदी सरकार ◾महाराष्ट्र में बोले शाह-पहले के प्रधानमंत्रियों ने ‘‘56 इंच के सीने वाले व्यक्ति’’ जैसा साहस नहीं दिखाया◾

देश

MP : कमलनाथ के करीबियों पर आयकर विभाग की कार्रवाई दूसरे दिन भी जारी

मध्य प्रदेश में आयकर विभाग की टीमों द्वारा रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों सहित कई अन्य लोगों के ठिकानों पर छापे मारने की कार्रवाई सोमवार को भी जारी हैं। आयकर विभाग को कार्रवाई के दौरान बड़ी मात्रा में नकदी के साथ-साथ कई अहम दस्तावेज भी मिले है, जिनमें कई गुप्त लेन-देन का खुलासा हुआ है।

आयकर विभाग के सूत्रों के अनुसार, \"मुख्यमंत्री के करीबी प्रवीण कक्कड़ के भोपाल व इंदौर के कार्यालय व आवास, भोपाल में गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) के संचालक अश्विनी शर्मा और एक अन्य व्यक्ति प्रतीक जोशी के बहुमंजिला प्लेटिनम प्लाजा में स्थित निवास व कार्यालयों पर रविवार सुबह छापे मारे गए। यह कार्रवाई सोमवार को भी जारी है।\"

\"IT

सूत्रों के अनुसार, \"आयकर विभाग की कार्रवाई में कक्कड़ के इंदौर निवास के अलावा भोपाल में अश्विनी शर्मा के निवास और कार्यालय से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद हुई है।\" आशंका है कि इस नकदी का उपयोग आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान किया जाने वाला था। इसके अलावा आयकर विभाग को सोने-चांदी के जेवरात और कई गोपनीय दस्तावेज भी मिले है। इन दस्तावेजों में लेन-देन का ब्यौरा तो है ही साथ में कई अधिकारियों के तबादलों का भी जिक्र है।

करीबियों पर रेड को लेकर बोले कमलनाथ- विपक्ष को डराने की कोशिश

सूत्रों के अनुसार, कक्कड़ और अश्विनी शर्मा से रविवार को रातभर पूछताछ हुई। इस दौरान कक्कड़ और शर्मा की पूछताछ करने वाले अफसरों से कुछ बहस भी हुई। जांच दल को इंदौर में कक्कड़ के चार्टर एकाउंटेंट ने बीते वषरें में दाखिल किए गए आयकर का ब्यौरा भी सौंपा।

गौरतलब है कि, दिल्ली से आए आयकर विभाग के दलों ने रविवार तड़के भोपाल व इंदौर में एक साथ छापेमारी शुरू की। आयकर के दलों ने भोपाल में कक्कड़ के नादिर कालॉनी, इंदौर के योजना 74 के आवास, विजयनगर स्थित कार्यालय, डीसीएम हाइट्स के कार्यालय सहित अन्य स्थानों पर छापे मारे। जिन स्थानों पर छापेमारी चल रही है वह पूरी तरह सीआरपीएफ की सुरक्षा में है। पुलिस बल को उसके आसपास भी जाने की अनुमति नहीं है। रविवार रात को सीआरपीएफ और स्थानीय पुलिस के बीच विवाद की स्थिति भी बन गई थी।