BREAKING NEWS

कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾मतभेदों को सुलझाने के लिए कमलनाथ और सिंधिया इस हफ्ते कर सकते है मुलाकात◾अमेरिका राष्ट्रपति की अहमदाबाद यात्रा से पहले AIMC ने जारी किये ‘नमस्ते ट्रंप’ वाले पोस्टर ◾इस साल राज्यसभा में विपक्षी ताकत होगी कम ◾23 फरवरी से 23 मार्च तक उनका दल चलाएगा देशव्यापी अभियान - गोपाल राय◾पश्चिम बंगाल में निर्माणाधीन पुल का गर्डर ढहने से दो की मौत, सात जख्मी ◾कच्चे तेल पर कोरोना वायरस का असर, और घट सकते हैं पेट्रोल-डीजल के दाम◾बाबूलाल मरांडी सोमवार को BJP होंगे शामिल, कई वरिष्ठ भाजपा नेता समारोह में हो सकते हैं उपस्थित◾लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर भीषण हादसा , ट्रक और वैन में टक्कर के बाद लगी आग , 7 लोग जिंदा जले◾वित्त मंत्रालय ने व्यापार पर कोरोना वायरस के असर के आकलन के लिये मंगलवार को बुलायी बैठक ◾कोरोना वायरस मामले को लेकर भारतीय राजदूत ने कहा - चीन की हरसंभव मदद करेगा भारत◾NIA को मिली बड़ी कामयाबी : सीमा पार कारोबार के जरिए आतंकवाद के वित्तपोषण के मिले सबूत◾दिल्ली CM शपथ ग्रहण समारोह दिखे कई ‘‘लिटिल केजरीवाल’’◾TOP 20 NEWS 16 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह में समर्थकों ने कहा : देश की राजनीति में बदलाव का होना चाहिए◾PM मोदी ने काशी महाकाल एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखा कर रवाना, जानिये इस ट्रेन की खासियतें ◾PM मोदी ने वाराणसी में 'काशी एक रूप अनेक' कार्यक्रम का किया शुभारंभ◾

TOP 20 NEWS 19 January : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. पंचतत्व में विलीन हुए पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक और पूर्व भाजपा सांसद श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा

पत्रकारिता में क्षेत्र में यह खबर बेहद ही दुख के साथ पढ़ी जा रही है कि पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक एवं हरियाणा स्थित करनाल से भाजपा के पूर्व सांसद सदस्य रहे सीनियर पत्रकार श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा उर्फ 'मिन्ना' जी का कल यानि शनिवार को सुबह दिल्ली में देहांत हो गया।

 ...Read More

2. BJP के पूर्व सांसद और वरिष्ठ पत्रकार अश्विनी कुमार चोपड़ा जी का निगम बोध घाट में हुआ अंतिम संस्कार

पत्रकारिता में क्षेत्र में यह खबर बेहद ही दुख के साथ पढ़ी जा रही है कि पंजाब केसरी दिल्ली के मुख्य संपादक एवं हरियाणा स्थित करनाल से भाजपा के पूर्व सांसद सदस्य रहे सीनियर पत्रकार श्री अश्विनी कुमार चोपड़ा उर्फ 'मिन्ना' जी का कल यानि शनिवार को सुबह दिल्ली में देहांत हो गया। 

 ...Read More

3. हार्दिक पटेल की गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका गांधी ने BJP पर लगाया परेशान करने का आरोप

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने हार्दिक पटेल कि गिरफ्तारी को लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधा है। हार्दिक की गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका ने कहा की युवाओं के रोजगार और किसानों के हक की लड़ाई लड़ने वाले युवा हार्दिक पटेल जी को बीजेपी बार-बार परेशान कर रही है। कांग्रेस नेता हार्दिक पटेल को शनिवार को राजद्रोह के एक कथित मामले में गिरफ्तार किया गया है। 

 ...Read More

4. CAA पर सिब्‍बल के बाद बोले सलमान खुर्शीद-संसद द्वारा पारित कानून को न मानना असंवैधानिक

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) को लेकर कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल के बयान के बाद पार्टी के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने भी यही बात दोहराई है। खुर्शीद ने कहा, ''संवैधानिक रूप से, राज्य सरकार के लिए यह कहना मुश्किल होगा कि' हम संसद द्वारा पारित कानून का पालन नहीं करेंगे'। यदि सुप्रीम कोर्ट हस्तक्षेप नहीं करता है तो यह क़ानून की किताब पर बना रहेगा। अगर कुछ क़ानून की किताब पर है तो आपको कानून का पालन करना पड़ेगा, अन्यथा इसके अलग नतीजे हो सकते हैं।'' 

 ...Read More

5. सारस्वत को संविधान पढ़ने की जरूरत : सीताराम येचुरी

माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने कश्मीर में इंटरनेट सेवा को गैरजरूरी बताने वाले नीति आयोग के सदस्य वी के सारस्वत को देश के संविधान को विस्तार से पढ़ने की नसीहत दी। सारस्वत ने अपने एक बयान में कहा है कि कश्मीर में इंटरनेट सेवा बहाल नहीं होने से क्या फर्क पड़ता है। 

 ...Read More

6. ‘साहेब’ चार बार मुख्यमंत्री रहे, मैं किसी तरह चार मर्तबा उपमुख्यमंत्री बन पाया : अजित पवार

राकांपा नेता अजित पवार ने कहा है कि जहां उनके चाचा और पार्टी अध्यक्ष शरद पवार चार बार महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके हैं, वहीं वह ‘किसी तरह’ चार बार उपमुख्यमंत्री बन पाए हैं। उन्होंने पुणे जिले में अपने निर्वाचन क्षेत्र बारामती में शनिवार को एक कार्यक्रम में यह बात कही। 60 वर्षीय नेता ने कहा, ‘‘मैं एक पार्टी कार्यकर्ता हूं, जिसने ‘साहेब’ (शरद पवार) को चार बार मुख्यमंत्री बनते देखा है। मैं भी किसी तरह चार बार उपमुख्यमंत्री बना।’’ 

 ...Read More

7. बांग्लादेश की PM शेख हसीना बोलीं- CAA और एनआरसी भारत का 'आंतरिक मामला'

बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) को भारत का आंतरिक मामला करार दिया, लेकिन इसी के साथ यह भी कहा कि कानून आवश्यक नहीं था। सीएए के मुताबिक पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में धार्मिक प्रताड़ना की वजह से 31 दिसंबर 2014 तक वहां से भारत आए हिंदू, जैन, सिख, पारसी, बौद्ध और ईसाई समुदाय के लोगों को भारतीय नागरिकता दी जाएगी। इस विवादित कानून के खिलाफ भारत में कई जगहों पर प्रदर्शन चल रहे हैं।

 ...Read More

8. दावोस से लौटने के बाद होगा मंत्रिमंडल विस्तार : CM येदियुरप्पा

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को कहा कि उनकी बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के साथ मंत्रिमंडल विस्तार पर विस्तार से चर्चा हुई है और यह कवायद उनके दावोस से लौटने के बाद की जाएगी। मुख्यमंत्री ने विश्व आर्थिक मंच की बैठक में हिस्सा लेने के लिये दावोस रवाना होने से पहले संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि उन्हें उम्मीद है कि उनकी यात्रा से राज्य में बड़े पैमाने पर निवेश लाने में मदद मिलेगी।

 ...Read More

9. केरल के राज्यपाल ने CAA के खिलाफ वाद दायर करने के संबंध में सरकार से मांगी रिपोर्ट

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने उन्हें सूचित किए बिना संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जाने के लिए माकपा नीत लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (एलडीएफ) सरकार से रिपोर्ट मांगी है। राज भवन कार्यालय ने राज्य के मुख्य सचिव से यह रिपोर्ट मांगी है। 

 ...Read More

10. अमेरिका ने ईरानी जनरल पर लगाया प्रतिबंध

अमेरिका के विदेश विभाग ने ईरान के इस्लामिक रिवॉल्यूशन गार्ड कोर्प्स (आईआरजीसी) के एक वरिष्ठ अधिकारी पर प्रतिबंध लगा दिए हैं। विभाग ने यह जानकारी दी। सूत्रों ने अमेरिकी विदेश विभाग के हवाले से कहा कि अमेरिका ने शनिवार को खुजेस्तान प्रांत के एक कमांडर ब्रिगेडियर जनरल हसन शाहवरपोर को ब्लैकलिस्ट किया है। 

 ...Read More

11. सीएए को लागू करने का राज्यों का विरोध ‘असंवैधानिक’ : निर्मला सीतारमण

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कुछ राज्यों द्वारा नागरिकता संशोधित कानून को लागू नहीं करने के प्रस्ताव को ‘असंवैधानिक’ करार दिया और कहा कि यह सभी राज्यों की जवाबदेही है कि वे संसद में पारित कानून को लागू करना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा, ‘‘एक राज्य की विधानसभा ने सीएए के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है। यह राजनीतिक बयानबाजी करने जैसा है। हम उसे समझ सकते हैं।’’ 

 ...Read More

12. TDP प्रमुख नायडू ने मुख्यमंत्री जगनमोहन रेड्डी से कहा-अमरावती से नहीं हटाएं राजधानी

तीन राजधानी के प्रस्ताव पर आंध्र प्रदेश विधानसभा के विशेष सत्र से पहले तेदेपा प्रमुख एन. चंद्रबाबू नायडू ने रविवार को मुख्यमंत्री वाई. एस. जगनमोहन रेड्डी से अपील की कि राज्य की राजधानी को अमरावती से नहीं हटाएं। उन्होंने चेतावनी दी कि इससे करीब 50 हजार करोड़ रुपये का निवेश वापस हो जाएगा और किसानों को भी कष्ट उठाना पड़ेगा। अपने कार्यकाल के दौरान अमरावती को राजधानी बनाए जाने में किसी भी तरह की ‘‘अनियमितताओं’’ से इंकार करते हुए नायडू ने कहा कि अमरावती में उनका कोई ‘‘निहित स्वार्थ’’ नहीं था। 

 ...Read More

13. भागवत के जनसंख्या वाले बयान पर बोले ओवैसी- तुमने नौकरियां कितनों को दी ये बताओ?

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है। ओवैसी ने मोहन भागवत के जनसंख्या नियंत्रण के तहत टू चाइल्ड पॉलिसी को लेकर निशाना साधते हुए कहा है कि देश में वास्तविक समस्या बेरोजगारी है, न कि जनसंख्या।

 ...Read More

14. गोवा में सीएए के खिलाफ रैली, भाजपा ने इसे 'कांग्रेस की हताशा' करार दिया

गोवा में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ सैकड़ों लोगों ने प्रदर्शन किया, जिसे सत्तारूढ़ भाजपा ने कांग्रेस और समान विचारधारा के लोगों की हताशा करार दिया है। ‘गोवा एकता मंच’ के बैनर तले लोग दक्षिण गोवा जिले के पोंडा में शनिवार को एकत्र हुए और उन्होंने प्रदर्शन रैली की। 

 ...Read More

15. व्यक्ति ने वित्त मंत्री के एयरपोर्ट पर पहुंचते ही लगाए ‘‘NPR हाय हाय’’ के नारे, सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में लिया

केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के सीएए के समर्थन में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करने के लिए पहुंचने के कुछ मिनट बाद ही चेन्नई एयरपोर्ट पर ‘‘एनपीआर हाय हाय’’ के नारे लगाने वाले व्यक्ति को सुरक्षा अधिकारियों ने हिरासत में ले लिया। पुलिस ने बताया कि वह व्यक्ति एयरपोर्ट पर अपने किसी रिश्तेदार से मिलने आया था और सुरक्षा के कड़े इंतजाम देख उसने इस संबंध में पूछताछ की। 

 ...Read More

16. मंदी पर स्वामी का तंज, बोले- अर्थव्यवस्था को बर्बाद करने के लिए भी दिमाग चाहिए

देश की आर्थिक सुस्ती को लेकर जहां एक तरफ विपक्ष लगातार सरकार पर हमला बोल रहा है वही, अब भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के ही नेता इसपर विरोध करते दिखाई दे रहे है भाजपा से राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने देश के ताजा हालात पर तंज कसा है उन्होंने कहा है कि इस तरह से अर्थव्यवस्था गिराने के लिए भी दिमाग चाहिए 

 ...Read More

17. नीति आयोग के सदस्य वीके सारस्वत ने जम्मू्-कश्मीर में नेटबंदी को बताया सही

नीति आयोग के सदस्य वी. के. सारस्वत ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में इंटरनेट बंद रहने का देश की अर्थव्यवस्था पर कोई असर नहीं पड़ा है क्योंकि वहां के लोग ऑनलाइन ‘‘गंदी फिल्में’’ देखने के अलावा और कुछ नहीं करते थे। केन्द्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधन पांच अगस्त को खत्म करने और दो केन्द्र शासित प्रदेशों के गठन की घोषणा करने के मद्देनजर इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई थीं। 

 ...Read More

18. सर्द जनवरी की वो काली रात, जिसे याद कर आज भी सिहर उठते हैं कश्मीरी पंडित

तीस साल पहले कश्मीर से अल्पसंख्यक कश्मीरी पंडितों का पलायान हुआ। इस बीच कितनी ही सरकारें बदलीं, कितने मौसम आए-गए, पीढ़ियां तक बदल गईं, लेकिन कश्मीरी पंडितों की घर वापसी और न्याय के लिए लड़ाई जारी है। पलायन की कहानी किसी से छिपी नहीं है। 

 ...Read More

19. प्रियंका गांधी को कानूनी समझ होनी चाहिए : नितिन पटेल

गुजरात के उपमुख्यमंत्री नितिन पटेल ने रविवार को कहा कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को इतनी ‘‘कानूनी समझ’’ होनी चाहिए कि उनकी पार्टी के नेता हार्दिक पटेल को कोर्ट के आदेश के मुताबिक गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित राज्य सरकार और पुलिस विभाग की पाटीदार आरक्षण आंदोलन के नेता की गिरफ्तारी में कोई भूमिका नहीं है। 

 ...Read More

20. पाकिस्तान : पंजाब सरकार ने की नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट खारिज

पाकिस्तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मेडिकल रिपोर्ट को खारिज कर दिया है। सरकार का कहना है कि यह रिपोर्ट लंदन के उनके जनरल फिजिशयन ने नहीं बल्कि एक निजी डॉक्टर ने तैयार की है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मेडिकल रिपोर्ट में शरीफ की ब्लड प्लेटलेट्स काउंट से संबंधित इलाज का विवरण नहीं है। सात साल की जेल की सजा पा चुके पूर्व प्रधानमंत्री की जमानत मंजूर किए जाने के बाद उन्हें उनके प्लेटलेट काउंट में लगातार गिरावट होने के कारण इलाज के लिए विदेश जाने की भी अनुमति दी गई थी। 

 ...Read More