BREAKING NEWS

आरक्षण विरोधी मानसिकता त्यागे संघ : मायावती◾कश्मीर पर भारत की नीति से घबराया पाकिस्तान, अगले तीन साल पाकिस्तानी सेना प्रमुख बने रहेंगे बाजवा◾चिदंबरम ने भाजपा पर साधा निशाना, कहा- सब सामान्य तो महबूबा मुफ्ती की बेटी नजरबंद क्यों◾कांग्रेस ने बीजेपी और RSS को बताया दलित-पिछड़ा विरोधी◾गृहमंत्री अमित शाह से मिले अजीत डोभाल, जम्मू कश्मीर के हालात पर हुई चर्चा◾RSS अपनी आरक्षण-विरोधी मानसिकता त्याग दे तो बेहतर है : मायावती ◾गहलोत बोले- कांग्रेस ने देश में लोकतंत्र को मजबूत रखा जिसकी वजह से ही मोदी आज PM है ◾बैंकों के लिए कर्ज एवं जमा की ब्याज दरों को रेपो दर से जोड़ने का सही समय: शक्तिकांत दास◾राजीव गांधी की 75वीं जयंती: देश भर में कार्यक्रम आयोजित करेगी कांग्रेस◾दलितों-पिछड़ों को मिला आरक्षण खत्म करना BJP का असली एजेंडा : कांग्रेस ◾उन्नाव कांड: SC ने CBI को जांच पूरी करने के लिए 2 हफ्ते का समय और दिया, वकील को 5 लाख देने का आदेश◾अयोध्या भूमि विवाद मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में नहीं हुई सुनवाई ◾जम्मू-कश्मीर में पटरी पर लौटती जिंदगी, 14 दिन बाद खुले स्कूल-दफ्तर◾बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जगन्नाथ मिश्रा का 82 साल की उम्र में निधन◾सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पत्रकार तरुण तेजपाल की रेप आरोप रद्द करने की अपील◾उत्तरकाशी में बादल फटने से 17 की मौत, हिमाचल प्रदेश में बचाए गए 150 पर्यटक◾योगी सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार टला, ये है वजह◾प्रियंका बोली- मंदी पर सरकार की चुप्पी खतरनाक, इसका जिम्मेदार कौन है?◾राजस्थान से निर्विरोध चुने गए मनमोहन सिंह, कांग्रेस की राज्यसभा सीट में हुआ इजाफा◾महाराष्ट्र के धुले में ट्रक और बस में भीषण टक्कर, 15 लोगों की मौत◾

देश

TOP 20 NEWS 11 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1.खुफिया एजेंसियों का हाई अलर्ट, तबाही मचाने के इंतजार में हैं आतंकी गुट

इस्लामिक स्टेट और आईएसआई समर्थित आतंकवादी गुट भारत में तबाही मचाने के लिए घात लगाए बैठे हैं। इस बारे में भारतीय खुफिया एजेंसियों ने कुछ समय पहले ही इन तमाम अति-संवेदनशील खुफिया सूचनाओं से सरकार को अवगत करा दिया है


 ...Read More



2.भारत के कई राज्यों में बाढ़ से तबाही, अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत

देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ से जनजीवन अस्त व्यस्त है। एनडीआरफ की टीम लगातार बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को बचाने में जुटी है। केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र और गुजरात में बाढ़ और बारिश से स्थिति गंभीर बनी हुई है। अब तक इन राज्यों में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 

 ...Read More

3.सुपरस्टार रजनीकांत ने PM मोदी और अमित शाह की जोड़ी को बताया कृष्ण-अर्जुन जैसी

दक्षिण भारतीय फिल्मों के सुपरस्टार रजनीकांत ने जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद-370 को हटाने के केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए इसका समर्थन किया है।


 ...Read More

4.जम्मू - कश्मीर : ईद को देखते हुए रविवार को भी बैंक, ATM खुले

गौरतलब हो की कल ईद का त्यौहार है और इसी को ध्यान में रखते हुए कश्मीर घाटी में सभी  बैंक और एटीएम रविवार को भी खुले रहे ताकि किसी भी व्यक्ति को किसी परेशानी का सामना ना करना पड़े

 ...Read More

5.ईद का त्योहार बंधनों को और अधिक करेगा मजबूत : सत्यपाल मालिक

जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने रविवार को लोगों को ईद-उल जुहा की मुबारकबाद देते हुए उनकी भलाई और समृद्धि की कामना की।


 ...Read More

6.मुस्लिम महिलाओं ने PM मोदी को भेजी राखी, मौलाना हुए खफा

तीन तलाक के खिलाफ कानून बनने से उत्साहित वाराणसी की मुस्लिम महिलाओं ने क्षेत्रीय सांसद व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अपने हाथ से राखी बनाकर भेजी है।


 ...Read More

7.वायनाड में बाढ़ स्थिति का जायजा लेने पहुंचे राहुल गांधी, लोगों से की मुलाकात

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ एवं भूस्खलन से हुई तबाही का जायजा लेने रविवार को केरल पहुंचे। राहुल गांधी कांग्रेस महासचिव के. सी. वेणुगोपाल के साथ गांधी रविवार दोपहर करीपुर हवाई अड्डे पहुंचे।


 ...Read More

8.अनुच्छेद 370 को हटाने से कश्मीर में आतंकवाद खत्म होगा : अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 को हटाए जाने को बयान दिया है। गृहमंत्री ने कहा, जम्मू कश्मीर को मिल रहे विशेष दर्जे को हटाने से क्षेत्र में आतंकवाद का खात्मा होगा और वह विकास के मार्ग पर अग्रसर होगा।


 ...Read More

9.उपराष्ट्रपति नायडू बोले -अनुच्छेद 370 को समाप्त करना वक्त की मांग

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने का शनिवार को यह कहते हुए समर्थन किया कि यह वक्त की मांग है। 


 ...Read More

10.जम्मू-कश्मीर में तीन खास दिनों पर नजर रखेंगे अजीत डोभाल

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने शनिवार को अनंतनाग में फिर से आम लोगों से मेल-मुलाकात की और अब सोमवार को बकरीद त्योहार के लिए सरकार मौजूदा सुरक्षा तंत्र पर भरोसा करने की तैयारी में हैं। 


 ...Read More

11.बच्चा चोरी के शक में महिला की पेड़ से बांधकर पिटाई , नौ लोग गिरफ्तार

गोंडा जिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र में ग्रामीणों ने खेत में छिपी एक महिला को बच्चा चोरी के संदेह में पकड़ लिया और पेड़ से बांधकर उसके साथ मार पीट की।


 ...Read More

12.बीजेपी सरकार का एजेंडा ‘‘केवल राजनीति’’ तक : ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने रविवार को कहा कि बीजेपी नेतृत्व वाली केंद्र सरकार का एजेंडा आर्थिक विकास से हटकर ‘‘केवल राजनीति’’ तक सिमट गया है।


 ...Read More

13.कमलनाथ बोले- सोनिया के कुशल नेतृत्व से संगठन को मिलेगी मजबूती

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सोनिया गांधी को कांग्रेस का अंतरिम अध्यक्ष बनाये जाने पर शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व से संगठन को मजबूती मिलेगी।


 ...Read more

14.जनता ने वंशवाद की राजनीति नकार दी लेकिन कांग्रेस अब भी सोनिया-राहुल को बनाना चाहती है नेता : शिवराज

भाजपा  के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि पिछले आम चुनाव में वंशवाद की राजनीति नकार दी गई लेकिन कांग्रेस ने इससे कोई सीख नहीं ली और वह अब भी चाहती है कि पार्टी का नेतृत्व राहुल गांधी और सोनिया गांधी करें। 


 ...Read more

15.चांदनी चौक से मौजूदा विधायक की जगह पंकज गुप्ता को चुनाव में उतार सकती है आप

आम आदमी पार्टी अगले विधानसभा चुनाव में अपने लोकसभा प्रत्याशी पंकज गुप्ता को चांदनी चौक सीट से प्रत्याशी बना सकती है।


 ...Read More

16.आज कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण करेंगे अमित शाह

गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक के बाढ़ प्रभावित इलाकों का रविवार को हवाई सर्वेक्षण करेंगे। अधिकारियों ने बताया कि गृह मंत्री बेलगावी जिले में बाढ़ की स्थिति का आकलन करेंगे।


 ...Read More



17.कश्मीर मुद्दे पर पाकिस्तान के संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जाने का पूरा समर्थन करता है चीन : कुरैशी

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने शनिवार को कहा कि कश्मीर मुद्दे पर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद जाने के पाकिस्तान के फैसले का चीन पूरी तरह समर्थन करता है।


 ...Read More

18.हज तीर्थयात्रियों में महामारी फैलने की कोई घटना नहीं : सऊदी अरब

सऊदी अरब ने घोषणा की है कि इस साल हज के दौरान अब तक किसी भी महामारी के फैलने की कोई घटना सामने नहीं आई है। एक रिपोर्ट के अनुसार, स्वास्थ्य मंत्री तौफीक अल राबिया ने कहा कि तीर्थयात्रियों का स्वास्थ्य अच्छा है


 ...Read More

19.जीत के लिए उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच रद्द रहने के बाद रविवार को खेले जाने वाले दूसरे वनडे में हर हाल में जीत के साथ बढ़त लेने के लिये उतरेगी।


 ...Read More

20.बजरंग ने स्वर्ण जीता विनेश फाइनल में

भारत के दो शीर्ष पहलवानों ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार लय जारी रखी है जिनमें बजरंग पूनिया ने तबिलिसी ग्रां प्री में अपने खिताब का बचाव किया तो वहीं विनेश फोगाट मेडवेड कुश्ती टूर्नामेंट में चौथी बार फाइनल में पहुंची। 


 ...Read More