BREAKING NEWS

किसी विधायक ने मुझसे सुरक्षा नहीं मांगी है : कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष◾कर्नाटक में जारी सत्ता का संघर्ष एक बार फिर शीर्ष अदालत की चौखट पर◾Sensex में साल की दूसरी बड़ी गिरावट, निवेशकों ने दो दिन में गंवाये 3.79 लाख करोड़ रुपये ◾ कुमारस्वामी ने स्पीकर से फ्लोर टेस्ट की डेट सोमवार तक बढ़ाने की अपील की , भाजपा बोली- हम तैयार नहीं◾Top 20 News 19 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾चुनाव याचिका पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को नोटिस जारी ◾BJP विश्वास प्रस्ताव पर मत-विभाजन के लिए आतुर है, क्योंकि वह विधायकों को खरीद चुकी : सिद्धारमैया ◾सोनभद्र में पीड़ित परिवारों से मिलने जा रही प्रियंका गांधी को रोका, धरने पर बैठीं◾प्रियंका की गैरकानूनी गिरफ्तारी भाजपा सरकार की बढ़ती असुरक्षा का संकेत: राहुल गांधी ◾सरकार बचाने के लिए सत्ता का नहीं करूंगा दुरुपयोग : कुमारस्वामी◾कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष बोले- विश्वास मत पर मतदान में देरी नहीं कर रहा हूं◾सोनभद्र मामले में 3 सदस्यीय समिति का गठन, 10 दिनों के अंदर सौंपेगी रिपोर्ट : योगी ◾कुमारस्वामी शुक्रवार को देंगे अपना विदाई भाषण : येदियुरप्पा◾कर्नाटक : विश्वास मत पर रोक के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे कुमारस्वामी◾बिहार : छपरा में मवेशी चोरी के आरोप में भीड़ ने की युवकों की पिटाई, 3 की मौत◾मोहम्मद मंसूर खान से पूछताछ कर रही है ईडी : SIT◾आयकर विभाग के एक्शन से भड़कीं मायावती, कहा- अपने गिरेबान में झांके भाजपा ◾कुलभूषण जाधव को राजनयिक पहुंच प्रदान करेगा पाकिस्तान◾IMA पोंजी घोटाला: संस्थापक मंसूर खान दिल्ली एयरपोर्ट से गिरफ्तार◾कर्नाटक विधानसभा में नहीं हो सका विश्वास मत पर फैसला, सदन के अंदर BJP का धरना ◾

दिलचस्प खबरें

इस भारतीय दुकानदार ने चोर को पुलिस को देने के बजाय खिलाया खाना, इंटरनेट पर यूजर्स ने की तारीफ

दुनिया में कई ऐसे लोग है जो जीवन को बहुत ही सरल तरीके से देखते हैं। ऐसी दुनिया जहां पर लोग सिर्फ अपने बारे में सोचते हैं और वह उन्हीं चीजों के बारे में सोचते हैं जिनसे उन्हें सफलता मिलती है। दुनिया में ऐसे भी लोग है जो वास्तव में दूसरों की मदद करने के लिए अपने कर्तव्य को एक तरफ रखने में विश्वास करते हैं। जय सिंह की दुकान ओहियो के टोलेडो में 7-इलेवन है।

जब वह पीछे अपनी दुकान पर काम कर रहे थे तो उनके एक कर्मचारी ने उन्हें एक शॉपलिफ्टर के लिए सावधान किया था। जय सिंह ने अपनी दुकान के सीसीटीवी कैमरों में देखा कि एक लड़का वहां से कुछ खाने का सामना चोरी करके अपनी जेब में डाल रहा था। जय सिंह अपनी दुकान के मुख्य स्टोर पर आए वहां पर वह लड़का काउंटर पर कुछ चीजों के लिए पैसे दे रहा था। सिंह ने बताया, मैंने उससे कहा तुम्हारी जेब में जो कुछ भी है उसे बाहर निकालो, उसने उसमें से एक चीज बाहर निकाल दी।

 

जय सिंह ने इस चोर को खिलाया खाना

जय सिंह जानते थे कि उसके पास बहुत सारी चीजें हैं, इसलिए उन्होंने कहा कि वह अपनी जेब से सारी चीजें निकाल दे नहीं तो वह पुलिस को फोन कर देंगे। उसके बाद उन्होंने अपने सहयोगी से 911 पर कॉल करने के लिए कहा, लेकिन कुछ सेकंड बाद उन्होंने लड़के से सबसे महत्वपूर्ण सवाल पूछा कि उसने चोरी क्यों की? इसके लिए लड़के ने जवाब दिया कि वह भूखा था।

वहीं एक कर्मचारी ने 911 पर फोन किया लेकिन जय सिंह ने उसे फोन बंद करने केलिए कहा। उन्होंने कहा, खैर यह भोजन नहीं है। आप गम, कैंडी और जंक फूड चुरा रहे हैं। इससे भूख नहीं मिटेगी। अगर तूम्हें भूख लगी है, तो मुझसे पूछो। मैं तुम्हें खाना दूंगा।

 

जय सिंह ने पुलिस को नहीं बुलाया और उसके बाद उन्होंने उस लड़के को गर्म भोजन दिया और जाने दिया। जस सिंह ने बताया, जब उसने कहा, मुझे भूख लगी है और इसलिए मैं चोरी कर रहा हूं तो मैंने कहा कि ठीक है। उन्हें यह परेशानी वास्तविक लगी। वह कोई चोर नहीं है, जो सामान चोरी करके उसे बेच रहा है।

जय सिंह उस लड़के के जीवन को बर्बाद नहीं करना चाहते क्योंकि उसे लगा कि अगर वह जेल गया तो वह वहां केवल बुरी बातें ही सीखेगा। जय सिंह ने बताया, एक बार जब आप जेल जाते हैं, तो आपके पास जीवन में बाद में आपराधिक रिकॉर्ड के अलावा कुछ नहीं होता है। आप अच्छी नौकरी करने में सक्षम नहीं रह पाएंगे।

एक ग्राहक जिसने इस घटना को देखा, उसने फेसबुक पर इसके बारे में पोस्ट किया। इस पोस्ट को अब तक 2.8 हजार लोगों ने शेयर किया है और 9.2 हजार लोगों ने लाइक किया है।

पोस्ट पढऩे के बाद लोगों ने जय सिंह की जमकर तारीफ की

1. 

2. 

3. 

4.

5.

6.

7.

8.

9.

10.

अपनी सगाई में ईशा अंबानी ने उठाया था गोलगप्पों का जमकर लुत्फ, वायरल हो रहा है वीडियो