BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री को पता था कि योगी कामचोरी वाले मुख्यमंत्री है इसलिए उन्हें पैदल चलने की सजा दी थी : अखिलेश यादव ◾PM मोदी ने 15 से 18 वर्ष आयु के 50 प्रतिशत से अधिक युवाओं को टीके की पहली खुराक लगाए जाने की सराहना की◾यूपी : जे पी नड्डा का बड़ा ऐलान, 'अपना दल' और निषाद पार्टी के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ेगी भाजपा◾हरक सिंह की वापसी पर कांग्रेस में बढ़ी अंदरूनी कलह, बागी को ठहराया 'लोकतंत्र का हत्यारा', पूछे ये सवाल ◾समाजवादी पार्टी के नेताओं को भी पता है कि उनकी बेटियां एवं बहुएं भाजपा में सुरक्षित हैं : केन्द्रीय मंत्री ठाकुर ◾त्रिवेंद्र रावत ने चुनाव लड़ने से किया इंकार, नड्डा को लिखा पत्र, कहा- BJP की वापसी पर करना चाहता हूं फोकस ◾मुलायम परिवार में BJP की बड़ी सेंधमारी, अपर्णा यादव के बाद प्रमोद गुप्ता थामेंगे कमल, SP पर लगाए ये आरोप ◾PM मोदी, योगी और शाह समेत पार्टी के कई बड़े नेता BJP के स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल, जानें पूरी लिस्ट ◾महाराष्ट्र: मुंबई में कोविड की स्थिति नियंत्रित, BMC ने हाईकोर्ट को कहा- घबराने की कोई बात नहीं◾राहुल गांधी ने साधा PM पर निशाना, बोले- LAC पर चीन द्वारा निर्मित पुल का उद्घाटन कहीं मोदी न कर दें ◾बाटला हाउस में मरे लोग आतंकी नहीं, तौकीर रजा ने किया कांग्रेस का समर्थन, राहुल-प्रियंका को बताया सेक्युलर ◾दिल्ली : त्रिलोकपुरी में संदिग्ध बैग से मिला लैपटॉप और चार्जर, कुछ देर के लिए मची अफरातफरी◾अखिलेश ने अपर्णा को BJP में शामिल होने पर दी बधाई, बोले- नेता जी ने की रोकने की बहुत कोशिश, लेकिन... ◾दिल्ली: संक्रमण दर में आई कमी, जैन बोले- पाबंदियां कम करने से पहले होगा कोरोना की स्थिति का आकलन ◾भारत में यूएई जैसे हमले की योजना बना रहा ISI, चीन से ड्रोन खरीद रहा पाकिस्तान◾मुलायम सिंह का आशीर्वाद लेकर BJP में शामिल हुई अपर्णा, बोलीं- परिवार से विमुख नहीं, मैं स्वतंत्र हूं... ◾अमित पालेकर होंगे आगामी गोवा विधानसभा चुनाव में AAP का CM फेस, अरविंद केजरीवाल ने किया ऐलान ◾भारत में 15 फरवरी तक चरम पर होगा ओमीक्रॉन, स्वास्थ्य विशेषज्ञों ने किया दावा- तीसरी लहर जल्द हो सकती है समाप्त◾उत्तराखंड चुनाव: कांग्रेस की CEC बैठक में 70 सीटों पर होगा फैसला, जल्द जारी होगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट ◾श्रीलंका के तमिल नेताओं ने PM मोदी को लिखा पत्र, 13वें संशोधन को लागू करने की मांग की, जानें पूरा मामला◾

देहरादून पहुंचे PM मोदी ने कई विकास योजनाओं का किया शिलान्यास व लोकार्पण, बोले- पिछली सरकारों के घोटालों की कर रहे भरपाई

उत्तराखंड में अगले कुछ महीनों में विधानसभा के चुनाव है, ऐसे में प्रदेश की सत्ता में काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपनी सियासी जमीन को मजबूत करने में जुटी हुई है। चुनावी बयार के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को यहां पहुंचे और देहरादून—दिल्ली के बीच महत्वपूर्ण एक्सप्रेस वे के शिलान्यास सहित 18000 करोड रूपये की कई विकास योजनाओं की आधारशिला रखी और लोकार्पण किया। 

175 किलोमीटर लंबा  दून—दिल्ली एक्सप्रेस से इसकी दूरी ढाई घंटे की हो जाएगी 

मोदी ने वर्चुअल तरीके से जिन 11 परियोजनाओं की आधारशिला रखीं उनमें आर्थिक गतिविधियों को बढावा देने तथा निवेश को प्रोत्साहन देने के उददेश्य से 8700 करोड रूपये की अनुमानित लागत से बनने वाला 175 किलोमीटर लंबा दून—दिल्ली एक्सप्रेस वे भी शामिल है। इसके बनने से दिल्ली से देहरादून की दूरी ढाई घंटे की हो जाएगी। इस पर वन्यजीवों के आवागमन के लिए अवरोध मुक्त एशिया का सबसे बडा 12 किलोमीटर लंबा वन्यजीव एलिवेटेड कारिडोर भी प्रस्तावित है। 

इसके अलावा, प्रधानमंत्री ने 220 करोड रूपये की लागत से बदरीनाथ धाम तथा 54 करोड रूपये की लागत से गंगोत्री और यमुनोत्री में कई विकास योजनाओं तथा लक्ष्मणझूला सेतु के समीप गंगा नदी पर 69करोड रू की लागत से 132 मीटर लंबे पुल की भी आधा​रशिला रखी। 

पीएम मोदी ने इन परियोजनाओं का किया लोकार्पण  

लोकार्पण की गई सात प्रमुख परियोजनाओं में यमुना नदी पर 120 मेगावाट की व्यासी पन बिजली परियोजना और चारधाम आलवेदर सडक परियोजना का राष्ट्रीय राजमार्ग 58 पर देवप्रयाग और श्रीकोट के बीच 38 किलोमीटर सडक चौडीकरण परियोजना भी शामिल है। इसके अलावा, वह आल वेदर सडक परियोजना के तहत ऋषिकेश—बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर ब्रहमपुरी और कौडयाल के बीच 33 किलोमीटर सडक तथा 67 करोड रूपये की लागत से देहरादून में हिमालयन संस्कृति केंद्र का भी उदघाटन किया। 

'कांग्रेस को दूर रखकर कोई फ्रंट नहीं बन सकता', गठबंधन पर संजय राउत का बड़ा बयान

डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है 

देहरादून के परेड ग्राउंड में राज्य को 18 हजार करोड़ रुपए की सौगात देने के बाद पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करना शुरू किया। उन्होंने स्थानीय भाषा में अपने संबोधन की शुरुआत की। पीएम ने कहा कि ये परियोजनाओं इस दशक को उत्तराखंड का दशक बनाने में अहम भूमिका निभाएंगी। इन सभी प्रोजेक्ट्स के लिए उत्तराखंड के लोगों का बहुत-बहुत अभिनंदन करता हूं, बहुत-बहुत बधाई देता हूं। जो लोग पूछते हैं डबल इंजन की सरकार का फायदा क्या है, वो देख सकते हैं कि कैसे डबल इंजन की सरकार विकास की गंगा बहा रही है। 

उत्तराखंड पूरी देश की आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है- मोदी  

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड पूरी देश की आस्था ही नहीं, बल्कि कर्म और कठोरता की भी भूमि है। इसलिए इस क्षेत्र का विकास, इस क्षेत्र को भव्य स्वरूप देना, डबल इंजन की सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है। भारत की नीति गति शक्ति में है। पिछली सरकार में कई घोटाले हुए। हम आज भी उनकी भरपाई कर रहे हैं। हम पुराने तौर-तरीको को छोड़कर आगे बढ़ रहे हैं। 

प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने पीएम मोदी का आभार व्यक्त किया 

पीएम के संबोधन से पहले उत्तराखंड बीजेपी अध्यक्ष मदन कौशिक ने जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने धारा 370 हटाने और दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान, गरीबों को मुफ्त राशन और आवास योजनाओं के लिए पीएम मोदी का धन्यवाद किया।  

उत्तराखंड के लोग तत्पर रहेंगे- धामी  

उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि ये हमारा सौभाग्य है कि हमारा देश आज पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विकास पथ की ओर बढ़ रहा है। प्रधानमंत्री जी, मैं आपको इस विश्वास दिलाता हूं कि आपके महायज्ञ के लिए जिस भी आहुति की जरूरत होगी उसके लिए उत्तराखंड के लोग तत्पर रहेंगे। कोरोना काल में जहां एक ओर पीएम ने गरीबों लोगों को दो वक्त का भोजन दिया वहीं आयुष्मान योजना से उन्हें विश्वास दिलाया कि उन्हें मुफ्त इलाज मिलेगा। 

CM धामी बोले- सीमा पर हमारे जवान दुश्मन की गोली का जवाब गोली से देते हैं  

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि पीएम के नेतृत्व में हमारी सरकार जनता के प्रति विकास को लेकर प्रतिबद्ध है। हमने पांच महीने में 500 से ज्यादा फैसले लिए हैं। आज हमारी सेना दुश्मन को उसके घर में जाकर मारने का काम करती है। सीमा पर हमारे जवान दुश्मन की गोली का जवाब गोली से देते हैं। 

हमारे देश के कुछ स्वार्थी दल दीमक के समान हैं। उन्होंने सिर्फ अपने परिवार का भला किया और देश को खोखला करने का काम किया है। ये सिर्फ चिकनी-चुपड़ी बातें करते हैं। हमें इनसे सावधान रहने की जरूरत है। जिन्होंने उत्तराखंड का विरोध किया था वो अब उत्तराखंडियत की बात कर रहे हैं। इन्हें वोट की चोट से ही जवाब दिया जा सकता है। हमारा एक ही ध्येय है- उत्तराखंड का विकास।