BREAKING NEWS

Mother Dairy hikes Today: मदर डेयर दूध के भी बढ़े दाम, दो रूपये लीटर की हुई बढ़ोतरी, कल से होगा लागू◾खनन से प्रभावित लोगों की भलाई के लिए बड़ा कदम उठाने जा रही है मोदी सरकार, जानिए पूरी जानकारी ◾ट्रंप की संपत्ति से जुड़ी जानकारी छिपा रहा न्याय विभाग, जांच में नुकसान होने का दिया हवाला ◾Rajasthan: गहलोत का सचिन पायलट पर कटाक्ष, कहा- जुमला बन गया है कार्यकर्ताओं का मान-सम्मान◾जम्मू-कश्मीरः सुरक्षाबलों की मौत पर राष्ट्रपति मुर्मू ने जताया दुख, घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की ◾Ratan Tata Invests : वरिष्ठ नागरिकों के सहयोग के लिए स्टार्टअप गुडफेलोज में किया निवेश◾कश्मीरी पंडित की हत्या पर उमर अब्दुल्ला सहित कई राजनेताओं ने जताया दुख, जानिए क्या कहा? ◾Amul Milk Price Hiked: देश में महंगाई का कहर! अमूल मिल्क के बढ़े दाम, इतने लीटर महंगा हुआ दूध◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने की मुलाकात ◾नीतीश को घेरने के लिए बीजेपी आलाकमान ने बुलाई बैठक, बिहार इकाई के प्रमुख नेता होंगे शामिल ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾WPI मुद्रास्फीति घटकर 13.93 फीसदी, खाद्य वस्तुओं सहित विनिर्मित उत्पादों की कीमतों में बड़ी गिरावट ◾मुम्बई में बारिश को लेकर मौसम विभाग का बड़ा अलर्ट, 24 घंटे के अंदर होगी झमाझम बारिश ◾Bihar Politics : नीतीश मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार , तेज प्रताप समेत RJD से 16 मंत्री बने ◾गहलोत के अर्धसैनिक बलों के ट्रकों में 'अवैध धन' ले जानें वाले बयान पर बीजेपी का पलटवार, जानिए मामला◾NSE Phone Tapping Case : मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त की जमानत अर्जी पर ED को नोटिस जारी◾J-K News: जम्मू कश्मीर के पहलगाम में दर्दनाक हादसा, 39 जवानों की बस खाई में गिरी, 6 की मौत, जानें स्थिति ◾जम्मू-कश्मीर : आतंकियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों पर बरसाई गोलियां, एक की मौत, एक घायल◾बिहार : नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल के 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली, कांग्रेस नेता भी शामिल ◾कांग्रेस नेता मनीष तिवारी ने उठाई 3 दशकों से जेल में बंद सिख कैदियों की रिहाई की मांग ◾

रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव से दूरी पड़ी बांग्लादेश पर भारी, 'तटस्थ' रहने की चुकानी पड़ रही बड़ी कीमत

रूस और यूक्रेन के बीच जारी महायुद्ध में पूर्व विश्व 2 गुटों में बंट गया है, वहीं बांग्लादेश को रूस के खिलाफ वोट ना करने की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है। दरअसल,  सुरक्षा परिषद में रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव रखा गया था जिससे भारत समेत कुछ देशों ने दुरी बनाई थी। इसी कड़ी में बांग्लादेश द्वारा संयुक्त राष्ट्र में रूस का विरोध ना करने के कारण देश को भेजी जाने वाली कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप को रोक दिया गया है। दुनिया की आठवीं सबसे बड़ी आबादी वाले देश भी कोरोना वायरस महामारी की चपेट में आने से बचा नहीं था। ऐसे में लिथुआनिया (यूरोपीय देश) ने बांग्लादेश को भेजी जाने वाली कोविड वैक्सीन की डिलीवरी कैंसिल कर दी है। 

लिथुआनिया ने बांग्लादेश को वैक्सीन देने से किया इंकार 

लिथुआनिया नेशनल रेडियो एंड टेलिविजन की एक रिपोर्ट के मुताबिक, बांग्लादेश को भेजी जाने वाली 40 हजार कोरोना वैक्सीन की खुराक पर रोक लगा दी है। बांग्लादेश द्वारा संयुक्त राष्ट्र महासभा में रूस के खिलाफ निंदा प्रस्ताव पर वोट नहीं देने के बाद लिथुआनिया ने अपने एक हफ्ते पहले के फैसले को बदलते हुए वैक्सीन की खुराक भेजने से इंकार कर दिया। बता दें कि लिथुआनिया एक ऐसा देश जो द्वितीय विश्व युद्ध में खुद को 'तटस्थ' बता रहा था, उसने अब बांग्लादेश को टीके भेजने से मना कर दिया है क्योंकि उसने यूरोप में हो रहे युद्ध में तटस्थ रहने का फैसला किया है।

निंदा प्रस्ताव से दूरी बनाने पर बांग्लादेश ने कही ये बात 

रूस-यूक्रेन संकट पर बहस के दौरान बांग्लादेश के संयुक्त राष्ट्र के प्रतिनिधि ने गैर-पक्षपातपूर्ण रुख अपनाते हुए कड़े शब्द जारी किए थे। बयान में कहा गया था कि "बांग्लादेश का मानना ​​है कि बल प्रयोग पर प्रतिबंध, संप्रभुता और क्षेत्रीय अखंडता के लिए सम्मान और अंतरराष्ट्रीय विवादों के शांतिपूर्ण समाधान के संबंध में संयुक्त राष्ट्र के चार्टर में निर्धारित दायित्वों का बिना किसी अपवाद के सभी परिस्थितियों में पालन किया जाना चाहिए। बांग्लादेश ने भी यूक्रेन की स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की और कहा कि दोनों पक्षों को तुरंत बातचीत और कूटनीति को फिर से शुरू करना चाहिए।

चेरनोबिल से गुल हुई बिजली, जेपोरीजिया प्लांट से नहीं हो रहा डेटा ट्रांसमिशन, अधिकारीयों की बढ़ी मुश्किलें