BREAKING NEWS

अनुच्छेद 370 : लाइव स्ट्रीमिंग संबंधी याचिका पर सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट◾हफ्ते भर बाद भी मंत्रियों को नहीं मिला विभाग, भाजपा ने की आलोचना ◾बैंक धोखाधड़ी : ईडी ने रतुल पुरी की जमानत अर्जी का किया विरोध◾राहुल गांधी ने प्याज पर सीतारमण के बयान को लेकर तंज कसा ◾TOP 20 NEWS 05 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PNB घोटाला : नीरव मोदी भगोड़ा आर्थिक अपराधी घोषित ◾DTC और क्लस्टर बसों में लगेंगे CCTV कैमरे, पैनिक बटन, GPS : केजरीवाल ◾मायावती ने केंद्र द्वारा लाए गए नागरिकता संशोधन विधेयक को बताया विभाजनकारी और असंवैधानिक◾चिदंबरम ने पहले ही दिन जमानत की शर्तों का उल्लंघन किया: प्रकाश जावड़ेकर◾अर्थव्यवस्था पर असामान्य रूप से मौन हैं PM मोदी, सरकार को नहीं कोई खबर : चिदंबरम ◾रेपो दर में नहीं हुआ कोई बदलाव, RBI ने GDP ग्रोथ अनुमान घटाकर किया 5 फीसदी◾वायनाड में बोले राहुल- PM मोदी और अमित शाह ‘काल्पनिक’ दुनिया में जी रहे हैं इसलिए देश संकट में है◾जेल से बाहर आते ही एक्शन में दिखे चिदंबरम, संसद परिसर में मोदी सरकार के खिलाफ किया प्रदर्शन◾प्रियंका ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- प्रदेश में कानून व्यवस्था बेहतर होने के फर्जी प्रचार से बाहर निकलना चाहिए◾महाराष्ट्र में शिवसेना को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल हुए 400 पार्टी कार्यकर्ता◾उत्तर प्रदेश : उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता को जिंदा जलाने की कोशिश, सभी आरोपी फरार ◾अमेरिका : पर्ल हार्बर शिपयार्ड में हुई गोलीबारी, बाल-बाल बचे भारतीय वायुसेना प्रमुख भदौरिया◾मध्य प्रदेश : रीवा में बस-ट्रक के बीच भीषण टक्कर, 9 की मौत, 10 लोग घायल◾पूर्व PM मनमोहन सिंह बोले- अगर नरसिम्हा राव ने मान ली होती गुजराल कि बात तो टल सकता था 1984 का दंगा◾कर्नाटक में 15 विधानसभा सीटों पर वोटिंग जारी, बीजेपी सरकार की किस्मत का होगा फैसला◾

देश

TOP 20 NEWS 13 August : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

 hy
1. राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने ठुकराई राहुल की कश्मीर दौरे की मांग

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के विमान भेजकर राज्य की स्थिति का मुआयना करने के आमंत्रण को ठुकराते हुए मंगलवार को कहा कि उन्हें विमान नहीं चाहिए बल्कि वह सिर्फ यह चाहते हैं कि उन्हें राज्य के लोगों से मिलने की इजाजत मिले।


 .... read more

2. सोनभद्र हत्याकांड : मायावती ने सपा और कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- घडियाली आंसू बहाना बंद करें

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के सोनभद्र में उम्भा गांव के दौरे के बीच बसपा सुप्रीमो मायावती ने मंगलवार को कहा कि सपा और कांग्रेस को घडियाली आंसू बहाने की बजाय वहां के पीड़ित आदिवासियों की जमीन वापस दिलाने में मदद करनी चाहिए।


 .... read more

3. राहुल का राज्यपाल मालिक को जवाब, कहा- जम्मू-कश्मीर जाएंगे, विमान की जरूरत नहीं

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक के राज्य की यात्रा पर आने संबंधी आमंत्रण को मंगलवार को स्वीकार कर लिया लेकिन उन्होंने कहा कि उन्हें विमान की जरूरत नहीं है।


 .... read more

4. पाकिस्तान की धमकियों पर बोले सेना प्रमुख- किसी भी हालात से निपटने के लिए हैं तैयार

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने मंगलवार को कहा कि सशस्त्र बल पाकिस्तान से आने वाले किसी भी खतरे से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। उन्होंने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर की आम जनता के साथ सेना सौहार्दपूर्ण संबंध बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। 


.... read more

5. सोनभद्र पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, पीड़ितों के परिवारों से की मुलाकात

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज उत्तर प्रदेश के सोनभद्र में जमीनी विवाद को लेकर हुए हत्याकांड के पीड़ितों से मुलाकात की। प्रियंका गांधी ने जमीनी विवाद में मारे गए व घायल हुए लोगों के परिजनों से मुलाकत कर उनका दुख-दर्द साझा किया।


 .... read more

6. जावड़ेकर बोले- कश्मीर पर कांग्रेस में अलग-अलग आवाजें 'दिशाहीन राजनीति' को दिखाती हैं

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे पर कांग्रेस से आ रही अलग-अलग आवाजें निराशा, हताशा और दिशाहीन राजनीति को दिखाती हैं।


 .... read more

7. राज्यसभा उपचुनाव के लिए पूर्व PM मनमोहन सिंह ने दाखिल किया नामांकन

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राजस्थान से राज्यसभा के उपचुनाव के लिए मंगलवार को यहां नामांकन पत्र दाखिल किया। राज्य विधानसभा में निर्वाचन अधिकारी के सामने सिंह ने अपने नामांकन के लिए दस्तावेज दाखिल किए।


 .... read more

8. बीजेपी में शामिल हुए सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट के 10 विधायक

सिक्किम डेमोक्रेटिक फ्रंट को बड़ा झटका देते हुए पार्टी के 10 विधायक बीजेपी ने शामिल हो गए है। पूर्व मुख्यमंत्री पवन कुमार चामलिंग समेत पांच विधायकों को छोड़कर सभी विधायक बीजेपी में शामिल हो गए। सभी बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा और महासचिव राम माधव की उपस्थिति में शामिल हुए।


 .... read more

9. वाइको का विवादित बयान, कहा- 100वें स्वतंत्रता दिवस पर कश्मीर नहीं होगा भारत का हिस्सा

केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाए जाने के बाद से विपक्ष की तरफ से अलग-अलग प्रतिक्रिया सामने आ रही है। तमिलनाडु की राजनीतिक पार्टी एमडीएमके के प्रमुख वाइको ने इस मामले को लेकर एक विवाद बयान दिया है। वाइको ने कहा कि भारत के 100वें स्वतंत्रता दिवस पर भी कश्मीर भारत का हिस्सा नहीं होगा। 


.... read more

10. उन्नाव केस : रेप पीड़िता के पिता की हत्या मामले में कुलदीप सेंगर के खिलाफ आरोप तय

उन्नाव के चर्चित रेप केस में मुख्य आरोपी भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर आज दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में पीड़िता के पिता की हत्या पर आरोप सिद्ध हो गए हैं।


 .... read more

11. अनुच्छेद 370 पर प्रियंका गांधी बोली- भाजपा ने हमेशा संविधान को नकारा

जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 को हटाए जाने की आलोचना करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने मंगलवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार ने हमेशा संविधान को नकारा है और उनकी पार्टी लोकतंत्र और संविधान की रक्षा की लडाई लड़ती रहेगी।


 .... read more

12. दिल्ली में रविदास मंदिर गिराए जाने के विरोध में आज पंजाब बंद, दिल्ली- अंबाला हाईवे भी किया जाम

नई दिल्ली के तुगलकाबाद में गुरु रविदास का मंदिर गिराए जाने के विरोध के दलित समुदाय के लोगों के विरोध और धरना- प्रदर्शन के कारण पंजाब में आम जनजीवन बाधित हुआ।


 .... read more

13. जम्मू-कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस के रिहर्सल के बाद और ढील की उम्मीद

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने मंगलवार को कहा कि 15 अगस्त को आयोजित होने वाले स्वतंत्रता दिवस समारोहों के लिए चल रहे ड्रेस रिहर्सल के पूरा होने के बाद सुरक्षा बंदोबस्त में और ढील की उम्मीद है।


 .... read more

14. महाराष्ट्र : बाढ़ राहत के लिए एक महीने की सैलरी दान करेंगे CM फडणवीस और राज्य कैबिनेट मंत्री

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और सभी कैबिनेट मंत्रियों ने राज्य में बाढ़ से हुई तबाही के मद्देनजर मंगलवार को मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए अपना एक महीने का वेतन दान करने का फैसला किया है।


 .... read more

15. वायनाड के लोगों की बहादुरी, शालीनता अभिभूत करने वाली है : राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड के बाढ़ प्रभावित लोगों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आपदा के समय उनके द्वारा दिखाई गई बहादुरी और शालीनता अभिभूत करने वाली है। गांधी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा कि वह वायनाड के उन लोगों के प्रति गर्व के साथ रवाना हो रहे हैं जिनका वह प्रतिनिधित्व करते हैं।


 .... read more

16. UN के कार्यक्रम में पाकिस्तानी राजनयिक मलीहा लोधी पर भड़का शख्स, कहा- तुम सब चोर हो

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान की स्थायी प्रतिनिधि मलीहा लोदी को एक कथित वीडियो में पाकिस्तानी होने का दावा करने वाले एक व्यक्ति काफी खरी-खोटी सुनाते हुए दिखायी दे रहा है।


 .... read more

17. कश्मीर पर पुरानी नीति पर चलेगा अमेरिका, मध्यस्थता से किया साफ इनकार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप स्पष्ट कर चुके हैं कि कश्मीर पर मध्यस्थता का प्रस्ताव अब विचाराधीन नहीं है। एक शीर्ष भारतीय राजनयिक ने सोमवार को यह बात कही।


 .... read more

18. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस मनाएंगे इमरान खान

पाकिस्तान में कश्मीर मुद्दे को लेकर जारी घमासान के बीच पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने ऐलान किया है कि वह इस बार देश का स्वतंत्रता दिवस (14 अगस्त) पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में मनाएंगे। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, यह जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय के एक बयान में दी गई है।


 .... read more

19. मेरे लिए आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेने का मौका था : विराट

भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में जीत के बाद कहा कि शुरुआती विकेट गंवाने के बाद यह आगे बढ़कर जिम्मेदारी लेने की उनकी बारी थी। कोहली ने दूसरे मैच में एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना 42वां शतक पूरा किया।


 .... read more

20. इंडीज बल्लेबाजों को अधिक जज्बा दिखाना था : कोच

वेस्टइंडीज के कोच फ्लायड रीफर ने भारत के खिलाफ शिकस्त के बाद कहा कि मध्यक्रम के बल्लेबाजों को मैच जीतने के लिए और अधिक जज्बा और जुझारूपन दिखाने की जरूरत है। रीफर ने मैच के बाद कहा, ‘‘हमें इस अनुभव से सीख जारी रखनी होगी। 


.... read more