BREAKING NEWS

सुपरकिंग्स ने मुंबई को 157 रन का लक्ष्य दिया, मुंबई इंडियंस के 50 रन के अंदर गिरे 3 विकेट◾चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री चुने जाने पर बीजेपी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा- बहुत बढ़िया राहुल ◾चरणजीत सिंह चन्नी को राहुल और अमरिंदर ने दी बधाई, बोले- उम्मीद करता हूं कि पंजाब को सुरक्षित रख सकेंगे◾UP : सलमान खुर्शीद बोले- आगामी चुनाव में जनता नफरत और बंटवारे की राजनीति करने वालों को घर बिठाएगी◾पंजाब के राज्यपाल से मिले चरणजीत सिंह चन्नी, कल सुबह 11 बजे लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ◾चरणजीत चन्नी होंगे पंजाब के नए मुख्यमंत्री, रंधावा ने हाईकमान के फैसले का किया स्वागत◾महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- वोट लेने के लिए पाकिस्तान का करती है इस्तेमाल ◾आतंकियों की नापाक साजिश होगी नाकाम, ड्रोन के लिए काल बनेगी ‘पंप एक्शन गन’! सरकार ने सुरक्षा बलों को दिए निर्देश◾TMC में शामिल होने के बाद बाबुल सुप्रियो ने रखी दिल की बात, बोले- जिंदगी ने मेरे लिए नया रास्ता खोल दिया है ◾सिद्धू पर लगे एंटीनेशनल के आरोपों पर BJP का सवाल, सोनिया और राहुल चुप क्यों हैं?◾सुखजिंदर रंधावा हो सकते पंजाब के नए मुख्यमंत्री, अरुणा चौधरी और भारत भूषण बनेंगे डिप्टी सीएम◾इस्तीफा देने से पहले सोनिया को अमरिंदर ने लिखी थी चिट्ठी, हालिया घटनाक्रमों पर पीड़ा व्यक्त की◾सिद्धू के सलाहकार का अमरिंदर पर वार, कहा-मुझे मुंह खोलने के लिए मजबूर न करें◾पंजाब : मुख्यमंत्री पद की रेस में नाम होने पर बोले रंधावा-कभी नहीं रही पद की लालसा◾प्रियंका गांधी का योगी पर हमला, बोलीं- जनता से जुड़े वादों को पूरा करने में असफल क्यों रही सरकार ◾पंजाब कांग्रेस की रार पर बोली BJP-अमरिंदर की बढ़ती लोकप्रियता के डर से लिया गया उनका इस्तीफा◾कैप्टन के भाजपा में शामिल होने के कयास पर बोले नेता, अमरिंदर जताएंगे इच्छा, तो पार्टी कर सकती है विचार◾कौन संभालेगा पंजाब CM का पद? कांग्रेस MLA ने कहा-अगले 2-3 घंटे में नए मुख्यमंत्री के नाम का होगा फैसला◾पंजाब में हो सकती है बगावत? गहलोत बोले-उम्मीद है कि कांग्रेस को नुकसान पहुंचाने वाला कदम नहीं उठाएंगे कैप्टन ◾CM योगी ने साढ़े चार साल का कार्यकाल पूरा होने पर गिनाईं अपनी सरकार की उपलब्धियां◾

हमास के विस्फोटक भरे गुब्बारों का इजराइल ने दिया मुहतोड़ जवाब, रातभर गिराई मिसायलें

मई में हमास के साथ हुए 11 दिनों के युद्ध की समाप्ति के बाद इजराइली लड़ाकू विमानों ने इजराइल में ज्वलनशील गुब्बारे भेजने के जवाब में गाजा में हथियार बनाने के एक ठिकाने पर रातभर हमला किया। हमले से किसी नुकसान की सूचना अभी प्राप्त नहीं हुई है।

सेना की ओर से कहा गया कि इस्लामी आतंकवादी समूह हमास द्वारा हथियारों पर अनुसंधान और विकास करने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले ठिकाने को निशाना बनाया गया। संघर्षविराम की घोषणा के बाद इजराइल द्वारा गाजा पर किया गया यह तीसरा हमला था। हमास द्वारा ज्वलनशील गुब्बारे भेजने के बाद प्रत्येक हमला किया गया। इन गुब्बारों से इजराइल के किसान समुदाय को नुकसान हुआ था।

आईडीएफ ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा, ‘‘आज रात गाजा से इजरायल की ओर आगजनी के गुब्बारों के जवाब में, आईडीएफ लड़ाकू विमानों ने हमास से संबंधित हथियारों के अनुसंधान और विकास के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले हथियार निर्माण स्थल पर हमला किया।’’ आईडीएफ ने गाजा पट्टी से किसी भी आतंकवादी हमले के खिलाफ दृढ़ता से जवाब देने का संकल्प व्यक्त किया है।

फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास का गाजा पट्टी पर नियंत्रण है। इजरायल के साथ एक लंबे समय से संघर्ष में यह संगठन उलझा हुआ है। इजरायल अभी भी फिलिस्तीन को एक स्वतंत्र राजनीतिक और राजनयिक इकाई के रूप में मान्यता देने से इनकार करता है। गाजा पट्टी से आने वाले किसी भी हमले के लिए इजरायल हमास को जिम्मेदार मानता है।

लाखों उइगर मुस्लिम महिलाओं पर चीन ने फिर ढाया जुल्म, जबरन लगवाए नसबंदी के टीके