BREAKING NEWS

बेंगलुरु हिंसा के दौरान मुस्लिम युवाओं ने पेश की एकता की मिसाल, मानव श्रृंखला बनाकर उपद्रवियों से बचाया मंदिर◾सुशांत सिंह केस : माफी की मांग पर बोले राउत-मैंने जो कहा जानकारी के आधार पर कहा◾GDP को लेकर राहुल का केंद्र सरकार पर तंज- ‘मोदी है तो मुमकिन है’◾बेंगलुरु हिंसा : शहर में धारा 144 लागू, 110 लोग गिरफ्तार, CM येदियुरप्पा ने की शांति की अपील◾हम अपने सभी मतभेदों को दूर करके राज्य की सेवा के संकल्प को पूरा करेंगे : CM गहलोत◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटे में 60 हजार से अधिक नए मामलों की पुष्टि, संक्रमितों का आंकड़ा 23 लाख के पार◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 2 करोड़ 20 लाख के पार, अमेरिका में 51 लाख से अधिक मामले ◾US चुनाव में हुई भारत की एंट्री, भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस को चुना गया VP कैंडिडेट◾J&K में एनकाउंटर के दौरान सुरक्षाबलों ने एक आंतकवादी को मार गिराया, एक जवान भी हुआ शहीद ◾बेंगलुरु में कांग्रेसी विधायक के घर पर हमला, 2 की मौत, 60 पुलिसकर्मी घायल ◾ बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर का इलाज के लिए जा सकते है अमेरिका ◾राजस्थान: कांग्रेस विधायक दल की बैठक, पायलट की वापसी पर गहलोत खेमे के कई विधायक खफा◾उत्तर प्रदेश : CM योगी ने प्रधानमंत्री से HFNC उपकरणों की खरीद में मदद करने का किया अनुरोध◾पर्यावरण सरंक्षण कानून के खिलाफ और भारत के भविष्य से समझौता है EIA का मसौदा : कांग्रेस◾दिल्ली में कोरोना का विस्फोट जारी, संक्रमितों का आंकड़ा 1.47 लाख के पार, बीते 24 घंटे में 1,257 नए केस ◾उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी, बीते 24 घंटे में कोरोना के 5,130 नए केस, संक्रमितों का आंकड़ा 1.31 लाख के पार◾केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- कोरोना के रोजाना बढ़ते मामलों से राज्यों को अधिक चिंतित नहीं होना चाहिए◾उर्दू के मशहूर शायर राहत इंदौरी का दिल का दौरा पड़ने से निधन, कोरोना संक्रमण के बाद अस्पताल में थे भर्ती◾पुतिन का दावा-रूस ने बना ली कोरोना वायरस की पहली वैक्सीन, बेटी को लगाया गया टीका◾ब्रेन सर्जरी के बाद वेंटिलेटर सपोर्ट पर प्रणब मुखर्जी, हालत नाजुक◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

फ्रांस से ड्रा खेल डेनमार्क नॉकआउट में

मास्को : डेनमार्क ने विश्व कप के ग्रुप सी मैच में यहां पहले ही नाकआउट में जगह बना चुके फ्रांस से गोल रहित ड्रा खेलकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फ्रांस और डेनमार्क के बीच लुजनिकी स्टेडियम में खेला गया यह मैच मौजूदा विश्व कप का पहला गोल रहित ड्रा है। फ्रांस की टीम इस के साथ तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक जुटाकर शीर्ष पर रही। डेनमार्क ने तीन मैचों में एक जीत और दो ड्रा से पांच अंक जुटाकर ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए नाकआउट में प्रवेश किया। इस ग्रुप से आस्ट्रेलिया और पेरू की टीम बाहर हो गई। पेरू के तीन जबकि आस्ट्रेलिया का एक अंक रहा।

फ्रांस का सामना अब 30 जून को ग्रुप डी के उप विजेता से होगा जबकि डेनमार्क की टीम इसके अगले दिन एक जुलाई को ग्रुप डी के विजेता से भिड़ेगी। पहले ही नाकआउट में जगह बनाने के कारण बिना किसी दबाव के खेल रही फ्रांस की टीम ने बेहतर शुरुआत की। टीम ने शुरूआती एकादश में छह बदलाव किए और पाल पोग्बा तथा नेबिल फेकिर जैसे अपने अहम खिलाड़ियों के बिना उतरी। राइट बैक जिब्रिल सिदिबे ने अच्छा मूव बनाया लेकिन उनके क्रास को डेनमार्क की रक्षा पंक्ति ने आसानी से बाहर कर दिया। मार्टिन ब्रेथवेट ने डेनमार्क के लिए अच्छी शुरुआत की और फ्रांस के डिफेंस को छकाते हुए गेंद को बाक्स में ले गए लेकिन गोल नहीं कर सके। टीम को कार्नर किक मिली लेकिन खिलाड़ी इसका फायदा नहीं उठा सके।

डेनमार्क के डिफेंडरों ने ओलिवर गिरोड का अच्छा घेराव किया जिन्होंने डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस के पिछले तीनों गोल किए हैं। ब्रेथवेट इस बीच अच्छी लय में दिखे और लगातार मूव बनाने रहे लेकिन डेनमार्क को बढ़त नहीं दिला पाए। डेनमार्क को 23वें मिनट में कार्नर मिला और बेहतरीन फार्म में चल रहे क्रिस्टियन एरिकसन ने दमदार शाट लगाया लेकिन फ्रांस के कार्यवाहक कप्तान राफेल वराने ने खतरा टाल दिया। मैच के 25वें मिनट में ऐसा लगा कि सिदिबे का शाट डेनमार्क के जेन्स स्ट्रिगर लारसन के हाथ से टकराया लेकिन रैफरी ने मैच जारी रखने का इशारा किया। फ्रांस को तीन मिनट बाद फ्री किक मिली लेकिन जिस पर थामस लेमार ने बाक्स में शानदार शाट खेल लेकिन साइमन जाएर ने इस प्रयास को नाकाम कर दिया।

आंद्रेस कोर्नेलियस ने इसके बाद एरिकसन के लिए के लिए अच्छा मूव बनाया लेकिन यह स्ट्राइकर सतर्क गोलकीपर स्टीव मनदांदा और डिफेंडर लुकास हर्नांडेज को छकाने में नाकाम रहा। फ्रांस ने भी कुछ अच्छे मूव बनाए। एंटोनी ग्रिजमैन के 25 गज की दूरी से लगाए शाट को डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर शमाइकल को रोकने में कोई परेशानी नहीं हुई। इंजरी टाइम में ग्रिजमैन को गिराकर फाउल करने के लिए मथियास योर्गेनसन को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया। दूसरे हाफ की शुरुआत में फ्रांस ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली।

डेनमार्क को भी फ्री किक मिली लेकिन एरिसन के 30 गज की दूरी से लगाए शाट को रोकने में मनदांदा को कोई परेशानी नहीं हुई। डेनमार्क को 59वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला जब आंद्रियास कार्नेलियस ने फ्रांस डिफेंडरों को छकाते हुए गेंद एरिसन की ओर बढ़ाई लेकिन उनका शाट निशाने से दूर रहा। फ्रांस को 82वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका मिला। किलियान मबापे ने डेनमार्क के डिफेंस को छकाते हुए गेंद फेकिर की ओर बढ़ाया लेकिन उनके दमदार शाट को गोलकीपर शमाइकल ने दायीं ओर गोता लगाते हुए नाकाम कर दिया। फ्रांस के सिदिबे के पास अच्छा मूव बनाने का मौका था लेकिन उन्होंने बेहद खराब क्रास के साथ यह मौका गंवा दिया।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।