BREAKING NEWS

ED ऑफिस तक पहुंचा कोरोना, 5 अधिकारी कोविड-19 से संक्रमित पाए जाने के बाद 48 घंटो के लिए मुख्यालय सील ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत-चीन सैन्य अधिकारियों के बीच बैठक जारी◾राहुल गांधी का केंद्र पर वार- लोगों को नकद सहयोग नहीं देकर अर्थव्यवस्था बर्बाद कर रही है सरकार◾वंदे भारत मिशन -3 के तहत अब तक 22000 टिकटें की हो चुकी है बुकिंग◾अमरनाथ यात्रा 21 जुलाई से होगी शुरू,15 दिनों तक जारी रहेगी यात्रा, भक्तों के लिए होगा आरती का लाइव टेलिकास्ट◾World Corona : वैश्विक महामारी से दुनियाभर में हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 67 लाख के पार◾CM अमरिंदर सिंह ने केंद्र पर साधा निशाना,कहा- कोरोना संकट के बीच राज्यों को मदद देने में विफल रही है सरकार◾UP में कोरोना संक्रमितों की संख्या में सबसे बड़ा उछाल, पॉजिटिव मामलों का आंकड़ा दस हजार के करीब ◾कोरोना वायरस : देश में महामारी से संक्रमितों का आंकड़ा 2 लाख 36 हजार के पार, अब तक 6642 लोगों की मौत ◾प्रियंका गांधी ने लॉकडाउन के दौरान यूपी में 44,000 से अधिक प्रवासियों को घर पहुंचने में मदद की ◾वैश्विक महामारी से निपटने में महत्त्वपूर्ण हो सकती है ‘आयुष्मान भारत’ योजना: डब्ल्यूएचओ ◾लद्दाख LAC विवाद : भारत और चीन वार्ता के जरिये मतभेदों को दूर करने पर हुए सहमत◾बीते 24 घंटों में दिल्ली में कोरोना के 1330 नए मामले आए सामने , मौत का आंकड़ा 708 पहुंचा ◾हथिनी की मौत पर विवादित बयान देने पर केरल पुलिस ने मेनका गांधी के खिलाफ दर्ज की FIR◾दिल्ली हिंसा: पिंजरा तोड़ ग्रुप की सदस्य और JNU स्टूडेंट के खिलाफ यूएपीए के तहत मामला दर्ज◾राहुल गांधी ने लॉकडाउन को फिर बताया फेल, ट्विटर पर शेयर किया ग्राफ ◾महाराष्ट्र में कोरोना का कहर जारी, आज सामने आए 2,436 नए मामले, संक्रमितों का आंकड़ा 80 हजार के पार◾लद्दाख तनाव : कल सुबह 9 बजे मालदो में होगी भारत और चीन के बीच ले. जनरल स्तरीय बातचीत ◾पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में खुलासा : मुंह में गहरे घावों के कारण दो हफ्ते भूखी थी गर्भवती हथिनी, हुई दर्दनाक मौत◾केंद्रीय गृह मंत्रालय की मीडिया विंग में भारी फेरबदल, नितिन वाकणकर नये प्रवक्ता नियुक्त किये गए ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 07 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.कोकराझार में PM मोदी बोले- मुझपर लोगों का आशीर्वाद, डंडों का नहीं होगा असर

संसद से नागरिकता संशोधन कानून (CAA) पास होने के बाद देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार यानी आज पहली बार पूर्वोत्तर के दौरे पर हैं। भारत सरकार और बोडो समुदाय के बीच हुए समझौते के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज पहली बार कोकराझार पहुंचे।  पीएम मोदी ने एक रैली को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने 'भारत माता की जय' के नारे लगवाए। 

 ...Read More

2.दिल्ली विधानसभा चुनाव : 2,689 मतदान केंद्रों पर 75 हजार जवानों की होगी तैनाती, रहेगी कड़ी नजर

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार यानी 8 फरवरी को मतदान होना है और राज्य चुनाव कार्यालय ने सफल - शांतिपूर्ण चुनाव के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। पुलिस प्रशासन और अतिरिक्त बलों को मतदान के दौरान सुरक्षा के साथ-साथ, अफवाहों को रोकने की भी जिम्मेदारी दी गई है। 

 ...Read More

3.CBI ने रिश्वत मामले में दिल्ली डिप्टी सीएम के OSD को किया गिरफ्तार

सीबीआई ने दो लाख रुपये के कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का विशेष कर्तव्य अधिकारी (ओएसडी) बताया जाता है। 

 ...Read More

4.दिल्ली में वोटिंग से पहले चुनाव आयोग ने 29 दिन में 53 करोड़ की नकदी, शराब, जेवर, ड्रग जब्त की

8 फरवरी को दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और 11 फरवरी को चुनाव के नतीजे आने है।  चुनाव मुख्यालय ने वोटिंग से पहले पूरी राजधानी में तलाशी और छापेमारी में भारीमात्रा में  53 करोड़ की नकदी, शराब, जेवरात और ड्रग जब्त किये है।

 ...Read More

5.अमित शाह का बीजेपी के पार्टी कार्यकर्ताओं को निर्देश - 'पहले करें मतदान, बाद में जलपान'

भारतीय जनता पार्टी दिल्ली विधान सभा चुनाव में कोई कसार बाकी नहीं रखना चाहती। गुरूवार को चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने 13,750 बूथ प्रभारियों को मतदान के दिन के लिए खास निर्देश दिये है।

 ...Read More

6.निर्भया कांड : दोषियों को अलग - अलग फांसी दिए जाने की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने 11 फरवरी तक टाली सुनवाई

निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या कांड के दोषियों को एक साथ फांसी दिए जाने के फैसले के खिलाफ केंद्र सरकार द्वारा दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई को 11 फरवरी तक टाल दिया है। 

 ...Read More

7.निर्भया कांड : अदालत ने दोषियों के लिए नया डेथ वारंट जारी करने की याचिका को किया खारिज

दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट ने निर्भया सामूहिक बलात्कार एवं हत्या मामले के दोषियों को फांसी देने के लिए नयी तारीख की मांग करने वाली तिहाड़ जेल अधिकारियों की याचिका शुक्रवार को खारिज कर दी। 

 ...Read More

8.CAA के समर्थन में रैली निकालने के दौरान हिरासत में लिए गए कैलाश विजयवर्गीय समेत अन्य वरिष्ठ नेता

दक्षिण कोलकाता में नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में रैली निकालने के दौरान भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित पार्टी के वरिष्ठ नेताओं मुकुल रॉय और जय प्रकाश मजूमदार को एहतियाती हिरासत में लिया गया है। 

 ...Read More

9.कांग्रेस के सांसद ने मेरी सीट पर आकर हमला करने और कागज छीनने का प्रयास किया : डॉ हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि जब वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ राहुल गांधी की अभद्र भाषा के लिए आज लोकसभा में उनकी निंदा कर रहे थे तो कांग्रेस के सांसद उनकी सीट के पास आकर उन पर हमले का तथा कागज छीनने का प्रयास करने लगे। 

 ...Read More

10.संसद में हुई धक्का-मुक्की पर राहुल गांधी बोले - हमारी आवाज दबाई जा रही है !

लोकसभा में शुक्रवार को प्रश्नकाल के दौरान जबरदस्त हंगामा हुआ और दो बार स्पीकर ओम बिड़ला को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। केंद्रीय मंत्री हर्षवर्धन ने राहुल गांधी के पीएम को लेकर दिए गए 'डंडे वाले बयान' को अजीबोगरीब बताने के बाद कांग्रेस के नेता हंगामा करने लग गए थे। 

 ...Read More

11.महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के खिलाफ किस आधार पर लगाया गया PSA : प्रियंका गांधी

जम्मू-कश्मीर (JAMMU KASMIR) के पूर्व मुख्यमंत्रियों उमर अब्दुल्ला और महबूबा मुफ्ती के खिलाफ जन सुरक्षा कानून (Public safety law) के तहत मामला दर्ज होने को लेकर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने शुक्रवार को ट्वीट कर मोदी सरकार से सवाल किया कि किस आधार पर दोनों नेताओं के खिलाफ इस कानून के तहत कार्रवाई की गई है।

 ...Read More

12.दिल्ली चुनाव : शिवसेना ने भाजपा पर साधा निशाना,.CM केजरीवाल की जमकर की तारीफ

दिल्ली विधानसभा चुनावों से एक दिन पहले शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की जमकर तारीफ करते हुए भाजपा पर निशाना साधा है। साथ ही शिवसेना ने कहा कि मोदी सरकार को अन्य राज्यों में विकास के लिए ‘दिल्ली मॉडल’ को अपनाना चाहिए।

 ...Read More

13.दिल्ली विधानसभा चुनाव : CM केजरीवाल ने कहा- प्रभु पर भरोसा रखो, सभी पवित्र शक्तियां आपके साथ हैं

दिल्ली विधानसभा चुनाव से एक दिन पहले मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधा। उन्होंने शुक्रवार को अपने समर्थकों से कहा कि विपक्ष चाहे कितनी भी साजिश कर लें निरर्थक रहेगा क्योंकि सभी पवित्र शक्तियां आम आदमी पार्टी के साथ हैं।

...Read More

14.दिल्ली चुनाव के मद्देनजर SC ने लिया फैसला, शाहीन बाग प्रदर्शन के खिलाफ याचिकाओं पर सोमवार को होगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि शाहीन बाग में प्रदर्शनों के खिलाफ याचिकाओं की सुनवाई 10 फरवरी को की जाएगी। कोर्ट ने यह फैसला दिल्ली में होने वाले चुनाव को लेकर लिया है।

 ...Read More

15.Defense Expo-2020 : रक्षामंत्री राजनाथ सिंह बोले- अब परिणाम देने लगी हैं रक्षा क्षेत्र में सरकार की नीतियां

राम मंदिर ट्रस्ट के सदस्यों की जाति को लेकर कांग्रेस नेताओं में आपस में ही अनबन हो गयी। कांग्रेस के दो वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद और उदित राज राम मंदिर ट्रस्ट में सदस्यों के प्रारूप को लेकर सोशल मीडिया पर आपस में भिड़ गए।  

 ...Read More

16.दिल्ली में विधानसभा चुनाव की वोटिंग से पहले जाफराबाद इलाके में हुई चार राउंड फायरिंग

दिल्ली में कल यानी 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है और उत्तर पूर्व दिल्ली के जाफराबाद इलाके में हुई चार राउंड की फायरिंग से दहशत मच गयी है। वोटिंग से कुछ चंद घंटों पहले इस घटना के होने से राजधानी की सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो गए है। 

 ...Read More

17.चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी, अब तक 636 लोगों की मौत

कोरोना वायरस की चपेट में आने से चीन में अब तक मरने वालों की संख्या बढ़कर 636 हो गयी है, जबकि 31,161 लोगों में इस संक्रमण के पाये जाने की पुष्टि हुई है। 

 ...Read More

18.अमेरिकी बलों ने अलकायदा नेता और मोस्ट वांटेड आतंकी कासिम अल रिमी को मार गिराया : ट्रम्प

आतंकवाद से लड़ाई में अमेरिका को एक बार फिर बड़ी कामयाबी मिली है। जानकारी के मुताबिक़ अमेरिकी सैन्य बलों ने सर्वाधिक वांछित आतंकवादियों की सूची में शामिल कासिम अल रिमी को मार गिराया है। 

 ...Read More

19.पाकिस्तानी वायुसेना का मिराज लड़ाकू विमान हुआ क्रैश , पायलट सुरक्षित

पाकिस्तानी वायु सेना (पीएएफ) का एक मिराज विमान शुक्रवार को नियमित अभ्यास के दौरान पंजाब प्रांत में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। पीएएफ ने एक वक्तव्य में कहा कि पंजाब प्रांत में शोरकोट क्षेत्र के पास मिराज विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ। 

 ...Read More

20.भारतीय सिलेब्रिटी ब्रैंड वैल्यू में शीर्ष पर कायम हैं कोहली

भारतीय कप्तान विराट कोहली आधुनिक दिनों में कई युवाओं के लिए आदर्श बने हुए हैं। मैदान पर रोज नए-नए रिकॉर्ड स्थापित करने वाले कोहली बिजनेस के मामले में रिकॉर्ड कायम करते जा रहे हैं। 

 ...Read More