BREAKING NEWS

बिहार बीजेपी का अगला अध्यक्ष कौन ? गठबंधन टूटने के बाद सियासी समीकरणों को साधने की कोशिश◾UP News: अलीगढ़ की मीट फैक्ट्री में हादसा, अमोनिया गैस का हुआ रिसाव, 50 मजदूर बेहोश, DM-SP मौके पर मौजूद ◾दिग्विजय भी लड़ेंगे कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव, कल दाखिल करेंगे नामांकन पत्र ◾उत्तर प्रदेश : छोटी सी बात को लेकर हुआ पति-पत्नी में विवाद, लेनी पड़ी एक अपनी जान ◾SC ने महिलाओ के पक्ष में सुनाया बड़ा फैसला, कहा- विवाहित महिला की जबरन प्रेगनेंसी को माना जा सकता है रेप ◾गुजरात को मिलेगी विकास की सौगात, पीएम मोदी ने सूरत में कहा - गुजरात का गौरव बढ़ाने का मिला सौभाग्य◾PFI BAN : लगातार करवाई को लेकर सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दे सकता है पीएफआई, ट्विटर अकाउंट पर भी बैन ◾सोनिया से बगावत के बाद आज पहली बार मिलेंगे गहलोत, पायलट ने भी दिल्ली में डाला डेरा◾गरबा में छिपाकर कर आए मुस्लिम युवको को बजरंग दल ने जमकर पीटा, इंदौर से अहमदाबाद तक मचा बवाल ◾तीन साल और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष बने रहेंगे नड्डा, नहीं करना चाहती BJP पार्टी में बदलाव !◾कोरोना वायरस : देश में पिछले 24 घंटो में संक्रमण के 4,272 नए मामले दर्ज़, 27 लोगों की मौत ◾पायलट गुट के विधायकों ने तोड़ी चुप्पी, अशोक गहलोत पर कह दी बड़ी बात ◾अशोक गहलोत ने बीजेपी पर साधा निशाना, सोनिया गांधी पर भी दिया बड़ा बयान ◾अशोक गहलोत ने कांग्रेस हाईकमान के सामने मानी हार, जानिए दिल्ली एयरपोर्ट पर क्या कहा ◾जम्मू-कश्मीर : उधमपुर में 8 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके, बसों में हुए दोनों ब्लास्ट◾प्रियंका गांधी को बनाया जाए कांग्रेस अध्यक्ष, पार्टी के सांसद ने पेश की ये बड़ी दलील◾अशोक गहलोत का कटेगा पत्ता? कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर संशय◾आज का राशिफल (29 सितंबर 2022)◾दिग्विजय बनाम थरूर की ओर बढ़ रहा कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव◾दिल्ली पहुंचे गहलोत ने सोनिया के नेतृत्व को सराहा व संकट सुलझने की जताई उम्मीद ◾

अफगानिस्तान के गजनी प्रांत में यात्री विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त, 110 लोग थे सवार

अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गज़नी में सोमवार को एक यात्री विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त विमान में 110 लोग सवार थे और यह हेरात से दिल्ली के लिए उड़ान भर रहा था। गज़नी प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता आरिफ नूरी ने कहा, “गज़नी प्रांत के देह याक जि़ले में दोपहर एक बजकर करीब 10 मिनट (अंतरराष्ट्रीय समयानुसार आठ बजकर 40 मिनट) पर एक विमान हादसे का शिकार हो गया। 

विमान में आग लगी हुई है और ग्रामीण इसे बझाने की कोशिश कर रहे हैं।” उन्होंने कहा, “ हम अब भी नहीं जानते हैं कि क्या यह सैन्य विमान था या वाणिज्य।” इस घटना में मारे गए लोगों की फिलहाल कोई जानकारी नहीं है। यह इलाका तालिबान के नियंत्रण में है। दुर्घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। 

उत्तर प्रदेश में हुए सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान PFI से जुड़े 73 खातों में जमा हुए 120 करोड़ रुपए

दुर्घटनाग्रस्त विमान को लेकर सोशल मीडिया पर अलग-अलग जानकारियां आ रही हैं। कुछ लोगों का दावा है कि विमान सरकारी आरियाना अफगान एयरलाइंस का है, लेकिन कंपनी ने कहा है कि अफवाहें ‘सही नहीं हैं।’’ कंपनी ने फेसबुक के अपने पेज पर कहा, ‘‘आरियाना अफगान एयरलाइंस की सभी उड़ानें सामान्य तरीके से पूरी हुई हैं। गज़नी प्रांत में ग्रामीण इलाकों का बड़ा हिस्सा तालिबान के कब्ज़े या प्रभाव में है। इसलिए अधिकारियों के लिए इलाके में पहुंचना मुश्किल है। 

अफगानिस्तान में खराब मौसम की वजह से सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त होते रहते हैं, खासकर हेलीकॉप्टर। अफगानिस्तान में पिछली बार मई 2010 में असैन्य विमान हादसे का शिकार हुआ था। तब पमीर एयरवेज़ का विमान खराब मौसम के कारण दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। यह विमान उत्तरी कुंदुज़ प्रांत से काबुल जा रहा था। इसमें 38 मुसाफिर और छह चालक दल के सदस्य सवार थे।