BREAKING NEWS

प्रधानमंत्री मोदी : 'तकनीकी दशक बनाने का भारत का सपना होगा साकार'◾रामचरितमानस विवाद में घिरे स्वामी प्रसाद को अखिलेश ने बनाया राष्ट्रीय महासचिव, चाचा शिवपाल को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी ◾यूपी के मंत्री जितिन प्रसाद ने स्वामी प्रसाद मौर्य के रामचरितमानस बयान को बताया चुनावी रणनीति◾Air Asia Flight: एयर एशिया के विमान से टकराया पक्षी, लखनऊ एयरपोर्ट पर हुई इमरजेंसी लैंडिंग◾ सपा ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की लिस्ट में पार्टी नेताओं के नाम किए घोषित,विवादों में रहें स्वामी प्रसाद मौर्य को बनाया गया महासचिव◾पाकिस्तान की जनता पर टूटा दुखों का पहाड़, पेट्रोल, डीजल के दाम 35-35 रुपये लीटर बढ़े◾Gonda Crime : धारदार हथियार से की शिक्षक की हत्या, मिले कुछ महत्वपूर्ण सुराग ◾2024 के लिए कठिन क्यों है कांग्रेस का डगर, भारत जोड़ो यात्रा से लोगों में दिखा असर◾कांग्रेस पार्टी शुरु करेंगी हाथ से हाथ जोड़ो अभियान, केंद्र की खराब नीतियों से कराएगी अवगत◾Bharat Jodo Yatra: रणदीप सुरजेवाला ने केंद्र पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में शामिल होने से लोगों को रोका◾पाकिस्तान के बलूचिस्तान में खाई में गिरी बस, 41 की जलकर दर्दनाक मौत◾ इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर एक शख्स के पास से 64 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा बरामद,पूछताछ में जुटी टीम◾मनीष नरवाल खेल रत्न अवार्ड से सम्मानित, छोटे भाई शिव को भी निशानेबाजी चुनने के लिए किया प्रेरित ◾पाकिस्तान की बदहाली - भुखमरी पर वित्त मंत्री Ishaq Dar बोले- अल्लाह बचाएंगे◾छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में भाजपा की मुख्यमंत्री पद का चेहरा नहीं हुआ साफ,कांग्रेस की सरकार उखाड़ अपना बना पाएगी गढ़◾मुग़ल गार्डन का नाम बदलने पर मायावती ने उठाया सवाल - क्या देश के करोड़ों लोगों की ज्वलंत समस्याएं दूर हो जाएंगी◾PM मोदी ने मन की बात कार्यक्रम में कहा- 'आने वाले समय में कश्मीर के युवा भारत का तिरंगा लहराएंगे'◾मध्यप्रदेश मुरैना जिले में हुआ भारतीय वायुसेना विमान हादसे का मिला ब्लैक बॉक्स◾नीदरलैंड बना भारत का तीसरा सबसे बड़ा निर्यातक गंतव्य, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा◾नीदरलैंड बना भारत का तीसरा सबसे बड़ा निर्यातक गंतव्य, रिपोर्ट में हुआ बड़ा खुलासा◾

पंजाब अध्यक्ष के पद से देता हूं इस्तीफा..., कांग्रेस की हार के सैलाब में डूबी नवजोत सिद्धू की कुर्सी

पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली शर्मनाक हार के बाद पार्टी की वर्किंग कमेटी की बैठक हुई, इस बैठक में अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी द्वारा पांच राज्यों के पार्टी प्रमुखों से इस्तीफा लेने का फैसला लिया गया था। पंजाब में भी पार्टी को बहुत बड़ा नुकसान हुआ, इस कारण पार्टी के पंजाब प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू ने आज अपने पद से इस्तीफा दे दिया। सोनिया गांधी को संबोधित अपने पत्र की एक प्रति के साथ उन्होंने ट्विटर पर लिखा, "कांग्रेस अध्यक्ष की इच्छा के अनुसार मैंने अपना इस्तीफा भेज दिया है।" 

सोनिया गांधी ने मांगा था 5 राज्यों के पार्टी अध्यक्षों से इस्तीफा 

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कल ट्वीट किया था कि राज्य कांग्रेस इकाइयों के "पुनर्गठन की सुविधा" के लिए इस्तीफे मांगे गए थे। उन्होंने कहा, "कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, पंजाब, गोवा और मणिपुर के पीसीसी अध्यक्षों से कहा है कि वे पीसीसी के पुनर्गठन की सुविधा के लिए अपना इस्तीफा दें।" 

सिद्धू ने पार्टी की हार के बाद मीडिया के साथ अपनी पहली बातचीत में आम आदमी पार्टी (आप) को सत्ता में लाकर बदलाव लाने के लिए "उत्कृष्ट" निर्णय लेने के लिए पंजाब के लोगों की प्रशंसा करने के लिए आलोचना की थी। कांग्रेस अध्यक्ष होने के नाते उन्होंने कहा था कि लोगों ने बदलाव को चुना है और वे कभी गलत नहीं होते। उन्होंने कहा "लोगों की आवाज ईश्वर की आवाज है। हमें विनम्रता से इसे समझना चाहिए और इसके आगे झुकना चाहिए।"

कांग्रेस को पंजाब में करना पड़ा करारी हार का सामना 

कांग्रेस को पंजाब में आप के हाथों हार का सामना करना पड़ा है, आम आदमी पार्टी ने कुल 117 विधानसभा सीटों में से 92 पर जीत हासिल की। 2017 के चुनावों की तुलना में ग्रैंड ओल्ड पार्टी ने अपने वोटों में तेज गिरावट देखी, यहां तक ​​​​कि कांग्रेस के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को भी दोनों सीटों पर हार का सामना करना पड़ा। सिद्धू खुद अमृतसर पूर्व सीट आम आदमी पार्टी (आप) की जीवनज्योत कौर से 6,000 से अधिक मतों के अंतर से हार गए। जहां उन्हें 32,929 वोट मिले, वहीं कौर को 39,520 वोट मिले।

आज सीएम पद की शपथ लेंगे भगवंत मान, केजरीवाल की मौजूदगी में थामेंगे पंजाब की बागडोर