BREAKING NEWS

TOP 20 NEWS 22 October : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾अयोध्या मामला : सुप्रीम कोर्ट ने ‘निर्वाणी अखाड़ा’ को लिखित नोट दाखिल करने की दी इजाजत ◾राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- किसी भी आतंकवादी या नौकरशाह ने अपना बच्चा आतंकवाद में नहीं खोया◾PMC बैंक घोटाला : 24 अक्टूबर तक बढ़ी आरोपी राकेश वधावन और सारंग वधावन की हिरासत◾सोशल मीडिया अकाउंट को आधार से जोड़ने के सभी मामले सुप्रीम कोर्ट में ट्रांसफर◾मोदी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी, PM ने मुलाकात के बाद किया ये ट्वीट ◾J&K और लद्दाख के सरकारी कर्मचारियों को केंद्र का दिवाली तोहफा, 31 अक्टूबर से मिलेगा 7th पेय कमीशन का लाभ ◾राजनाथ सिंह बोले- नौसेना ने यह सुनिश्चित करने के लिए सतर्कता बरती कि 26/11 दोबारा न होने पाए◾राज्यपाल जगदीप धनखड़ का बयान, बोले-ऐसा लगता है कि पश्चिम बंगाल में किसी प्रकार की सेंसरशिप है◾भारतीय सेना ने पुंछ में LoC के पास मोर्टार के तीन गोलों को किया निष्क्रिय◾INX मीडिया भ्रष्टाचार मामले में पी.चिदंबरम को मिली जमानत◾गृहमंत्री अमित शाह का आज जन्मदिन, PM मोदी सहित कई नेताओं ने दी बधाई◾अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट करेगा तय, समझौता या फैसला !◾पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की बिगड़ी तबीयत, अस्पताल में भर्ती◾Exit Poll : महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा की प्रचंड जीत के आसार◾अनुच्छेद 370 हटाने के भारत के उद्देश्य का करते हैं समर्थन, पर कश्मीर में हालात पर हैं चिंतित : अमेरिका◾चुनाव के बाद एग्जिट पोल के नतीजे, भाजपा ने राहुल को मारा ताना ◾पकिस्तान द्वारा डाक मेल सेवा पर रोक लगाने के लिए रवि शंकर प्रसाद ने की आलोचना ◾सम्राट नारुहितो के राज्याभिषेक समारोह में शामिल होने जापान पहुंचे राष्ट्रपति कोविंद ◾गृह मंत्री अमित शाह से मिले CM कमलनाथ, केंद्र से 6,600 करोड़ रुपये की सहायता मांगी ◾

पंजाब

पंजाब : किसानों द्वारा संगरूर में स्थाई मोर्चा शुरू, बेनतीजा रही प्रशासन व किसानों की बैठक

लुधियाना-संगरूर : 25 अगस्त को लुटेरों द्वारा की गई मारपीट के शिकार पनसप के चौकीदार अकबर खान, जिनकी 28 अगस्त को इलाज के दौरान अस्पताल में मोत हो गई थी, को इंसाफ दिलवाने के लिए हजारों किसानों और दर्जनों गांववासियों ने भारतीय यूनियन एकता उगराहां के ध्वज तले डिप्टी कमीश्रर के कार्यालय के आगे स्थाई धरना शुरू कर दिया। मृतक की लाश का आज 8वे दिन भी संस्कार नहीं हो सका । मृतक के वारिसों को 10 लाख की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार डीसी घनश्याम थोरी व एडीसी राजदीप सिंह बराड़ से किसान संगठन के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बैठक की, लेकिन मांगों पर सहमति न बनने के कारण बैठक बेनतीजा रही। किसानों ने मांगों की पूर्ति तक पक्का मोर्चा जारी रखने व मृतक चौकीदार अकबर खान का संस्कार न करने का एलान किया। बैठक में प्रशासन ने परिवार को तीन लाख रुपये तक मुआवजा देने की सहमति जाहिर की, लेकिन किसानों ने इसे ठुकरा दिया। प्रदर्शनकारी दस लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं।

बरगाड़ी मामले में अकाली दल का नाम आने पर पूर्व मंत्री बीरमी का पार्टी से इस्तीफा

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं की अगुआई में डीसी दफ्तर के समक्ष पक्का धरना पीडि़त परिवार सहित किसानों ने आरंभ किया। विगत पांच दिनों से डीएम पनसप के दफ्तर के समक्ष लगाए जा रहे धरने का सरकार व पनसप विभाग द्वारा कोई गंभीर नोटिस न लेने के चलते डीसी दफ्तर समक्ष अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना शुरु किया गया है।

गांव लड्डा के चौकीदार अकबर खां को पनसप के गोदाम में ड्यूटी करते समय चोरों ने मौत के घाट उतार दिया था, किन्तु अभी तक पनसप के डीएम या सरकार ने उसके परिवार के साथ इंसाफ नहीं किया। जिला महासचिव दलबारा सिंह छाजला ने बताया कि जब तक अकबर खां के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए रखी गई मांगें सरकार नहीं मानती व अकबर खां के कातिलों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक अकबर खां का संस्कार नहीं किया जाएगा।

भारत के लिए एशियन खेलों में सोने का तमगा जीतने वाले तजिंद्रपाल सिंह तूर के घर वापिसी से पहले सदमा

उन्होंने कहा कि कातिलों को गिरफ्तार न करने के चलते दो सितंबर की रात को चोरों ने वेयर हाउस के गोदाम में चोरी को दोबारा अंजाम दिया। जिसमें 3 चौकीदारों से मारपीट करके 298 बोरी गेहूं लेकर फरार हो गए। जिसमें सुरक्षाकर्मी हरदेव सिंह से मारपीट हुई, जोकि अस्पताल में इलाज अधीन है। इस मौके जसविंदर सिंह, किरपाल सिंह, हरभगवान मूनक, धरमिंदर सिंह, कर्म सिंह, श्याम दास कांझली, हरबंस सिंह, बलजिंदर सिंह, जगतार सिंह, अजैबसिंह, गुरविंदर सिंह, गुरमेल सिंह, जसवंत सिंह, गुरविंदर सिंह, रामशरण सिंह, सरबजीत सिंह आदि उपस्थित थे।