BREAKING NEWS

अर्थव्यवस्था की बिगड़ी हालत पर निर्मला सीतारमण बोली- भारत की आर्थिक स्थिति बेहतर◾सरकार के आर्थिक सलाहकारों ने भी माना कि संकट में है अर्थव्यवस्था : राहुल गांधी◾पेरिस में PM मोदी का संबोधन, बोले-हिंदुस्तान में अब टेंपरेरी के लिए व्यवस्था नहीं◾ईडी मामले में चिदंबरम को मिली राहत, 26 अगस्त तक नहीं होगी गिरफ्तारी◾एफएटीएफ के एशिया प्रशांत समूह ने पाकिस्तान को काली सूची में डाला◾पश्चिम बंगाल : मंदिर में दीवार गिरने से मची भगदड़ में 4 की मौत, ममता बनर्जी ने किया मुआवजा का ऐलान◾मनमोहन सिंह ने राज्यसभा सदस्य के रूप में ली शपथ◾दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ चिदंबरम की याचिका पर सोमवार को सुनवाई करेगा SC◾SC ने ट्रिपल तलाक को चुनौती देने वाली याचिका पर केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस ◾कपिल सिब्बल बोले- अर्थव्यवस्था और नागरिकों की आजादी के मकसद को प्रोत्साहन पैकेज की जरूरत◾जयराम रमेश के बाद बोले सिंघवी- मोदी को खलनायक की तरह पेश करना गलत◾जानिए कैसे हुआ आईएनएक्स मीडिया मामले का खुलासा !◾प्रह्लाद जोशी बोले- यदि चिदंबरम बेकसूर हैं तो कांग्रेस को नहीं करनी चाहिए चिंता◾भारत, पाकिस्तान को कश्मीर मुद्दे का द्विपक्षीय ढंग से समाधान निकालना चाहिए : मैक्रों ◾PM मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रों के साथ बातचीत की ◾योगी आदित्यनाथ ने किया मंत्रियों के विभागों का बंटवारा ◾बहरीन में 200 साल पुराने मंदिर की पुनर्निर्माण परियोजना का शुभारंभ करेंगे PM मोदी◾आईएनएक्स मीडिया मामला बना चिदंबरम की परेशानी का सबब ◾शरद पवार, अन्य के खिलाफ बैंक घोटाला मामले में FIR दर्ज करने का आदेश◾आजम खान की याचिका सुनवाई 29 अगस्त को ◾

पंजाब

पंजाब : किसानों द्वारा संगरूर में स्थाई मोर्चा शुरू, बेनतीजा रही प्रशासन व किसानों की बैठक

लुधियाना-संगरूर : 25 अगस्त को लुटेरों द्वारा की गई मारपीट के शिकार पनसप के चौकीदार अकबर खान, जिनकी 28 अगस्त को इलाज के दौरान अस्पताल में मोत हो गई थी, को इंसाफ दिलवाने के लिए हजारों किसानों और दर्जनों गांववासियों ने भारतीय यूनियन एकता उगराहां के ध्वज तले डिप्टी कमीश्रर के कार्यालय के आगे स्थाई धरना शुरू कर दिया। मृतक की लाश का आज 8वे दिन भी संस्कार नहीं हो सका । मृतक के वारिसों को 10 लाख की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार डीसी घनश्याम थोरी व एडीसी राजदीप सिंह बराड़ से किसान संगठन के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बैठक की, लेकिन मांगों पर सहमति न बनने के कारण बैठक बेनतीजा रही। किसानों ने मांगों की पूर्ति तक पक्का मोर्चा जारी रखने व मृतक चौकीदार अकबर खान का संस्कार न करने का एलान किया। बैठक में प्रशासन ने परिवार को तीन लाख रुपये तक मुआवजा देने की सहमति जाहिर की, लेकिन किसानों ने इसे ठुकरा दिया। प्रदर्शनकारी दस लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं।

बरगाड़ी मामले में अकाली दल का नाम आने पर पूर्व मंत्री बीरमी का पार्टी से इस्तीफा

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं की अगुआई में डीसी दफ्तर के समक्ष पक्का धरना पीडि़त परिवार सहित किसानों ने आरंभ किया। विगत पांच दिनों से डीएम पनसप के दफ्तर के समक्ष लगाए जा रहे धरने का सरकार व पनसप विभाग द्वारा कोई गंभीर नोटिस न लेने के चलते डीसी दफ्तर समक्ष अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना शुरु किया गया है।

गांव लड्डा के चौकीदार अकबर खां को पनसप के गोदाम में ड्यूटी करते समय चोरों ने मौत के घाट उतार दिया था, किन्तु अभी तक पनसप के डीएम या सरकार ने उसके परिवार के साथ इंसाफ नहीं किया। जिला महासचिव दलबारा सिंह छाजला ने बताया कि जब तक अकबर खां के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए रखी गई मांगें सरकार नहीं मानती व अकबर खां के कातिलों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक अकबर खां का संस्कार नहीं किया जाएगा।

भारत के लिए एशियन खेलों में सोने का तमगा जीतने वाले तजिंद्रपाल सिंह तूर के घर वापिसी से पहले सदमा

उन्होंने कहा कि कातिलों को गिरफ्तार न करने के चलते दो सितंबर की रात को चोरों ने वेयर हाउस के गोदाम में चोरी को दोबारा अंजाम दिया। जिसमें 3 चौकीदारों से मारपीट करके 298 बोरी गेहूं लेकर फरार हो गए। जिसमें सुरक्षाकर्मी हरदेव सिंह से मारपीट हुई, जोकि अस्पताल में इलाज अधीन है। इस मौके जसविंदर सिंह, किरपाल सिंह, हरभगवान मूनक, धरमिंदर सिंह, कर्म सिंह, श्याम दास कांझली, हरबंस सिंह, बलजिंदर सिंह, जगतार सिंह, अजैबसिंह, गुरविंदर सिंह, गुरमेल सिंह, जसवंत सिंह, गुरविंदर सिंह, रामशरण सिंह, सरबजीत सिंह आदि उपस्थित थे।