BREAKING NEWS

सरकार ने बताया 'बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ' योजना के विज्ञापन पर 2014 से कितने करोड़ खर्च हुए◾IPL-13 के CSK vs MI के उद्घाटन मैच ने व्यूअरशिप में तोड़े रिकॉर्ड, इतने करोड़ लोगों ने मुकाबला ◾2015 से अबतक प्रधानमंत्री मोदी की 58 विदेश यात्राएं, विदेश मंत्रालय ने खर्च का किया खुलासा ◾सुशांत केस : रिया चक्रवर्ती की 6 अक्तूबर तक बढ़ी न्यायिक हिरासत, जमानत पर HC में सुनवाई कल ◾ IIT के दीक्षांत समारोह में पीएम मोदी ने कहा-NEP आत्मनिर्भर भारत के निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी ◾राज्यसभा से निलंबित सांसदों के समर्थन में आए NCP प्रमुख, बोले- मैं भी रखूंगा एक दिन का उपवास◾विपक्ष के बहिष्कार के बीच कृषि से जुड़ा तीसरा बिल पास, आवश्यक वस्तु संशोधन विधेयक पर संसद की मुहर◾UN में भारत की पाकिस्तान को दो टूक जवाब- कश्मीर की बजाय आतंकवाद खत्म करने पर ध्यान दें◾राज्यसभा से निलंबित सांसदों का धरना खत्म, अब मॉनसून सत्र का बहिष्कार करेगा पूरा विपक्ष ◾कृषि बिल : राहुल का मोदी सरकार पर वार- किसानों को करके जड़ से साफ, पूंजीपति ‘मित्रों’ का खूब विकास'◾सांसदों का निलंबन रद्द किए जाने तक राज्यसभा कार्यवाही का बहिकार करेगा विपक्ष : गुलाम नबी आजाद◾भारत और चीन के बीच मोल्डो में 13 घंटे तक चली कमांडर-स्तरीय हाई लेवल मीटिंग, LAC विवाद पर हुई चर्चा ◾राज्यसभा से निलंबित हुए सदस्यों को चाय पिलाने पहुंचे उपसभापति, पीएम मोदी ने की तारीफ ◾देश में कोरोना से 89 हजार के करीब लोगों ने गंवाई जान, पॉजिटिव केस 55 लाख के पार ◾World Corona : दुनियाभर में महामारी का हाहाकार, संक्रमितों का आंकड़ा 3 करोड़ 12 लाख के पार◾जम्मू-कश्मीर : सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढेर, सर्च ऑपरेशन जारी◾सुशांत सिंह की मौत के मामले की जांच कर रही CBI और मेडिकल बोर्ड की बैठक आज होगी ◾IPL-13: बेंगलोर का टूर्नामेंट में जीत से आगाज, हैदराबाद को 10 रनों से दी शिकस्त ◾ड्रग्स केस में एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का नाम आया सामने, जया साह की मैनेजर से दीपिका की चैट्स आई सामने◾निलंबन को लेकर सरकार पर बरसा विपक्ष, संसद में रातभर धरना देंगे राज्यसभा से निलंबित सांसद◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 21 December : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. PM मोदी ने आज बुलाई मंत्रिमंडल की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज यानि शनिवार को अपने मंत्रिमंडल की बैठक बुलाई है। बैठक सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होगी। बैठक प्रवासी भारती केंद्र में होगी। सूत्रों के अनुसार, बैठक में सभी मंत्रालयों का प्रजेंटेशन होगा। यह मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल की दूसरी बैठक होगी, जहां मंत्रालय की कामकाज की समीक्षा की जाएगी। पहले यह बैठक विज्ञान भवन में होनी थी। 

 ...Read More

2. CAA के खिलाफ जामिया के छात्रों ने विश्वविद्यालय परिसर के बाहर प्रदर्शन किया

जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के छात्रों ने शनिवार को फिर से विश्वविद्यालय परिसर के बाहर प्रदर्शन किया। कुछ दिन पहले ही इसके परिसर और इसके आसपास पुलिस और आंदोलनकारियों के बीच हिंसक प्रदर्शन हुए थे। केंद्रीय विश्वविद्यालय की छात्राओं द्वारा शुरू किए गए प्रदर्शन में बाद में छात्र, संस्थान के पुराने विद्यार्थी और ‘‘बाहरी’’ भी शामिल हो गए। प्रदर्शनकारियों ने ‘‘लड़ के लेंगे आजादी’’ और ‘‘इन्कलाब जिंदाबाद’’ जैसे नारे लगाए।

 ...Read More

3. कानपुर में CAA के खिलाफ हिंसक भीड़ ने किया पथराव, सपा विधायक गिरफ्तार

नागरिकता कानून के खिलाफ शहर के कई इलाकों में हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी लगातार नारेबाजी कर रहे हैं। परेड यतीमखाना इलाके में हिंसा पर उतारू भीड़ ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया। परेड यतीमखाना इलाके में एकत्र प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव कर दिया। 

 ...Read More

4. भाजपा सांसद गौतम गंभीर को जान से मारने की मिली धमकी

क्रिकेटर से नेता बने पूर्वी दिल्ली से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद गौतम गंभीर ने शनिवार को दिल्ली पुलिस को पत्र लिख कर कथित तौर पर अपनी और परिवार की जान को खतरा बताया है। उन्होंने पुलिस को कहा कि एक अंतर्राष्ट्रीय नंबर से उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई है। 

 ...Read More

5. अजित डोभाल और वांग यी ने चीन-भारत सीमा मुद्दे पर की वार्ता

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल और चीन के विदेश मंत्री वांग यी ने विशेष प्रतिनिधि वार्ता फ्रेमवर्क के तहत दशकों पुराने चीन-भारत सीमा मुद्दे पर शनिवार को बातचीत की। वांग इस वार्ता के लिए शुक्रवार की रात यहां पहुंचे। अधिकारियों ने बताया कि इस वार्ता के दौरान सीमा मुद्दे के कई पहलुओं पर चर्चा की गई और दोनों पक्ष 3,5000 किलोमीटर लंबी इस सीमा के आस-पास शांति एवं सौहार्द बनाए रखने के लिए दृढ़ संकल्पित रहे।

 ...Read More

6. शरद पवार का राजग सरकार हमला, बोले- गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है सीएए और एनआरसी

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने राजग सरकार पर शनिवार को हमला बोला। उन्होंने कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) देश को त्रस्त कर रहे गंभीर मुद्दों से “ध्यान हटाने की चाल” है। उन्होंने यहां  कहा, “सीएए और एनआरसी देश के सामने खड़े गंभीर मुद्दों से ध्यान हटाने की चाल है।” 

 ...Read More

7. यूपी में आगजनी और तोड़फोड़ पर एक्शन में योगी सरकार, भेज रही वसूली के नोटिस

नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में हुए प्रदर्शनों के बाद सार्वजनिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों के खिलाफ योगी सरकार ने कार्रवाई शुरू कर दी है। यूपी पुलिस ने ऐसे लोगों को चिन्हित कर उन पर जुर्माना लगाकर उन्हें वसूली नोटिस भेज रहे हैं। जुर्माना नहीं चुकाने पर सम्पत्ति को कुर्क करने की बात हो रही है। 

 ...Read More

8. CAA विरोध: गाजियाबाद में पुलिस ने 3600 पर दर्ज किया केस, लखनऊ में 218 लोग गिरफ्तार

नागरिकता कानून के खिलाफ पिछले कुछ दिनों से देशभर में प्रदर्शन जारी है गाजियाबाद में सीएए का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस ने हंगामा करने के आरोप में 3600 लोगों पर केस दर्ज किया है। इसमें से 400 से ज्यादा लोग नामजद हैं और 3200 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज किया गया है। उत्तर प्रदेश में हालात को देखते हुए प्रशासन की तरफ से सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है। 

 ...Read More

9. गुजरात : CM रूपाणी बोले- CAA विरोधी प्रदर्शन के दौरान हिंसा के पीछे कांग्रेस का हाथ

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने दो दिन पहले यहां मुस्लिम बहुल क्षेत्र शाह-ए-आलम में नये नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के दौरान हुई हिंसा के लिए शनिवार को कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराया। राज्य सरकार ने बताया कि बृहस्पतिवार की इस हिंसा के लिए कम से कम 59 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

 ...Read More

10. पुणे में बोले राज ठाकरे- शिवसेना और भाजपा ने जनादेश का किया अपमान

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) अध्यक्ष राज ठाकरे ने शनिवार को चौंकाने वाले बयान देते हुए राज्य में हालिया राजनीतिक घटनाक्रमों को जनता का अपमान बताया। मनसे प्रमुख ने पुणे में कहा, "शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने जनता की भावनाओं का अपमान किया है। सेना का राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) और कांग्रेस से हाथ मिलाना सही नहीं है।" 

 ...Read More

11. हैदराबाद गैंगरेप एवं हत्याकांड: तेलंगाना HC का आदेश- चारों आरोपियों के शवों का फिर किया जाए पोस्टमार्टम

तेलंगाना हाई कोर्ट ने शनिवार को पशुचिकित्सक बलात्कार एवं हत्या मामले में मुठभेड़ में मारे गए चार आरोपियों के शवों का फिर से पोस्टमार्टम करने का आदेश दिया। हाई कोर्ट के आदेश पर चारों आरोपियों के शव गांधी अस्पताल में रखे गये हैं। इन चारों की न्यायेत्तर हत्या का आरोप लगाते हुए जनहित याचिकाएं दायर की गयी थीं। याचिकाओं में इस मुठभेड़ के फर्जी होने का दावा किया गया है।  

 ...Read More

12. सीएए पर विपक्ष की झूठ की राजनीति का जवाब देने के लिये 10 दिनों का विशेष अभियान चलायेंगे : भाजपा

भाजपा ने शनिवार को आरोप लगाया कि नागरिकता संशोधन अधिनियम पर विपक्ष और मुख्यतः कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है और पार्टी विपक्ष की भ्रम और झूठ की राजनीति का जवाब देने के लिये 10 दिनों का एक विशेष अभियान चलायेगी और तीन करोड़ से ज्यादा परिवार से संपर्क करेगी । 

 ...Read More

13. मंगलुरु : CM येदियुरप्पा ने हिंसा की जांच का दिया आश्वासन, कर्फ्यू में ढील

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने शनिवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान इस तटीय शहर में हुई हिंसा की जांच करायी जाएगी जिसमें पुलिस की गोलीबारी में दो व्यक्ति मारे गए थे। येदियुरप्पा ने यहां लगे कर्फ्यू में ढील दिये जाने की घोषणा की। 

 ...Read More

14. नागरिकता कानून: दिल्ली के इलाकों में भारी सुरक्षा बल के बीच सामान्य हो रहे हैं हालात

दिल्ली में नये नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान हिंसा से प्रभावित हुए इलाकों में स्थिति धीरे-धीरे सामान्य हो रही है। पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी और बताया कि पुरानी दिल्ली और सीमापुरी में सुरक्षाबलों की भारी तैनाती की गई है। पुरानी दिल्ली के दरियागंज और उत्तरपूर्वी दिल्ली के सीमापुरी में शुक्रवार को पथराव तथा हिंसा की घटनाएं देखी गई थी। 

 ...Read More

15. BJP ने औरंगाबाद का नाम बदलने की शिवसेना की पुरानी मांग को उठाया

भाजपा ने औरंगाबाद शहर का नाम बदलकर संभाजीनगर करने की मांग की है। पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को इस संबंध में औरंगाबाद नगर निगम (एएमसी) के महापौर नंदकुमार गोडेले से मुलाकात कर उनके सामने यह मांग रखी।

 ...Read More

16. ‘दिल्ली जल रही है, केजरीवाल को चुनाव अभियान की चिंता’

दिल्ली के हिंसक और तनावपूर्ण हालात के बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने आप पार्टी पर करारा तंज कसा है। उन्होंने कहा है कि इस समय नागरिकता संशोधन विधेयक के मुद्दे पर दिल्ली सुलग रही है, जगह-जगह हिंसा हो रही है जबकि सीएम अरविंद केजरीवाल अपने चुनाव अभियान की तैयारी में लगे हैं। इससे तो लगता है कि उन्हें केवल सत्ता से मोह है, दिल्ली की जनता से नहीं। 

 ...Read More

17. संशोधित नागरिकता कानून की आलोचना पर भारत ने मलेशिया से कड़ा विरोध दर्ज कराया

भारत ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर मलेशिया के प्रधानमंत्री महातिर मोहम्मद की आलोचना पर कड़ा विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि ऐसी टिप्पणी किसी देश के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप नहीं करने के स्थापित राजनयिक चलन के अनुरूप नहीं है। 

 ...Read More

18. ...तो क्या बाहरी लोग ऐसे कट्टों में भरकर लाते हैं पत्थर

राजधानी दिल्ली में जारी बवाल के दौरान हो रही पत्थरबाजी को लेकर ये सवाल जरूर उठता रहा कि आखिर भीड़ के पास अचानक पत्थर कहां से आ जाते हैं। इसी सवाल के जवाब की तलाश में 'पंजाब केसरी' टीम ने शुक्रवार को दिल्ली गेट पर जमा होने वाली भीड़ पर पैनी नजर रखी। जिसमें खुलासा हुआ कि लोग भीड़ के अंदर छिपते हुए कट्टों (बोरों) में कुछ भरकर लेकर जा रहे हैं। 

 ...Read More

19. बुमराह का फिटनेस टेस्ट एनसीए में होगा : सौरव

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शुक्रवार को कहा कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का आकलन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में किया जायेगा। पहले इस तरह की अटकलें लगायी जा रही थीं कि न तो भारत का यह मुख्य तेज गेंदबाज और न ही राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली संस्था बेंगलुरू में परीक्षण कराने के इच्छुक हैं। बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद फिटनेस हासिल कर रहे हैं। 

 ...Read More

20. मीराबाई चानू ने जीता स्वर्ण पदक

पूर्व विश्व चैम्पियन भारोत्तोलक साइखोम मीराबाई चानू ने छठे कतर इंटरनेशनल कप में 49 किलोवर्ग में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का खाता खोला। चानू ने ओलंपिक क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में 194 किलोवर्ग में पीला तमगा हासिल किया।

 ...Read More