BREAKING NEWS

SC में अयोध्या मामले की सुनवाई, हिंदू पक्ष के वकील ने रामलला को बताया नाबालिग◾सुप्रीम कोर्ट ने चिदंबरम की याचिका पर तत्काल सुनवाई से किया इनकार ◾PM मोदी ने जाम्बिया के राष्ट्रपति से की बातचीत, खनन और कारोबारी सहयोग पर दिया जोर ◾राहुल का केंद्र पर वार, कहा-चिदंबरम के चरित्रहनन के लिए एजेंसियों का इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार◾चिदंबरम के बचाव में प्रियंका, बोली-केंद्र की असफलताओं को उजागर करने की भुगत रहे है सजा◾उत्तर प्रदेश : योगी कैबिनेट का हुआ विस्तार, 23 मंत्रियो ने ली शपथ ◾कश्मीर मामले पर ट्रंप ने फिर की मध्यस्थता की पेशकश, कहा- PM मोदी से करूंगा बात◾INX मीडिया : चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, ईडी ने जारी किया लुकआउट नोटिस ◾मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर के निधन पर PM मोदी ने किया शोक व्यक्त ◾भारतीय सेना ने लिया अभिनंदन का बदला, गिरफ्तार करने वाले पाक कमांडो को किया ढेर◾चिदंबरम के लिए कयामत की रात, जेल या बेल पर फैसला सुबह ◾पंजाब, हरियाणा में बनी हुई है बाढ़ की स्थिति◾अयोध्या मामला : हिंदू निकाय ने न्यायालय से कहा: 12 वीं सदी में मंदिर के अस्तित्व का उल्लेख ◾INX मीडिया घोटाला : सीबीआई और ED ने चिदंबरम पर कसा शिकंजा , घर पर लगाया नोटिस, तलाशी अभियान अब भी जारी...◾PM मोदी ने ब्रिटिश प्रधानमंत्री को फोन कर लंदन में भारतीयों पर हुए हमले का उठाया मुद्दा ◾असम में NRC भारत का आंतरिक मामला : जयशंकर ◾गडकरी और जावड़ेकर ने एम्स जाकर जेटली की सेहत की जानकारी ली ◾अनुच्छेद 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़ ◾आम आदमी पार्टी के विधायक संदीप कुमार अयोग्य घोषित◾कश्मीर मुद्दे पर रक्षा मंत्री की US रक्षा मंत्री से बात , राजनाथ बोले - ये हमारा अंदरूनी मसला◾

दिलचस्प खबरें

गन्ने का रस गर्मी में ठंडक देने के अलावा इन 6 बीमारियों का भी है रामबाण इलाज

गर्मियों के दिनों में आपको जगह-जगह पर गन्ने का रस मिल जाता है। वैसे गर्मियों में गन्ने के रस का स्टॉल ही ऐसा होता है जहां पर हर समय भीड़ देखने को मिल ही जाती है। लेकिन मजे की बात ये है कि इतनी ज्यादा तादात में गन्ने का जूस पीने वालें लोगों ये बात मालूम तक नहीं कि जिस गन्ने के रस को वो सिर्फ गर्मी में ठंडक के लिए पी रहे हैं तो ऐसा बिल्कुल भी नहीं है क्योंकि गन्ने के जूस पीने के कई और भी गुणकारी फायदे हैं जिनके बारे में आज हम आपको बताने वालें हैं।

\"\"

गन्ने के रस में पाएं जाते है ये तत्व

गन्ने के जूस में कैल्शियम,पोटैशियम,आयरन,मैग्नेशियम और फास्फोरस जैसे कई आवश्यक पोषक तत्व पाए जाते हैं। जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाने में हमारी मदद करता है इसके साथ ही हमें दांतों की समस्या से भी छुटकारा मिलता है। गन्ने का जूस पीने से पोषक तत्व शरीर में ब्लड सर्कुलेशन को सही रखता है। गन्ने के रस में कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से भी लडऩे की ताकत होती है।

\"\"

1. कैंसर से बचाव

गन्ने के जूस में पाए जाने वाले कैल्शियम,पोटैशियम,आयरन और मैग्नेशियम हमें कैंसर से लडऩे की हिम्मत देता है। गन्ने का जूस पीना ब्रेस्ट कैंसर के लिए भी काफी लाभकारी माना जाता है।

\"\"

2. ह्रदय रोगों से बचाव

गन्ने का जूस का सेवन करने से दिल सम्बंधी बीमारियों से छुटकारा मिलता है। गन्ने का जूस शरीर में कॉलेस्ट्रोल और ट्राईग्लिसराइड के स्तर को कम करता है जिससे मोटापा भी कम होता है और ये ब्लड सर्कुलेशन को भी ठीक रखता है।

\"\"  

3. पाचन ठीक रहता है

गन्ने के जूस में पोटैशियम काफी अच्छी मात्रा में होने की वजह से ये डायजेस्टिव सिस्टम को सही रखता है। इसके साथ ही ये पेट संबधी बिमारियों  में आराम दिलाता है।

\"\"

4. वज़न घटाने में सहायक

गन्ने के जूस में घुलनशील फाइबर होता है जो वेट कंट्रोल के लिए सबसे अच्छा तरीका है।

\"\"

5. डायबिटीज़ का इलाज

गन्ने का टेस्ट बहुत मीठा और प्राकृतिक शुगर से भरपूर होता है। लेकिन गन्ने के जूस में कम ग्लाइसीमिक इंडेक्स की वजह से ये डायबिटीज के मरीज के लिए अच्छा होता है।

\"\"

6.स्किन में ग्लो लाता है

गन्ने के जूस में अल्फा हाइडॉक्सी एसिड होता है। जो स्किन से जुड़ी समस्याओं को दूर करके त्वचा में निखार लाने में आपकी मदद करता है। हाइड्रॉक्सी एसिड जैसे तत्वों से मुहांसों,दाग,ड्राई स्किन और झुर्रियां से छुटकारा मिलता है। इसके लिए गन्ने को आप स्किन पर लगाएं और सूखने के बाद पानी से धो लें। ऐसा करने से आपकी स्किन ग्लो करेगी।

\"\"

ये हैं दुनिया के 7 ऐसे अनोखे घर जिन्हें देखकर शॉक रह जायेंगे आप,किसी का घर है अंडा तो किसी का…