कुत्तों की वफादारी और इंसान के बीच का प्यार के बारे में तो हम सब ही जानते हैं। अक्सर देखा गया है जितना प्यार कुत्ता कर सकता है उतना प्यार कोई इंसान भी नहीं करता है। इंसान से कुत्ता बिना किसी शर्र्त के प्यार करता है वह कभी भी बदले में अपने प्यार की उम्मीद नहीं करता है।

कई ऐसे लोग हैं जो अपने घरों में कुत्ता पालते हैं और वह उनके साथ ही सोते और उठते हैं। लेकिन मंदिर में कुत्तों को प्रवेश नहीं दिया जाता है। अगर कभी कुत्ता मंदिर में गलती से घुस जाता है तो उसे तुरंत भगा देते हैं। लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया पर एक कुत्ता सबसे ज्यादा सुर्खियों में छा रहा है क्योंकि वह मंदिर के अंदर भी जाता है और भजन भी करता है।

यह कुत्ता सुर से सुर मिलाता है कीर्तन के समय

यह खबर महाराष्‍ट्र के पुणे की है। वहां के एक मंदिर में शाम को कुत्ता मंदिर में भजन और कीर्तन गाता है। बता दें कि मंदिर में जब शाम को भजन और कीर्तन चल रहा होता है तो कुत्ता पीछे से आता है और वह भी भजन में अपने सुर से सुर मिलाना शुरू कर देता है। यह वीडियो ट्विटर पर @sudhmadate नाम के यूजर ने शेयर किया है।

मंदिर में हर गुरुवार को पहुंच जाता है

इस वीडियो को शेयर करते हुए सुशमा दाते ने कैप्शन में लिखा, यह छोटा भक्त कुत्ता मेरे दोस्त के कारखाने पर रहता है। हर गुरुवार शाम बिना चूके वह बगल के मंदिर में चला जाता है और कीर्तन में शामिल होता है। इसके बाद वह प्रसाद खाता है और फिर वापस कारखाने पर लौट आता है। हर गुरुवार को!

 

सराहना कर रहे हैं लोग

ट्विटर पर सुशमा दाते के इस वीडियो को लोगों ने देखा और कुत्ते की बहुत सराहना कर रहे हैं।

नीता अंबानी को 23 की उम्र में डॉक्टरों ने कहा था कि वे कभी नहीं मां बन सकतीं, फिर हुआ चमत्कार