BREAKING NEWS

भारत-US के संयुक्त सैन्य अभ्यास को चीन ने बताया 'सीमा समझौतों की भावना का उल्लंघन'◾Defense Ministry ने कहा: पूर्व-अग्निवीरों को तैनात करने के लिए इच्छुक हैं कंपनियां◾योग गुरू रामदेव पर हमलावर हुए भाजपा नेता- नकली घी बेचने का लगाया गंभीर आरोप, 'कपाल भाति' पर भी हुए गुस्सा ◾गुजरात चुनाव : 60 सदस्यीय परिवार का जलूस लेकर वोट डालने मतदान केंद्र पहुंचा BJP नेता◾'भारत जोड़ो यात्रा' पर स्मृति ईरानी का तंज, कहा-'देश समझने निकले हैं राहुल, इसके लिए एक जन्म भी पडे़गा कम' ◾NRI का कैब में छूटा एक करोड़ के गहनों से भरा बैग, पुलिस ने 4 घंटे में खोजा ◾MCD ELECTION 2022 : दिल्ली में 2 से 4 दिसंबर तक रहेगा 'ड्राई डे', मतगणना वाले दिन भी नहीं मिलेगी शराब◾AIIMS Cyberattack : कैसे और किसने की हैकिंग? जारी है दिल्ली पुलिस की IFSO यूनिट की जांच◾राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना: पेट्रोल-डीजल पर घट सकते है 10 रूपये...लेकिन PM वसूली में मस्त◾Money Laundering Case: सत्येंद्र जैन की जमानत याचिका पर ED को समन, HC ने दो हफ्ते में मांगा जवाब◾दो घंटे तक चले नार्को टेस्ट में आरोपी आफताब ने उगले ये रहस्यमयी राज! यहां देखिये क्या थे पुलिस के बड़े सवाल◾मुंबई : live stream कर रही कोरियाई महिला से छेड़छाड़, जबरन Kiss करने की कोशिश, 2 आरोपी गिरफ्तार◾सानिया मिर्जा से तलाक के बाद क्या होगा शोएब मलिक का प्लान? शादी की अफवाहों को लेकर आयशा ने तोड़ी चुप्पी◾हिंद महासागर में भारत के लिए खतरा बन रहा है चीन, US की डिफेंस एनुअल रिपोर्ट में चौंकाने वाले खुलासे◾Sunanda Pushkar Death Case : शशि थरूर की बढ़ेंगी मुश्किलें, दिल्ली पुलिस की अपील पर कोर्ट ने भेजा नोटिस◾MCD Election : BJP के प्रचार के लिए मैदान में 17 केंद्रीय मंत्री, केजरीवाल ने ली चुटकी◾गुजरात : कलोल से PM मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- चल रही है प्रधानमंत्री को गाली देने की होड़◾दिल्ली : जज का महिला कर्मचारी संग अश्लील MMS वायरल , HC ने सस्पेंड कर सरकार को दिया ये आदेश◾AAP के गोपाल इटालिया का आरोप - 'जानबूझकर स्लो वोटिंग करा रहा है EC, एक बच्चे को हराने के लिए इतना मत गिरो '◾Gujarat Assembly Election: PM मोदी आज अहमदाबाद में रोड शो से पहले कई जनसभाओं को भी करेंगे संबोधित◾

BJP ने एक बार फिर जताया प्रमोद सावंत पर भरोसा, विधायक दल की बैठक में हुआ गोवा के CM का फैसला

बीजेपी गोवा में मुख्यमंत्री चेहरे का ऐलान कर दिया है। पार्टी ने एक बार फिर प्रमोद सावंत पर भरोसा जताया है। राज्य में आज विधायक दल की बैठक बुलाई गई है, जिसके बाद ये निर्णय लिया गया। इस तरह प्रमोद सावंत ने गोवा में मुख्यमंत्री बनने की रेस में जीत हासिल कर ली है और वह अब राज्य में दूसरी बार बीजेपी सरकार का नेतृत्व करेंगे।

सोमवार को हुई गोवा भाजपा विधायक दल की बैठक में प्रमोद सावंत को विधायक दल का नेता चुना गया। इससे पहले भाजपा ने उत्तराखंड में भी पिछले सीएम पुष्कर सिंह धामी को ही अपना विधायक दल का नेता चुना। 

पुष्कर सिंह धामी Uttarakhand के मुख्यमंत्री होंगे, विधायक दल की बैठक में हुआ अहम फैसला

 भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने  कहा...
केंद्रीय मंत्री और गोवा के लिए भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर ने सावंत के नाम की घोषणा करते हुए कहा, "विश्वजीत राणे ने विधायक दल के नेता के रूप में प्रमोद सावंत के नाम का प्रस्ताव रखा। सभी ने सर्वसम्मति से सावंत को नेता चुना। वह अगले 5 वर्षों के लिए विधायक दल के नेता होंगे।"
"मैं पीएम मोदी और अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं-सावंत

गोवा के मनोनीत सीएम प्रमोद सावंत ने कहा, "मैं पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने मुझे अगले 5 वर्षों तक गोवा के सीएम के रूप में काम करने का मौका दिया। मुझे खुशी है कि गोवा के लोगों ने मुझे स्वीकार किया है। मैं राज्य के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगा।"
बैठक सोमवार शाम को पणजी में हुई
गोवा का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक महत्वपूर्ण बैठक सोमवार शाम को पणजी में हुई थी जिसमें प्रमोद सावंत के नाम पर मुहर लगी। हाल ही में हुए गोवा विधानसभा चुनावों में भाजपा के 20 सीटें जीतकर सबसे बड़े राजनीतिक दल के रूप में उभरने के 11 दिन बाद सीएम के नाम पर फैसला लिया है।
भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती

भाजपा के केंद्रीय पर्यवेक्षक नरेंद्र सिंह तोमर और एल मुरुगन भाजपा विधायक दल के नेता के चुनाव की प्रक्रिया की निगरानी के लिए आज दोपहर यहां पहुंचे थे। भाजपा ने राज्य विधानसभा चुनाव में 20 सीटें जीती हैं जो बहुमत के लिए जरूरी संख्या से केवल एक सीट कम है।  भाजपा ने एमजीपी के दो विधायकों और तीन निर्दलीय विधायकों का समर्थन हासिल कर लिया है। इससे भाजपा नयी विधानसभा में संख्या के लिहाज से आरामदायक स्थिति में है।

Manipur: एन बीरेन सिंह बने मणिपुर के दूसरी बार मुख्यमंत्री, पांच अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ ली शपथ