BREAKING NEWS

धमकी भरे फोन के बाद एयर एशिया फ्लाईट की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 से अधिक लोग थे सवार◾6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾

पंजाब

अटवाल जालंधर सीट से शिअद उम्मीदवार घोषित

शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने शनिवार को शिअद से निष्कासित तीन नेताओं को चुनौती देते हुए कहा कि अगर टकसाली नेता रंजीत सिंह ब्रह्मपुरा चुनाव मैदान में उतरते हैं तो वह अपने ही निर्वाचन क्षेत्र से अपनी सुरक्षा जमा राशि जब्त करवा लेंगे।

शिअद अध्यक्ष ने इस अवसर पर जालंधर संसदीय क्षेत्र से चरणजीत सिंह अटवाल की उम्मीदवारी की भी घोषणा की। उन्होंने यहां मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि टकसाली नेता पंजाब के लोगों को पंथिक मुद्दों के बारे में झूठ बोलने का प्रयास कर रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘विभिन्न राजनीतिक संगठनों के सभी हताश और खारिज किये गये नेताओं ने इकट्ठा होकर खुद को टकसाली के रूप में घोषित किया है जबकि उनमें से किसी के पास भी टकसाली पृष्ठभूमि नहीं है। उन्होंने कहा कि अगर कथित टकसाली टीम अपनी लोकप्रियता का परीक्षण करना चाहती है तो उन्हें चुनाव मैदान में उतरना चाहिए और खुद को कांग्रेस की बी-टीम के रूप में कार्य करने के बजाय लोगों के जनादेश का सामना करना चाहिए।

पाकिस्तान के लिये जासूसी करने के आरोप में बिजली का मिस्त्री गिरफ्तार

पंजाब के वित्त मंत्री मनप्रीत बादल के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में शिअद अध्यक्ष ने कहा कि ऐसा लगता है कि वह तथाकथित टकसाली समूह के लिए भी बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने यह भी कहा कि शिअद-भाजपा पंजाब में सभी 13 सीटों पर जीत हासिल करेगी जबकि कांग्रेस पार्टी शून्य पर समाप्त होगी।

भारत और पाकिस्तान के बीच शांति बहाल करने में करतारपुर गलियारे की भूमिका के बारे में पूछे जाने पर श्री बादल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने करतारपुर गलियारे की स्थापना के निर्णय के साथ सिख समुदाय की एक लंबे समय से चली आ रही मांग को पूरा किया है।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि पाकिस्तान सिख कौम की भावनाओं का सम्मान करेगा। भारत सरकार ने प्रतिदिन पांच हजार तीर्थयात्रियों के लिए गुरुद्वारा साहिब करतारपुर आने की अनुमति मांगी थी। हालांकि, पाकिस्तान करतारपुर साहिब में प्रशासनिक बाधाएं डाल रहा है।’’

विधानसभा चुनाव 2017 में अकाली भाजपा के प्रदर्शन के बारे में एक प्रश्न के उत्तर में श्री बादल ने बताया कि अकाली भाजपा ने विधानसभा चुनावों के दौरान खराब प्रदर्शन नहीं किया। ‘‘पंजाब में कांग्रेस को 38 फीसदी वोट मिला, हमें 31 फीसदी और आम आदमी पार्टी सिर्फ 21 फीसदी पर समाप्त हो गये।’