BREAKING NEWS

राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾भाजपा नेता और टिक टोक स्टार सोनाली फोगाट ने हिसार मंडी समिति के सचिव को पीटा , वीडियो वायरल ◾सैन्य बातचीत से पहले बोला चीन-भारत के साथ सीमा विवाद को उचित ढंग से सुलझाने के लिए प्रतिबद्ध◾PM मोदी के 'आत्मनिर्भर भारत' के ऐलान को कपिल सिब्बल ने बताया 'जुमला'◾दिल्ली के पीतमपुरा में एक मेड से 20 लोगों को हुआ कोरोना, 750 से ज्यादा लोग हुए सेल्फ क्वारंटाइन◾कोरोना संकट पर मोदी सरकार का बड़ा फैसला, नई योजनाओं पर मार्च 2021 तक लगी रोक◾गुजरात में कांग्रेस को तीसरा झटका, एक और विधायक ने दिया इस्तीफा◾दिल्ली मेट्रो में हुई कोरोना की एंट्री, 20 कर्मचारियों में संक्रमण की पुष्टि◾'विश्व पर्यावरण दिवस' पर PM मोदी का खास सन्देश, कहा- जैव विविधता को संरक्षित रखने का संकल्प दोहराएं◾उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ में ट्रक और स्कॉर्पियो की भीषण टक्कर, 9 लोगों की मौत◾World Corona : दुनिया में पॉजिटिव मामलों की संख्या 66 लाख के पार, अब तक करीब 4 लाख लोगों की मौत ◾कोविड-19 : देश में 10 हजार के करीब नए मरीजों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 27 हजार के करीब ◾Coronavirus : अमेरिका में संक्रमितों का आंकड़ा 19 लाख के करीब, अब तक एक लाख से अधिक लोगों की मौत ◾अदालती आदेश का अनुपालन नहीं करने पर CM केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में अवमानना याचिका दायर ◾महाराष्ट्र : निसर्ग तूफान पर मुख्यमंत्री ठाकरे ने की समीक्षा बैठक, दो दिन में नुकसान की रिपोर्ट पूरी करने के दिए निर्देश ◾वंदे भारत मिशन के शुरू होने से अबतक विदेश में फंसे 1.07 लाख से ज्यादा भारतीय स्वदेश वापस आए : विदेश मंत्रालय ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पंजाब : किसानों द्वारा संगरूर में स्थाई मोर्चा शुरू, बेनतीजा रही प्रशासन व किसानों की बैठक

लुधियाना-संगरूर : 25 अगस्त को लुटेरों द्वारा की गई मारपीट के शिकार पनसप के चौकीदार अकबर खान, जिनकी 28 अगस्त को इलाज के दौरान अस्पताल में मोत हो गई थी, को इंसाफ दिलवाने के लिए हजारों किसानों और दर्जनों गांववासियों ने भारतीय यूनियन एकता उगराहां के ध्वज तले डिप्टी कमीश्रर के कार्यालय के आगे स्थाई धरना शुरू कर दिया। मृतक की लाश का आज 8वे दिन भी संस्कार नहीं हो सका । मृतक के वारिसों को 10 लाख की आर्थिक सहायता और एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।

प्राप्त जानकारी अनुसार डीसी घनश्याम थोरी व एडीसी राजदीप सिंह बराड़ से किसान संगठन के चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने बैठक की, लेकिन मांगों पर सहमति न बनने के कारण बैठक बेनतीजा रही। किसानों ने मांगों की पूर्ति तक पक्का मोर्चा जारी रखने व मृतक चौकीदार अकबर खान का संस्कार न करने का एलान किया। बैठक में प्रशासन ने परिवार को तीन लाख रुपये तक मुआवजा देने की सहमति जाहिर की, लेकिन किसानों ने इसे ठुकरा दिया। प्रदर्शनकारी दस लाख मुआवजे की मांग पर अड़े हुए हैं।

बरगाड़ी मामले में अकाली दल का नाम आने पर पूर्व मंत्री बीरमी का पार्टी से इस्तीफा

भारतीय किसान यूनियन एकता उगराहां द्वारा जिला प्रधान अमरीक सिंह गंढूआं की अगुआई में डीसी दफ्तर के समक्ष पक्का धरना पीडि़त परिवार सहित किसानों ने आरंभ किया। विगत पांच दिनों से डीएम पनसप के दफ्तर के समक्ष लगाए जा रहे धरने का सरकार व पनसप विभाग द्वारा कोई गंभीर नोटिस न लेने के चलते डीसी दफ्तर समक्ष अनिश्चितकालीन समय के लिए धरना शुरु किया गया है।

गांव लड्डा के चौकीदार अकबर खां को पनसप के गोदाम में ड्यूटी करते समय चोरों ने मौत के घाट उतार दिया था, किन्तु अभी तक पनसप के डीएम या सरकार ने उसके परिवार के साथ इंसाफ नहीं किया। जिला महासचिव दलबारा सिंह छाजला ने बताया कि जब तक अकबर खां के परिवार को इंसाफ दिलाने के लिए रखी गई मांगें सरकार नहीं मानती व अकबर खां के कातिलों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक अकबर खां का संस्कार नहीं किया जाएगा।

भारत के लिए एशियन खेलों में सोने का तमगा जीतने वाले तजिंद्रपाल सिंह तूर के घर वापिसी से पहले सदमा

उन्होंने कहा कि कातिलों को गिरफ्तार न करने के चलते दो सितंबर की रात को चोरों ने वेयर हाउस के गोदाम में चोरी को दोबारा अंजाम दिया। जिसमें 3 चौकीदारों से मारपीट करके 298 बोरी गेहूं लेकर फरार हो गए। जिसमें सुरक्षाकर्मी हरदेव सिंह से मारपीट हुई, जोकि अस्पताल में इलाज अधीन है। इस मौके जसविंदर सिंह, किरपाल सिंह, हरभगवान मूनक, धरमिंदर सिंह, कर्म सिंह, श्याम दास कांझली, हरबंस सिंह, बलजिंदर सिंह, जगतार सिंह, अजैबसिंह, गुरविंदर सिंह, गुरमेल सिंह, जसवंत सिंह, गुरविंदर सिंह, रामशरण सिंह, सरबजीत सिंह आदि उपस्थित थे।