BREAKING NEWS

BJP धमकी देती है कि हमारे पास ED है और IT है...दीवार फिल्म के मशहूर डायलॉग से केजरीवाल का भाजपा हमला◾Karnataka News: कर्नाटक में मौत का खैल ! मशूहर ‘सरल वास्तु’ गुरुजी की चाकू मारकर हत्या की गई◾जीएसटी को‘गब्बर सिंह टैक्स‘करार दिया..........., राहुल गांधी का केंद्र सरकार पर तीखा वार◾योगी सरकार के 100 दिन.... या अंधकार का कार्यकाल: गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई सातवें आसमान पर, मायावती का तंज ◾ Corona News: कोलकाता में कोरोना ने फिर बढ़ाई टेंशन! 12 साल से कम उम्र के बच्चे हुए कोविड पॉजिटिव◾झारखंड : आबादी का हवाला देते हुए स्कूल में बदलवाई प्रार्थना, शिक्षा मंत्री ने दिए जांच के आदेश◾Maharashtra News: मोदी और शाह अपनी दया दृष्टि महाराष्ट्र पर बनाए रखेंगे......., बोले मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे◾ओवैसी का केंद्र पर तंज- देश में बढ़ती महंगाई का कारण मोदी नहीं मुगल, ताजमहल नहीं बनता तो पैट्रोल 40 रूपए में बिकता ◾आजम खान को नहीं मिल रही राहत, ED ने पत्नी और बेटे को पूछताछ के लिए किया तलब◾Punjab Board Result 2022: इंतजार हुआ खत्म! पंजाब बोर्ड 10वीं का रिजल्ट घोषित, देखें- चेक करने के आसान टिप्स◾जम्मू-कश्मीर में पकड़े गए लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादियों में से एक भाजपा का पदाधिकारी : पवन खेड़ा◾Viral Video : अजमेर दरगाह के खादिम ने नशे में दिया भड़काऊ बयान, नूपुर शर्मा की गर्दन लाने पर देंगे इनाम◾हैवानियत! 55 साल की महिला से रेप कर पैरों से रौंदी छाती, फेफड़े फटने से पीड़िता की मौत◾Corona Update : भारत में 24 घंटे में कोरोना के 13086 केस मिले, 19 लोगों ने गंवाई जान◾'मेरे हीरो, मेरा सपोर्ट पापा...', पिता की तस्वीर शेयर करते हुए बेटी रोहिणी ने लिखा इमोशनल पोस्ट◾अमेरिका : पुलिस हिरासत में लिया गया एक संदिग्ध, फायरिंग में हुई थी 6 लोगों की मौत◾ आज का राशिफल ( 05 जुलाई 2022) ◾Maharashtra Politics: शिंदे ने भेजा उद्धव गुट के विधायकों को अयोग्यता नोटिस, 'बालासाहेब के सम्मान' में आदित्य ठाकरे का नाम छोड़ा◾डिजिटल प्रौद्योगिकी की सराहना करते हुए मोदी बोले- भारत ने ‘ऑनलाइन’ जाकर सभी ‘लाइन’ को खत्म किया ◾मोदी सात जुलाई को जाएंगे वाराणसी, विकास परियोजनाओं का करेंगे शिलान्यास◾

पाकिस्तान और अफानिस्तान के बीच पारगमन संधि पर बातचीत फिर शुरू

पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने पारगमन संधि पर बातचीत फिर से शुरू की है। यह बातचीत वर्ष 2015 में टूट गई थी। अफगानिस्तान की ओर से बातचीत में भारत को शामिल करने पर जोर दिये जाने की वजह से बातचीत रुक गई थी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अफगानिस्तानी अधिकारियों के तकनीकी कार्य समूह ने शुक्रवार को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के वाणिज्य सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाउद से मुलाकात की और इस मुद्दे पर अपनी चिंताओं एवं प्रस्तावों को साझा किया। 

चीन की अंतरिक्ष प्रयोगशाला 19 जुलाई को वातावरण में दोबारा प्रवेश करेगी

अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच पिछले महीने आपस में व्यापार संबंधों में मजबूती के लिए सहमति बनने के बाद इस दिशा में बातचीत शुरु हुई है। पाकिस्तान का अफगानिस्तान को निर्यात 2010-11 में 2.4 अरब डॉलर के उच्चतम स्तर पर पहुंच गया था। इसके बाद इसमें लगातार गिरावट आती रही और वार्ता टूटने के बाद 2018-19 में यह मात्र 1.3 अरब डॉलर रह गया। अब्दुल रज्जाक दाउद संभवत: जल्द ही काबुल की यात्रा पर जायेंगे और दोनों पड़ोसी देशों के बीच व्यापारिक रिश्तों में आड़े आने वाले मुद्दों को समझेंगे।