BREAKING NEWS

दिल्ली हिंसा : AAP पार्षद ताहिर हुसैन के घर को किया गया सील, SIT करेगी हिंसा की जांच◾दिल्ली HC में अरविंद केजरीवाल, सिसोदिया के निर्वाचन को दी गई चुनौती◾दिल्ली हिंसा की निष्पक्ष जांच हो, दोषियों को मिले कड़ी से कड़ी सजा -पासवान◾CAA पर पीछे हटने का सवाल नहीं : रविशंकर प्रसाद◾बंगाल नगर निकाय चुनाव 2020 : राज्य निर्वाचन आयुक्त मिले पश्चिम बंगाल के गवर्नर से◾दिल्ली हिंसा : आप पार्षद ताहिर हुसैन के घर से मिले पेट्रोल बम और एसिड, हिंसा भड़काने की थी पूरी तैयारी ◾TOP 20 NEWS 27 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾T20 महिला विश्व कप : भारत ने लगाई जीत की हैट्रिक, शान से पहुंची सेमीफाइनल में ◾पार्षद ताहिर हुसैन पर लगे आरोपों पर बोले केजरीवाल : आप का कोई कार्यकर्ता दोषी है तो दुगनी सजा दो ◾दिल्ली हिंसा में मारे गए लोगों के परिवार को 10-10 लाख का मुआवजा देगी केजरीवाल सरकार◾दिल्ली में हुई हिंसा का राजनीतिकरण कर रही है कांग्रेस और आम आदमी पार्टी : प्रकाश जावड़ेकर ◾दिल्ली हिंसा : केंद्र ने कोर्ट से कहा-सामान्य स्थिति होने तक न्यायिक हस्तक्षेप की जरूरत नहीं ◾ताहिर हुसैन को ना जनता माफ करेगी, ना कानून और ना भगवान : गौतम गंभीर ◾सीएए हिंसा : चांदबाग इलाके में नाले से मिले दो और शव, मरने वालो की संख्या बढ़कर 34 हुई◾दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने राष्ट्रपति को सौंपा ज्ञापन, गृह मंत्री को हटाने की हुई मांग◾न्यायधीश के तबादले पर बोले रणदीप सुरजेवाला : भाजपा की दबाव और बदले की राजनीति का हुआ पर्दाफाश ◾दिल्ली हिंसा : दंगाग्रस्त इलाकों में दुकानें बंद, शांति लेकिन दहशत का माहौल ◾जज मुरलीधर के ट्रांसफर पर बोले रविशंकर- कोलेजियम की सिफारिश पर हुआ तबादला ◾उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए को लेकर हुई हिंसा में मरने वालों का आकंड़ा 32 पहुंचा◾दिल्ली हिंसा : जज मुरलीधर के ट्रांसफर को कांग्रेस ने बताया दुखद और शर्मनाक◾

फ्रांस से ड्रा खेल डेनमार्क नॉकआउट में

मास्को : डेनमार्क ने विश्व कप के ग्रुप सी मैच में यहां पहले ही नाकआउट में जगह बना चुके फ्रांस से गोल रहित ड्रा खेलकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। फ्रांस और डेनमार्क के बीच लुजनिकी स्टेडियम में खेला गया यह मैच मौजूदा विश्व कप का पहला गोल रहित ड्रा है। फ्रांस की टीम इस के साथ तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रा से सात अंक जुटाकर शीर्ष पर रही। डेनमार्क ने तीन मैचों में एक जीत और दो ड्रा से पांच अंक जुटाकर ग्रुप में दूसरे स्थान पर रहते हुए नाकआउट में प्रवेश किया। इस ग्रुप से आस्ट्रेलिया और पेरू की टीम बाहर हो गई। पेरू के तीन जबकि आस्ट्रेलिया का एक अंक रहा।

फ्रांस का सामना अब 30 जून को ग्रुप डी के उप विजेता से होगा जबकि डेनमार्क की टीम इसके अगले दिन एक जुलाई को ग्रुप डी के विजेता से भिड़ेगी। पहले ही नाकआउट में जगह बनाने के कारण बिना किसी दबाव के खेल रही फ्रांस की टीम ने बेहतर शुरुआत की। टीम ने शुरूआती एकादश में छह बदलाव किए और पाल पोग्बा तथा नेबिल फेकिर जैसे अपने अहम खिलाड़ियों के बिना उतरी। राइट बैक जिब्रिल सिदिबे ने अच्छा मूव बनाया लेकिन उनके क्रास को डेनमार्क की रक्षा पंक्ति ने आसानी से बाहर कर दिया। मार्टिन ब्रेथवेट ने डेनमार्क के लिए अच्छी शुरुआत की और फ्रांस के डिफेंस को छकाते हुए गेंद को बाक्स में ले गए लेकिन गोल नहीं कर सके। टीम को कार्नर किक मिली लेकिन खिलाड़ी इसका फायदा नहीं उठा सके।

डेनमार्क के डिफेंडरों ने ओलिवर गिरोड का अच्छा घेराव किया जिन्होंने डेनमार्क के खिलाफ फ्रांस के पिछले तीनों गोल किए हैं। ब्रेथवेट इस बीच अच्छी लय में दिखे और लगातार मूव बनाने रहे लेकिन डेनमार्क को बढ़त नहीं दिला पाए। डेनमार्क को 23वें मिनट में कार्नर मिला और बेहतरीन फार्म में चल रहे क्रिस्टियन एरिकसन ने दमदार शाट लगाया लेकिन फ्रांस के कार्यवाहक कप्तान राफेल वराने ने खतरा टाल दिया। मैच के 25वें मिनट में ऐसा लगा कि सिदिबे का शाट डेनमार्क के जेन्स स्ट्रिगर लारसन के हाथ से टकराया लेकिन रैफरी ने मैच जारी रखने का इशारा किया। फ्रांस को तीन मिनट बाद फ्री किक मिली लेकिन जिस पर थामस लेमार ने बाक्स में शानदार शाट खेल लेकिन साइमन जाएर ने इस प्रयास को नाकाम कर दिया।

आंद्रेस कोर्नेलियस ने इसके बाद एरिकसन के लिए के लिए अच्छा मूव बनाया लेकिन यह स्ट्राइकर सतर्क गोलकीपर स्टीव मनदांदा और डिफेंडर लुकास हर्नांडेज को छकाने में नाकाम रहा। फ्रांस ने भी कुछ अच्छे मूव बनाए। एंटोनी ग्रिजमैन के 25 गज की दूरी से लगाए शाट को डेनमार्क के गोलकीपर कैस्पर शमाइकल को रोकने में कोई परेशानी नहीं हुई। इंजरी टाइम में ग्रिजमैन को गिराकर फाउल करने के लिए मथियास योर्गेनसन को मैच का पहला पीला कार्ड दिखाया गया। दूसरे हाफ की शुरुआत में फ्रांस ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन गोल करने में सफलता नहीं मिली।

डेनमार्क को भी फ्री किक मिली लेकिन एरिसन के 30 गज की दूरी से लगाए शाट को रोकने में मनदांदा को कोई परेशानी नहीं हुई। डेनमार्क को 59वें मिनट में बढ़त बनाने का मौका मिला जब आंद्रियास कार्नेलियस ने फ्रांस डिफेंडरों को छकाते हुए गेंद एरिसन की ओर बढ़ाई लेकिन उनका शाट निशाने से दूर रहा। फ्रांस को 82वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका मिला। किलियान मबापे ने डेनमार्क के डिफेंस को छकाते हुए गेंद फेकिर की ओर बढ़ाया लेकिन उनके दमदार शाट को गोलकीपर शमाइकल ने दायीं ओर गोता लगाते हुए नाकाम कर दिया। फ्रांस के सिदिबे के पास अच्छा मूव बनाने का मौका था लेकिन उन्होंने बेहद खराब क्रास के साथ यह मौका गंवा दिया।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहाँ क्लिक करें।