BREAKING NEWS

मैं खुश हूँ की केंद्र सरकार ने किसान संगठनों को बातचीत के लिए बुलाया है : अमरिंदर सिंह◾अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने ट्रंप के सत्ता हस्तांतरण पर कहा 'चुनाव बीत गया'◾मुफ्ती और अब्दुल्ला परिवार ने अपनी संपत्ति बनाने के लिए निजी कंपनियों की तरह काम किया :भाजपा ◾संजय राउत के बयान पर फडणवीस बोले- शिवसेना ने ‘लव जेहाद’ पर अपना रूख ‘नरम’ कर लिया है◾राकांपा प्रमुख शरद पवार बोले- शिवसेना विधायक सरनाईक के खिलाफ ईडी की कार्रवाई विपक्ष की निराशा है◾नेशनल कांफ्रेस के नेताओं ने सरकारी जमीन का किया अतिक्रमण : अनुराग ठाकुर◾'लव जिहाद' के खिलाफ अध्यादेश लाई योगी सरकार, जल्द बनेगा कानून ◾राहुल गांधी ने ‘निवार’ तूफान के मद्देनजर कांग्रेस कार्यकर्ताओं से जरूरतमंदों की मदद करने की अपील की ◾मोदी सरकार ने सुरक्षा का हवाले देते हुए बैन किए 43 मोबाइल ऐप्स, अधिकतर चाइनीज ऐप्स है शामिल ◾J&K प्रशासन का दावा - अब्दुल्ला का मकान गैरकानूनी तरीके से अतिक्रमण वाली जमीन पर बनाया गया ◾बंबई HC ने दी अभिनेत्री कंगना और उनकी बहन को बड़ी राहत, गिरफ्तारी पर लगाई अंतरिम रोक ◾CM ममता ने PM मोदी को दिलाया विश्वास, कहा- बंगाल कोविड-19 के टीकाकरण लिए केंद्र के साथ मिलकर करेगा काम ◾पीएम मोदी बोले- कोरोना को लेकर फिर से जागरूकता फैलाने की जरूरत, वैक्सीन अभियान एक नेशनल कमिटमेंट ◾Covid 19 : PM मोदी के साथ समीक्षा बैठक में ममता बनर्जी ने उठाया GST का मुद्दा◾पीएम मोदी ने स्वतंत्रता सेनानी सर छोटू राम को उनकी जयंती पर किया नमन ◾PM मोदी के साथ संवाद में बोले सीएम गहलोत - राजस्थान में हर दिन हो रही हैं 30,000 से अधिक जांच◾भारत ने किया ब्रह्मोस सुपरसोनिक क्रूज मिसाइल का सफल परीक्षण, जल-थल और वायु में वार करने में सक्षम ◾PM मोदी के खिलाफ चुनाव में नामांकन रद्द करने के मामले में तेज बहादुर को SC से झटका, याचिका खारिज ◾मुख्यमंत्रियों संग पीएम मोदी की बैठक में बोले केजरीवाल- दिल्ली में 1000 बेड हो रिजर्व, प्रदूषण के मामले में दें दखल ◾केंद्रीय मंत्री रावसाहेब के दावे पर बोले राउत- हमारी सरकार 4 साल और करेगी पूरे, विपक्ष के सारे प्रयास फेल◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

TOP 20 NEWS 02 March : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें

1. कल नहीं होगी निर्भया के गुनहगारों को फांसी, कोर्ट ने अगले आदेश तक लगाई रोक

निर्भया गैंगरेप मामले में एक बार फिर दोषियों के डेथ वॉरेंट पर रोक लगा दी गई है। कोर्ट ने मामले में सुनवाई करते हुए अगले आदेश तक फांसी पर रोक लगा दी। इसके साथ ही दोषियों की फांसी लगातार पर तीसरी बार रोक लगी। दोषी पवन के वकील एपी सिंह ने पटियाला हाउस कोर्ट याचिका दाखिल कर कहा कि डेथ वारंट पर रोक लगनी चाहिए, क्योंकि पवन ने राष्ट्रपति के सामने दया याचिका लगाई है। 

 ...Read More

2. दिल्ली हिंसा में मरने वालों का बढ़ा आकंड़ा, अब तक 46 लोगों की गई जान

दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में भड़की सांप्रदायिक हिंसा शांत हो चुकी है। हिंसा प्रभावित इलाकों में अभी भी सुरक्षा के मद्देनजर भारी संख्या में पुलिसबल तैनात है। वहीं इस हिंसा में मरने वालों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है। इस घटना में अब तक 46 लोगों की मौत हो चुकी है।

 ...Read More

3. संसद के बजट सत्र के पहले दिन विपक्ष का प्रदर्शन, शशि थरूर बोले- दिल्ली हिंसा पर मोदी जवाब दें

संसद के बजट सत्र का आज से दूसरा चरण शुरू हो गया है। सत्र के शुरू होते ही दोनों सदनों में सीएए हिंसा को लेकर संसद परिसर में हंगामा हुआ। केंद्र सरकार को हिंसा  के मुद्दे पर संसद में घेरने के कांग्रेस के फैसले के बीच पार्टी नेताओं ने इस मुद्दे पर विस्तृत चर्चा की मांग के साथ ही कहा है कि प्रधानमंत्री को चाहिए कि वह खुद इस मुद्दे पर जवाब दें। 

 ...Read More

4. जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का मामला बड़ी बेंच को नहीं भेजा जाएगा : SC

सुप्रीम कोर्ट सोमवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के मामले में अहम फैसला सुनाया। कोर्ट ने अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के केंद्र के फैसले की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिकाओं को बड़ी पीठ के पास भेजे जाने से इंकार कर दिया। इस मामले में 23 जनवरी को सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की 5 जजों की बेंच ने फैसला सुरक्षित रखा था। 

 ...Read More

5. उमर खालिद का भड़काऊ Video वायरल, BJP नेता बोले-क्या पहले से बनाई गई थी दिल्ली में हिंसा की योजना?

राजधानी दिल्ली के उत्तर पूर्वी इलाकों में भड़की साम्प्रदायिक हिंसा में 46 लोगों की मौत हो चुकी है। अहम बात है की जब यह हिंसा भड़की उस दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के भारत के दो दिवसीय दौरे पर थे। वहीं बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी के पूर्व छात्र नेता उमर खालिद का 42 सेकेंड का एक वीडियो ट्वीट करते हुए बड़ा आरोप लगाया है।

 ...Read More

6. SC ने खारिज की निर्भया के दोषी पवन की क्यूरेटिव पिटीशन, खुद के नाबालिग होने का किया था दावा

सुप्रीम कोर्ट ने निर्भया गैंगरेप मामले के दोषी पवन गुप्ता की क्यूरेटिव पिटीशन को सोमवार को खारिज कर दिया। इस मामले की सुनवाई जस्टिस एन वी रमन्ना, जस्टिस अरुण मिश्रा, जस्टिस रोहिंटन नरीमन, जस्टिस भानुमति और जस्टिस अशोक भूषण ने चैंबर में की। 

 ...Read More

7. कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा में भाजपा की महिला सदस्यों से दुर्व्यवहार किया : स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने सोमवार को आरोप लगाया कि लोकसभा में कांग्रेस सांसदों ने भाजपा की महिला सदस्यों के साथ दुर्व्यवहार किया और वह लोकसभा अध्यक्ष के समक्ष इस विषय को उठायेंगी । 

 ...Read More

8. अमित शाह के इस्तीफे को लेकर लोकसभा में कांग्रेस और BJP सदस्यों के बीच हुई धक्का-मुक्की

दिल्ली हिंसा को लेकर लोकसभा में सोमवार को कांग्रेस और बीजेपी सांसदों के बीच हुई धक्का-मुक्की के बाद सदन को दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया। दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफा की मांग करते हुए विपक्ष ने सदन में भारी हंगामा किया। हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही मंगलवार तक के लिए स्थगित कर दिया।

 ...Read More

9. भारत ने की रोहिंग्या मुस्लिमों को आश्रय मुहैया कराने के लिए बांग्लादेश की प्रशंसा, कहा- स्वीकार्य हल में सहयोग देने के लिए है प्रतिबद्ध

भारत ने विस्थापित रोहिंग्या मुस्लिमों को आश्रय मुहैया कराने को लेकर बांग्लादेश की प्रशंसा करते हुए सोमवार को कहा कि वह ऐसे किसी परस्पर स्वीकार्य हल के लिए पूरा सहयोग देने के लिए प्रतिबद्ध है जो शरणार्थियों को म्यांमार के रखाइन प्रांत स्थित उनके घरों को जल्द से जल्द वापसी और गरिमा के साथ उनका जीवन जीने में सक्षम बनाए।

 ...Read More

10. CM केजरीवाल के ऐलान, IB अधिकारी अंकित शर्मा के परिजनों को 1 करोड़ का मुआवजा देगी सरकार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को खुफिया ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा के परिजनों को एक करोड़ रुपए का मुआवजा देने का ऐलान किया है। साथी ही दिल्ली सरकार की ओर से उनके परिवार के किसी एक सरकारी नौकरी दी जाएगी। बता दें की अंकित शर्मा की उत्तर पूर्वी दिल्ली में हुई हिंसा के दौरान हत्या कर दी गई थी। 

 ...Read More

11. विवादों के निपटारे में विवाद से विश्वास योजना बेहद कारगर, बचेगा समय और धन : वित्त मंत्री सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने सोमवार को लोकसभा में कहा कि बजट में घोषित प्रत्यक्ष कर विवाद निपटारा योजना से लोगों को मामले का निपटारा करने में होने वाले खर्च और समय बचाने में काफी मदद मिलेगी। विभिन्न अदालतों एवं पंचाटों सहित अपीलीय निकायों में प्रत्यक्ष कर से जुड़े 9.32 लाख करोड़ रूपये के 4.83 लाख मामले लंबित हैं। 

 ...Read More

12. दिल्ली हिंसा को ममता बनर्जी ने बताया सुनियोजित नरसंहार

तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने दिल्ली हिंसा में मासूम लोगों की हत्या पर दुख जताते हुए कहा कि दिल्ली की हिंसा नरसंहार थी। ममता बनर्जी ने केंद्र की सत्ता से बीजेपी को हटाने का आह्वान भी किया।

 ...Read More

13. दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस ने संसद परिसर में किया प्रदर्शन, गृह मंत्री से की इस्तीफे की मांग

लोकसभा में बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत सोमवार को हुई जिसके बाद दिल्ली हिंसा को लेकर कांग्रेस समेत विपक्षी दलों ने संसद परिसर में विरोध-प्रदर्शन किया। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुवाई में पार्टी सांसदों ने दिल्ली हिंसा के खिलाफ सोमवार को संसद परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया और गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफे की मांग की।

 ...Read More

14. उमर अब्दुल्ला हिरासत मामले में बहन की याचिका पर 5 मार्च को SC करेगा सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट  ने सोमवार को कहा कि जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला की जन सुरक्षा कानून, 1978 के तहत नजरबंदी को चुनौती देने वाली उनकी बहन सारा अब्दुल्ला पायलट की याचिका पर पांच मार्च को सुनवाई करेगा। सारा पायलट ने बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर की है। सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने न्यायमूर्ति अरुण मिश्रा और न्यायमूर्ति इंदिरा बनर्जी की पीठ के समक्ष सारा पायलट की याचिका पर जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से जवाब दाखिल किया।

 ...Read More

15. आंखों पर पट्टी बांधे और मुंह पर चुप्पी साधे TMC सांसदों ने दिल्ली हिंसा को लेकर दिया धरना

दिल्ली हिंसा को लेकर तृणमूल कांग्रेस (TMC) के सांसदों ने सोमवार को संसद भवन परिसर में महात्मा गांधी की प्रतिमा के पास धरना दिया। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के पहले दिन तृणमूल सदस्य नें हाथों में पोस्टर लेकर नारे लगाये। पार्टी सांसदों ने आंखों में पट्टी बांध मुंह पर चुप्पी साधे हुए धरना दिया। 

 ...Read More

16. दिल्ली में दंगे की अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने अब तक 24 लोगों को किया गिरफ्तार

दिल्ली में रविवार की बीती रात को हिंसा को लेकर अफवाह फैलाने के आरोप में पुलिस ने 24 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने नार्थ-ईस्ट दिल्ली से 21, सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट से 2 और रोहिणी से 1 व्यक्ति को अब तक गिरफ्तार किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने दो एफआईआर दर्ज की है।

 ...Read More

17. Coronavirus : चीन में मौत का आंकड़ा 3000 से पार, दक्षिण कोरिया में 476 नए मामले की पुष्टि

कोरोना वायरस का पहला मामला पिछले वर्ष दिसंबर में चीन के वुहान शहर में आया था जिसके बाद से यह विश्व के कई देशों में फैल गया है और धीरे-धीरे महामारी का रूप लेता जा रहा है। विश्व के 50 से अधिक देशों में फैल चुके खतरनाक कोरोना वायरस प्रकोप से मरने वालों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। रविवार को चीन के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार देश  में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 3000 के पार हो गया है ।

 ...Read More

18. अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ दायर याचिका पर 23 अप्रैल तक टली सुनवाई

विवादित बयान को लेकर बीजेपी नेता अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ दायर याचिका पर कोर्ट 23 अप्रैल को सुनवाई करेगा। मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) नेता वृंदा करात ने यह याचिका दायर की। मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट विशाल पाहुजा ने मामले की सोमवार को सुनवाई करते हुए इसे अप्रैल के लिए स्थगित कर दिया।

 ...Read More

19. दिल्ली हिंसा में अब तक 47 लोगों की मौत, AAP ने की भड़काऊ बयान देने वाले नेताओं के नार्को टेस्ट की मांग

संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण की शुरुआत में सीएए हिंसा को लेकर विपक्ष संसद में सत्ता पक्ष पर दबाव बनाने लगा है। सीएए हिंसा में अबतक मरने वालो की संख्या 47 हो गई है।  सत्र के शुरू होते ही आम आदमी पार्टी और टीएमसी के सांसदों ने संसद भवन परिसर में गांधी मूर्ति के सामने धरना और प्र्दशन कर अपनी मंशा जाहिर कर दी। 

 ...Read More

20. न्यूजीलैंड ने सात विकेट से जीता दूसरा टेस्ट , श्रृंखला में 2-0 से किया क्लीनस्वीप

सितारों से सजी भारतीय टीम एक बार फिर कागजी शेर साबित हुई जिसे न्यूजीलैंड की अनुशासित टीम ने दूसरे और अंतिम टेस्ट में तीन दिन के भीतर सोमवार को यहां सात विकेट से हराकर श्रृंखला में 2-0 से क्लीनस्वीप किया। भारत के 132 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड ने 36 ओवर में तीन विकेट पर 132 रन बनाकर जीत दर्ज की। 

 ...Read More