BREAKING NEWS

लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया ◾जय श्रीराम के नारों की नुसरत जहां ने की निंदा, बोली- राम का नाम गले लगाकर बोलें, गला दबाकर नहीं◾केंद्र पूर्वोत्तर को दुनिया के नक्शे पर क्षेत्र में प्रगति और समृद्धि लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही : अमित शाह ◾किसानों को राजधानी में ट्रैक्टर परेड की मिली इजाजत, किसान नेता बोले- दिल्ली में करेंगे एंट्री◾मुख्यमंत्री गहलोत ने मोदी सरकार पर लगाया आरोप, कहा- केंद्रीय एजेंसियों का कर रही है इस्तेमाल ◾CM ममता ने भाषण देने से किया इनकार, PM मोदी बोले- कोलकाता आकर भावुक महसूस कर रहा हूं ◾विक्टोरिया मेमोरियल में नेताजी की जयंती पर ‘पराक्रम दिवस’ समारोह, PM मोदी और CM ममता मौजूद◾जम्मू-कश्मीर : पाक की एक और साजिश नाकाम, बीएसएफ और इंटेलिजेंस ने खोजी भूमिगत सुंरग ◾भारत जैसे बड़े देश में होनी चाहिए 4 राजधानी, इतिहास बदलने की कोशिश में केंद्र : CM ममता◾राहुल ने तमिलनाडु में चुनाव अभियान का किया आगाज, कहा- जनता से जुड़ी हर चीज को बेच रहे हैं PM मोदी ◾LAC विवाद सुलझाने को लेकर भारत व चीन के बीच जल्द होगी नौंवें दौर की कॉर्प्स कमांडर स्तर की बैठक◾पीएम मोदी की अपील- अपना नम्बर आने पर जरूर लगवाएं कोरोना वैक्सीन, विपक्ष के लिए कही ये बात ◾ट्रैक्टर परेड षडयंत्र मामले में संदिग्ध युवक पर बोले टिकैत- 'प्रशासन और सरकार ही करवाते हैं इस तरह की हरकत' ◾LAC तनाव : भारत का सख्त संदेश- जब तक चीन नहीं हटाएगा सैनिक, तब तक डटे रहेंगे भारतीय जवान◾असम : पीएम मोदी ने भूमिहीन मूल निवासियों के लिए भूमि पट्टा वितरण अभियान की शुरुआत की◾गणतंत्र दिवस पर किसानों की ट्रैक्टर परेड पर निर्णय आज, करीब 30 किलोमीटर के हो सकते हैं 3 रूट ◾भारत में एक दिन में कोरोना के 14256 नए मामलों की पुष्टि, एक्टिव केस 1 लाख 85 हजार से अधिक ◾दुनियाभर में कोरोना वायरस का प्रकोप जारी, महामारी से मरने वालों का आंकड़ा 21 लाख से पार ◾असम विधानसभा चुनाव प्रचार के लिए PM मोदी और अमित शाह आज राज्य का करेंगे दौरा ◾TOP 5 NEWS 23 JANUARY : आज की 5 सबसे बड़ी खबरें ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

सीएम योगी ने आंतकी हमले में शहीद जवान को दी श्रद्धांजलि, परिवार को 50 लाख की सहायता और सरकारी नौकरी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जम्मू कश्मीर में शहीद जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह के शौर्य को नमन करते हुए उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है। मुख्यमंत्री ने शहीद के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता, सरकारी नौकरी तथा जिले की एक सड़क का नाम शहीद शैलेन्द्र प्रताप के नाम पर रखने की घोषणा की है। 

रायबरेली के डलमऊ के मीर मीरानपुर मजरे अल्हौरा गांव निवासी सीआरपीएफ के जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह सोमवार को आतंकी हमले में शहीद हो गए थे। जवान की शहादत की खबर सुनकर उनके घर सांत्वना देने वालों का तांता लग गया। मंगलवार को शहीद का पार्थिक शरीर परिवारजनों को सौंपा जाएगा। 

शहीद शैलेन्द्र के पिता नरेंद्र बहादुर सिंह आइटीआइ में नौकरी करते थे। तीन साल पहले ही वह सेवानिवृत्त हुए हैं। शैलेन्द्र की तीन बहनों में से दो की शादी हो चुकी है। छोटी बहन का रिश्ता भी इसी नवरात्र में तय होना था, लेकिन उसके पहले ही परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़। शहीद का परिवार पहले गांव में रहता था। अब उनके पिता ने शहर में ही मलिकमऊ में आवास बना लिया है। शैलेन्द्र की पत्नी चांदनी और सात साल का बेटा कुशाग्र भी यहीं रहते हैं। 

हाथरस मामला : जातीय हिंसा के आपराधिक साजिश के लिए ED दायर करेगा केस

जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने मंगलवार को यहां बताया कि श्रीनगर के पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए शैलेन्द्र सिंह का पार्थिव शरीर आज रायबरेली पहुंचेगा। सम्भावना है कल उनका अंतिम संस्कार डलमऊ घाट पर होगा। उन्होंने बताया कि जवान का पार्थिव शरीर श्रीनगर से दिल्ली फिर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेगा। शहीद का पार्थिव शरीर लखनऊ से सड़क मार्ग होते हुए रायबरेली आएगा जहां उसके मालिकमऊ स्थित आवास पर श्रद्धांजलि व राजकीय सम्मान के लिए रखा जाएगा। शहीद के परिजनों से सहमति के बाद कल डलमऊ गंगा घाट पर शहीद का अंतिम संस्कार किया जायेगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की घोषणा के अनुसार शहीद के परिजनों के खाते में 50 लाख रुपए जिला अधिकारी ने ट्रांसफर कर दिये है। 

उन्होंने बताया कि शहीद शैलेन्द्र सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह जो कि मीर मिरानपुर अलौरा जिला रायबरेली के मूल निवासी थे। उनके परिवार में एक मात्र आठ साल का पुत्र कुशाग्र और पत्नी चांदनी सिंह समेत तीन बहनें और भरा-पूरा परिवार है। उनकी दो बहनों की शादी हो चुकी है। मां भारती के इस वीर जवान को श्रद्धांजलि देने इनके रायबरेली शहर स्थित मालिकमऊ आवास पर लोगो का तांता लगा है। 

हाथरस मामले में UP सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से की CBI जांच की मांग

आतंकी हमले में रायबरेली के रहने वाले शैलेन्द्र प्रताप सिंह 110 सीआरपीएफ में तैनात थे। शैलेन्द्र की शादी 10 वर्ष पहले चांदनी के साथ हुई थी। उनके पीछे उनका एक सात साल का पुत्र कुशाग्र, तीन बड़ी बहन शीलू सिंह, प्रीति सिंह और ज्योति सिंह के साथ पूरा परिवार है। इस घटना की जानकारी मिलते ही रायबरेली में शोक की लहर दौड़ गई। 

शहीद शैलेन्द्र सिंह 2008 में देश की सेवा के लिए सीआरपीएफ में भर्ती हुआ थे। 15 अक्टूबर को शैलेन्द्र सिंह छुट्टी पर घर आने वाले थे और परिवार उनके आने का बेसब्री से इन्तजार कर रहे थे। लेकिन उनके शहादत की खबर से घर में कोहराम मच गया।