BREAKING NEWS

Vice President Election: उपराष्ट्रपति चुनाव की रूपरेखा तैयार, 6 अगस्त को होगा मतदान, इस दिन भरा जाएगा नामांकन ◾ युवाओं को अग्निवीर बनने का चढ़ रहा जुनून, छह दिन में वायुसेना को प्राप्त हुए दो लाख से ज्यादा आवेदन ◾Kanhaiya Lal Murder: कन्हैया लाल का हुआ अंतिम संस्कार, उदयपुर हत्याकांड की जांच एनआईए को सौंपी गई ◾GST के दायरे में आएंगे खाद्य पदार्थ, राहुल बोले-PM का ‘गब्बर सिंह टैक्स’ बना ‘गृहस्थी सर्वनाश टैक्स’ ◾बिहार में ओवैसी को बड़ा झटका, AIMIM के चार विधायक RJD में शामिल ◾नवाब मलिक और अनिल देशमुख ने किया SC का रुख, शक्ति परीक्षण में भाग लेने की मांगी अनुमति◾मुकेश अंबानी को सुरक्षा देने के मामले में SC ने त्रिपुरा HC के फैसले पर लगाई रोक, जानिए क्या है मामला ◾कराह उठा हर कोई, राक्षस से ऊपर बढ़कर किया गया कन्हैयालाल का कत्ल, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बड़ा खुलासा ◾उदयपुर हत्याकांड को लेकर उमा भारती ने गहलोत सरकार को घेरा, प्रज्ञा बोली- कांग्रेस अभी भी जिंदा है देश शर्मिंदा है◾कन्हैयालाल मर्डर केस : राज्यवर्धन राठौर बोले-राजस्थान में कांग्रेस की नंपुसक सरकार◾ जीटीए चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ने खोला खाता, एक सीट जीती , मतगणना जारी ◾'दोषियों को तुरंत ठोंक देना चाहिए', कन्हैयालाल की हत्या पर बोले प्रताप सिंह खाचरियावास◾असम में बाढ़ राहत कार्य के लिए शिवसेना के बागी विधायकों ने दिए 51 लाख रुपए, कल पेश करेंगे विश्वास मत ◾उदयपुर : NIA अपने हाथ में लेगी कन्हैया लाल हत्याकांड की जांच, गृह मंत्रालय का निर्देश◾उदयपुर हत्याकांड पर बोले CM गहलोत- यह कोई मामूली घटना नहीं, जांच के लिए गठित की SIT ◾नवीन कुमार जिंदल को मिली जान से मारने की धमकी, ईमेल में भेजा उदयपुर हत्याकांड का वीडियो◾Udaipur Massacre : कड़ी सुरक्षा के बीच घर पहुंचा कन्हैया का शव, लोगों ने पुलिस के खिलाफ की नारेबाजी ◾फ्लोर टेस्ट के खिलाफ शिवसेना की याचिका पर शाम 5 बजे सुनवाई करेगा SC◾'अग्निपथ' योजना का मनीष तिवारी ने किया समर्थन, कांग्रेस ने निजी राय बताते हुए बनाई दूरी◾UN को संबोधित करते हुए बोले जेलेंस्की- आतंकवादी बन गए हैं पुतिन, हर दिन कृत्यों को दे रहे हैं अंजाम◾

गौरव चंदेल हत्याकांड : गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कामयाबी, राहगीरों से बरामद किया मोबाइल

गौतमबुद्ध नगर जिले के ग्रेटर नोएडा वेस्ट में 10 दिन पहले हुए गौरव चंदेल हत्याकांड मामले में गाजियाबाद पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए गौरव का मोबाइल बरामद किया है। पुलिस ने राहगीरों के पास से यह फोन बरामद किया है। पुलिस को हत्याकांड से जुड़े कई सबूत इस फोन से मिलने की उम्मीद है। 

इससे मंगलवार की रात मसूरी पुलिस ने स्थानी आकाश नगर कालोनी से गौरव चंदेल की कार लावारिस हालत में खड़ी बरामद कर ली। बरामदगी के वक्त कार 'लॉक्ड' थी। उल्लेखनीय है कि छह जनवरी की रात रहस्यमय हालातों में गौरव चंदेल कार गायब हो गए थे। गौरव गुरुग्राम (हरियाणा) स्थित एक मल्टीनेशनल कंपनी में रीजनल मैनेजर के पद पर कार्यरत थे। 

घटना उस वक्त घटी जब गौरव दफ्तर से घर वापिस लौट रहे थे। घटना से चंद मिनट पहले मोबाइल पर पत्नी से बात करते हुए गौरव ने दो मिनट बाद ही कॉल-बैक करने और घर से चंद फर्लांग पर मौजूद होने की बात की थी। उसके बाद अचानक ही गौरव चंदेल कार के गायब हो गए थे। गौरव ने मोबाइल पर बताया था कि वे कार के कागजात चैक करा रहे हैं। उसके बाद गौरव चंदेल का कोई पता-ठिकाना नहीं मिला। 

राष्ट्रपति के पास भेजी गई आरोपी मुकेश की दया याचिका, निर्भया की मां ने लगाया राजनीति करने का आरोप

परिवार वाले रात के वक्त जब बिसरख थाना और गौड़ चक्कर पुलिस चौकी पर पहुंचे तो वहां से नींद के मारे पुलिस वालों ने उन्हें यह कहकर भगा दिया कि कल सुबह दिन निकलने पर आना तब तलाशेंगे। इसी बीच घटना वाली रात ही तड़के करीब चार बजे इलाके में ही परिवार वालों को गौरव का शव मिल गया। 

गौरव की हत्या सिर में पीछे की ओर से गोली मारकर की गई थी। हत्यारे शव को मौके पर ही फेंक गए। जबकि गौरव की एकदम नई कीमती कार हत्यारे साथ ले गए। बाद में मेरठ मंडल की आयुक्त अनिता सी मेश्राम और मेरठ परिक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक आलोक सिंह (अब गौतमबुद्ध नगर के पुलिस आयुक्त) ने बिसरख के कोतवाल सहित तीन-चार दारोगा और चौकी इंचार्ज सस्पेंड कर दिए। 

जबकि जांच कोतवाली बिसरख पुलिस से छीनकर एसटीएफ के हवाले कर दी गई थी। अब जब गाजियाबाद पुलिस ने मंगलवार को गौरव चंदेल की कार बरामद कर ली है तो जांच में जुटी एसटीएफ को भी इससे मदद मिलना तय है। गाजियाबाद पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया, "कार पर कुछ फिंगर प्रिंट्स मिले हैं। 

यह फिंगर प्रिंट स्टेयरिंग, दरवाजों और सीटों पर मौजूद थे। इनमें से कुछ फिंगर प्रिंट्स गौरव चंदेल के ही हैं। जबकि कुछ फिंगर प्रिंट अलग से भी मिले हैं। गौरव के अलावा मिले फिंगर प्रिंट्स किसके है? एसटीएफ की टीम यह पता लगाने में जुटी है।"